शादी से पहले मां बनीं kalki koechlin की बेटी का नाम है बेहद अलग, इमोशनल पोस्ट शेयर कर किया खुलासा

1 min


kalki koechlin ब्वॉयफ्रेंड गाय हर्शबर्ग को कर रही हैं, बिन शादी बनीं मां

फ्रांसीसी मूल की लेखिका और बॉलीवुड अभिनेत्री कल्कि कोचलिन (kalki koechlin) ने एक बेटी को जन्म दिया है। निर्देशक अनुराग कश्यप के साथ तलाक के बाद वो लंबे वक्त से ब्वॉयफ्रेंड गाय हर्शबर्ग को डेट कर रही हैं। लेकिन दोनों ने अभी तक शादी नहीं की है। फिलहाल कल्कि ने शादी से पहले ही बेटी को जन्म दिया है। और वो इस फेज़ को खूब इन्जॉय भी कर रही हैं।

ये रखा है बेटी का नाम

कल्कि कोचलिन(kalki koechlin) बेटी के जन्म के बाद काफी खुश है। और अब सोशल मीडिया पर एक इमोशनल पोस्ट शेयर कर उन्होने बेटी के नाम का भी खुलासा कर दिया है। कल्कि ने अपनी बेटी का नाम Sappho रखा है जो ग्रीक भाषा का शब्द है। गूगल(Google) पर इस शब्द को लेकर जो जानकारी मौजूद है उसके मुताबिक Sappho 7वीं सदी में लेसबोस द्वीप के एक संपन्न परिवार में जन्मी महिला थीं जो बड़ी होकर प्रतिभाशाली कवयित्री बनीं। वहीं लेसबोस में पैदा होने के कारण उन्हें पहली लेस्बियन कवयित्री भी कहा गया है।

इंस्टाग्राम पर शेयर की इमोशनल पोस्ट

कल्कि ने अपने इंस्टाग्राम पर लिखा, “कृप्या Sappho का स्वागत कीजिए। वो 9 महीने एक मोमोज़ की तरह मेरे गर्भाशय में लिपटी रही। आइए उसे कुछ जगह दें। सभी की शुभकामनाओं और सकारात्मक ऊर्जा के लिए धन्यवाद। और, उन सभी महिलाओं का सम्मान करें जो जन्म के गहन और भीषण अनुभव से गुजरती हैं। फिर चाहे वो नॉर्मल डिलीवरी हो या सिजेरियन। हमें उन्हें वो सम्मान देना चाहिए जिसकी वो हकदार हैं।’

कल्कि की पहली शादी रही असफल

आपको बता दें कि कल्कि पहली बार मां बनी हैं। हालांकि इससे पहले वो बॉलीवुड निर्देशक अनुराग कश्यप(Anurag Kashyap) की पत्नी रह चुकी हैं। 2009 में आई देव डी के बाद दोनों ने शादी कर ली थी। लेकिन कुछ निजी कारणो के चलते दोनों में नहीं बनी और दोनों ने आपसी सहमति से तलाक ले लिया।

Dev D से मिली थी kalki koechlin को पहचान

साल 2009 में अभिनेता अभय देओल और अभिनेत्री माही गिल स्टारर देव डी(Dev D) में कल्कि पहली बार नज़र आई थीं। और इस फिल्म से ही उन्हे सबसे ज्यादा प्रसिद्धि मिली। इस फिल्म के लिए उन्हे फिल्मफेयर(Filmfare) बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस के अवॉर्ड से भी नवाज़ा गया। इसके बाद उन्होने कई और फिल्मों में भी काम। साल 2014 में आई उनकी मार्गरीटा-विद द स्ट्रॉ ने टेलिन ब्लैक नाइट्स फिल्म फेस्टिवल में सर्वश्रेष्ठ फिल्म का ख़िताब भी जीता। जिसने कल्कि को एक अलग पहचान दिलवाने का काम किया। बॉलीवुड की ये पहली फिल्म थी जिसने स्क्रीनिंग टेलिन ब्लैक नाइट्स में शामिल होकर अवॉर्ड लिया था। वहीं इसके अलावा कल्कि कोचलिन(kalki koechlin) ने जिंदगी ना मिलेगी दोबारा, शंघाई, एक थी डायन, हैप्पी एंडिंग जैसी फिल्मों में काम किया है।

और देखेंः Photos: हरे रंग के कुर्ते में अपना बेबी बंप फ्लॉन्ट करती नज़र आईं कल्कि कोचलिन


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये