गुमनामी के अंधेरे में खो गई ये अभिनेत्रियां

1 min


समय के साथ साथ यूं तो कई चीजों में बदलाव आता है लेकिन कुछ बदलाव ऐसे होते हैं जिन्हें देखकर हम हैरत में पड़ जाते है। उसी तरह इन बॉलीवुड अभिनेत्रियों की जिंदगी में भी काफी बदलाव आया है। कभी इनका करियर एक उंचाई पर था लेकिन अब ये बामुश्किल ही नजर आती हैं। इनकी फिल्में कभी बॉक्स ऑफिस पर हिट हुआ करती थी लेकिन इस फिल्मी दुनिया की चकाचौंध से अब इन्होंने दूरी बना रखी है।

csdvs

ममता कुलकर्णी

मध्यम वर्गीय परिवार से ताल्लुक रखने वाली इस अभिनेत्री ने साल 1992 में फिल्म तिरंगा से बॉलीवुड में कदम रखा। ममता कुलकर्णी ने बॉलीवुड में कई फिल्मों में काम किया। जिनमें से ज्यादातर बॉक्स ऑफिस पर सफल भी हुई । ममता ने जितनी जल्दी इंडस्ट्री में अपनी बोल्ड इमेज से शोहरत बटोरी वो उतनी ही जल्दी फिल्मों से गायब भी हो गई। सूत्रों की मानें तो ममता अब एक अध्यात्मिक जीवन व्यतीत कर रही हैं।

anu

 

अनु अग्रवाल

अनु अग्रवाल ने फिल्म आशिकी से बॉलीवुड में कदम रखा जिसमें उनके साथ राहुल रॉय थे। इस फिल्म के गाने उस दौर के हिट साबित हुए लेकिन इस फिल्म से अनु के करियर को ज्यादा उछाल नहीं मिला और वो बॉलीवुड में अपने अभिनय का जौहर नहीं बिखेर पाई हालांकि अनु पढ़ी लिखी अभिनेत्रियों में से है। 90 के दशक में वे मॉडलिंग की दुनिया का जाना पहचाना नाम थी। साल 1999 में अनु अग्रवाल एक कार एक्सीडेंट के बाद 29 दिनों के लिए कोमा में चली गई थी और अब वो फिल्मी दुनिया की चमक धमक से दूर अकेले अपना जीवन व्यतीत कर रही हैं।

Mandakini-then-and-nowbollywoodlivenews.com-Copy

मंदाकिनी

अपनी आंखों से लोगों के दिल में जगह बनाने वाली मंदाकिनी “राम तेरी गंगा मैली” के बाद से न जाने कहां चली गई। इस फिल्म ने मंदाकिनी को एक हॉट स्टार बना दिया था। बॉलीवुड में उनकी सफर ज्यादा लंबा नहीं था लेकिन विवादों से भरा रहा मंदाकिनी का नाम अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद से भी जुड़ा। कहा जाता है कि वे 1995 में दाऊद से अलग हो चुकी थीं। मंदाकिनी कहां हैं  इस बारे में सभी को जिज्ञासा जरूर रहती है। सूत्रों की मानें तो दाऊद से अलग होकर वह 1995 में एक बुद्धिस्ट संत काग्यूर रिनपोचे के साथ शादी रचा चुकी है, उनका एक बेटा और एक बेटी है।

kimi-katkar_143436043200

 

किमी केटकर

मुंबई में जन्मी किमी काटकर ने सन् 1985 में फिल्म पत्थर दिल से बॉलीवुड में डेब्यू किया। बॉलीवुड फिल्म ‘हम’ के गाना ‘जुम्मा चुम्मा दे दे’ से रातों रात बॉलीवुड में जगह बनाने वाली मशहूर एक्ट्रेस किमी ने 1980 के दशक और 90 के शुरुआती कुछ सालों में बॉलीवुड में खूब लोकप्रियता हासिल की। उनके द्वारा की गई फिल्मों में टार्जन वर्दी, मर्द की जुबान, मेरा लहू, दरिया दिल, गैर कानूनी, जैसी करनी वैसी भरनी आदि फिल्में शामिल है।  इसके बाद किमी काटकर ने फोटोग्राफर और ऐड फिल्म निर्माता शांतनु शोरे से शादी की. शादी के बाद बॉलीवुड को पूरी तरह से अलविदा कह दिया।

sdvsdg

ग्रेसी सिंह

ग्रेसी सिंह ने फिल्म लगान में आमिर खान के साथ काम किया जो कि ऑस्कर के लिए भी नामांकित हुई इस फिल्म को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी खूब सराहा गया। लेकिन दुरभाग्य की बात ये रही इस फिल्म की सफलता के बाद भी ग्रेसी का जादू नहीं चल पाया। ग्रेसी सिंह ने कमाल आर खान के साथ भी काम लेकिन अब वो फिल्म इंडस्ट्री से पूरी तरह दूरी बनाए हुए हैं।

 

 

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये