Advertisement

Advertisement

बॉलिवुड हसिनाएं जिसने छोटी उम्र में किया इंडस्ट्री पर राज

0 70

Advertisement

बॉलीवुड में ऐसे कई हसीनाएं है, जिन्होंने बहोत ही कम उम्र में ही इस ग्लैमरस इंडस्ट्री में अपनी पहचान बना ली है।  जहा एक तरफ ऐसे सितारे है जो इस इंडस्ट्री में नाम नहीं कमा पाये,तो वही दूसरी और  ऐसी हसीनाएं भी है।  जो आज के यंग एक्टर्स एक्ट्रेसेस की रोल मॉडल है,और साथ ही एक बहोत बड़ी सुपरस्टार।आज में आपको उन्ही हसिनायो के बारे में बताउंगी जिन्होंने छोटी सी उम्र में ही बॉलीवुड में अपना जादू चलाया है।

रेखा बॉलीवुड इंडस्ट्री की एक ऐसी एक्ट्रेस है जिसने लाखो लोगो का दिल चुराया है।अपन अदाओं से और अदाकारी से बॉलीवुड में अपनी एक नयी पहचान कायम की है रेखा ने।रेखा का पूरा नाम भानु रेखा गनेसा है।रेखा का जन्म 1954  में हुआ था। उन्होंने हिंदी फिल्म के इलावा तेलुगु और कन्नड़ फिल्मे भी की है। बहोत छोटी सी उम्र में ही रेखा इस लाइमलाइट वाली दुनिया में कदम रख चुकी थी।1970 में रेखा ने पहली हिंदी फिल्म की सावन भादो, इस फिल्म से रेखा इंडस्ट्री में अपना सिक्का ज़माने में कायम होगयी।महज 16 साल की उम्र में ही रेखा इस फिल्म से सुपरस्टार बन गयी थी।

हवाहवाई गर्ल श्रीदेवी बॉलीवुड के इंडस्ट्री की आइकोनिक एक्ट्रेसेस में से एक है।श्रीदेवी ने कई सालो तक बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपना जादू बिखेरा है। श्रीदेवी का जन्म 13 अगस्त 1963 को तमिलनाडु के शिवकासी में पैदा हुआ। बचपन से ही उन्होंने एक्टिंग शुरू कर दी। 4 साल की उम्र में 1967 में श्रीदेवी ने तमिल फिल्म मुरुगा में बतौर चाइल्ड एक्टर अपने करियर की शुरुआत की थी।  श्रीदेवी ने अब तक लगभग 300 फिल्मों में काम किया हैं। इनमें, हिंदी, तेलुगू, तमिल और मलयालम फिल्में शामिल हैं।1983 में श्रीदेवी ने हिम्मतवाला मूवी से सुपरस्टार की खिताब हासिल किया। सिर्फ 20 साल की उम्र में ही श्रीदेवी लाखो लोगो की पसंद बन गयी।

बॉलीवुड की महान अभिनेत्री वैजयंती माला का जन्म 13 अगस्त 1936 को तमिलनाडु में हुआ था। इस महान अभिनेत्री ने भी एक्टिंग की शुरुआत मात्र 13 वर्ष की उम्र से कर दी थी। उनकी खूबसूरती और मासूमियत ने उन्हें एक अलग ही पहचान दिलाई।उन्होंने बॉलीवुड से लेकर टॉलीवुड तक अपनी पहचान बेहतरीन एक्ट्रेस के तौर पर बनाई। वैजयंती माला ने बॉलीवुड में पहली फिल्म ‘बहार’ की थी। इसके कुछ समय बाद ही वर्ष 1954 में प्रदर्शित फिल्म ‘नागिन’ वैजयंती माला के सिने करियर की पहली सुपरहिट फिल्म साबित हुई। जिसके बाद से वैजंयती माला बॉलीवुड की कभी न भूले जाने वाली अदाकारा बन गयी, सिर्फ18  साल की उम्र में ही वैजयंती माला बॉलीवुड में छा गयी।

मधुबाला बॉलीवुड इंडस्ट्री की वो खूबसूरत अदाकारा है, जिनकी खूबसूरती के बारे में जितना कहा जाए उतना कम है। मधुबाला का जन्म 1933 में हुआ था।बचपन में मधुबाला का नाम मुमताज़ जेहान देहलवी था।सिर्फ 9 साल की उम्र में ही मधुबाला ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी।उनकी पहली सुपरहिट फिल्म बसंत थी। जो 1942 में रिलीज़ हुयी थी, इस फिल्म को करने के बाद मुमताज़ को मधुबाला नाम की पहचान मिली।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

Advertisement

Advertisement

Leave a Reply