बर्थडे स्पेशल: अपनी इन फिल्मों की वजह से कंगना रनौत बनीं बॉलीवुड क्वीन

1 min


आज दर्शकों के दिलों पर रानी बनकर राज करने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत ने ये मुकाम हासिल करने के लिए बहुत संघर्ष किया है। एक बार इंटरव्यू के दौरान उन्होंने ये बात खुद बताई थी कि अपने करियर की शुरुआत में उन्हें बहुत सी मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

उस दौरान एक समय ऐसा भी आया जब वो बिलकुल निराश हो चुकी थीं। यहां तक कि जब काफी कोशिशों के बाद भी उन्हें फिल्में नहीं मिल रही थीं तो वो एडल्ट फिल्में करने के बारे में भी सोचने लगी थीं। लेकिन तभी उन्हें फिल्म ‘गैंगस्टर’ के लिए ऑफर मिला और इस फिल्म के बाद से तो जैसे उनके करियर को एक नई दिशा ही मिल गई।

कंगना ने अपने करियर की शुरुआत से लेकर, आज जिस ऊंचाई पर वो हैं, वहां तक पहुंचने के लिए काफी स्ट्रगल किया। हम आपको बताते हैं कंगना की उन फिल्मों के बारे में जिनकी वजह से आज फिल्म इंडस्ट्री में कंगना अपनी अलग पहचान बनाने में कामयाब हो पाई हैं। उनके करियर की सबसे पहली फिल्म है ‘गैंगस्टर’।

– 2006 में रिलीज हुई फिल्म ‘गैंगस्टर’ में कंगना ने अपनी दमदार एक्टिंग से बॉलीवुड में नई पहचान बनाई। इस फिल्म में सिमरन के किरदार के लिए कंगना को बेस्ट डेब्यू का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला।

– गैंगस्टर के दो साल बाद आई मधुर भंडारकर की फिल्म ‘फैशन’। इस फिल्म ने भी कंगना के करियर में एक खास भूमिका निभाई। इस फिल्म में अपने बेहतरीन अभिनय से कंगना ने दर्शकों का दिल जीत लिया। फिल्म में बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस के लिए कंगना को नेशनल अवॉर्ड भी मिला था। इस फिल्म के बाद तो कंगना के लिए फिल्मों की लाइन ही लग गई।

– इसके बाद 2011 में आई फिल्म ‘तनु वेड्स मनु’ से तो जैसे कंगना की एक अलग ही जगह बन गई। फिल्म में कंगना बिलकुल नए अवतार में नजर आईं। जिसे लोग आज भी बेहद पसंद करते हैं।

– फिर साल 2014 में कंगना की फिल्म आई ‘क्वीन’। इस फिल्म में कंगना ने रानी का किरदार निभाया, जिसने कंगना को पूरे बॉलीवुड की क्वीन बना दिया। इस फिल्म से लड़कियों को भी बहुत प्रेरणा मिली। इस फिल्म के लिए कंगना को बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला।

– साल 2015 में फिल्म ‘तनु वेड्स मनु रिटर्न्स’ आई। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई।। फिल्म में कंगना डबल रोल में नजर आईं। इस फिल्म से तो जैसे कंगना ने ये बात साबित कर दी कि बॉलीवुड में उनका मुकाबला कोई दूसरी एक्ट्रेस नहीं कर सकती।

– वहीं पिछले साल उनकी फिल्म ‘रंगून’ और ‘सिमरन’ आईं, ये फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाईं, लेकिन कंगना का जज्बा पहले की तरह ही कायम रहा।

अब उनके फैंस बेसब्री से उनकी आने वाली फिल्म ‘मणिकर्णिका’ का इंतजार कर रहे हैं। इस फिल्म में कंगना रानी लक्ष्मीबाई का किरदार निभा रही हैं। अब देखना ये है कि इस फिल्म में कंगना का ये नया अवतार उनको खास पहचान दिलाने में कितना कामयाब होता है।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये