बॉलीवुड के अभिनेता ने बरती होली के दिन सावधानी, और सभी से की अपील, ध्यान रखें इन कुछ बातों का

1 min


बॉलीवुड के कई डायलॉग्स और गाने मशहूर है। और इन डायलॉग्स और गानों के साथ आम हो या फिर ख़ास हर कोई रंग में चूर होकर झूमने लगते है।और अपनी ख़ुशी का इजहार करता है। कहा जाता है कि रंगो का यह त्यौहार खुशनुमा रंगो की तरह हमारे जीवन में खुशियाँ लेकर आता है। पौराणिक मान्यताओं के अनुसार, होलीका दहन की पवित्र अग्नि में सारी बुराइयाँ जलकर राख़ हो जाती है। और इसके साथ ही रंगो से जीवन में सकारात्मकता का आगमन होता है।

सारे भारत सहित पूरी दुनिया में रंगों के इस त्यौहार की धूम है ,हर कोई इस पर्व को धूमधाम से मना रहा है। तो इस मौके पर मनोरंजन जगत कैसे पीछे रह सकता है। साल 2020 की शुरुआत रंगो के त्यौहार के साथ धमाकेदार हो चुकी है। मगर इस बार की होली थोड़ी सावधानी से खेलनी की अपील की है क्योंकि  देश में कोरोना वायरस का डर हर किसी को एक कदम पीछे लेने पर मजबूर कर रहा है। बॉलीवुड और टेलीविज़न जगत से शर्लिन चोपड़ा, इशिता राज, सीरत कपूर, प्रणति राय प्रकाश, संगीता कापुरे, अनंग्शा बिस्वास, फलक नाज़, शीज़ान मोहम्मद के अलावा और भी कई अभिनेताओं ने अपनी बात रखी :

बॉलीवुड की स्मोकिन ‘हॉट शर्लिन चोपड़ा ने एक होली के समय की बेहतरीन यादें साझा की और कहा, ” पहली बार जब मैंने 2012 में लॉस एंजिल्स में प्लेबॉय मेंशन में होली खेली थी ,कुछ अलग ही अनुभव था। मुझे होली खेलना पसंद क्योंकि मुझे भीगना पसंद है।  लेकिन इस होली सभी से मेरा अनुरोध है कि हमारे पर्यावरण को प्रदूषित करने वाले कठोर रासायन-आधारित रंगों और प्लास्टिक की वस्तुओं के उपयोग से बचें। सबसे महत्वपूर्ण बात ये है की हम होली के रंगों से जानवरों पर अत्याचार न करें। साथ ही अपने पर्यावरण का ध्यान रखे।”

सीरत कपूर, “इस होली हमारे जीवन में इतनी खुशियों के रंग से भर जाए कि हम प्यार फैलाने की क्षमता रख सके। सभी को होली की शुभकामनाएं और सुरक्षित रहें।”

प्रणति राय प्रकाश कहती है, “सभी को होली की हार्दिक शुभकामनाएं ! इसे रंगो का त्यौहार कहा जाना सही है। यह एक ऐसा पर्व जिसमे हम बीना किसी रोक टोक के पागलपन्तियो को अंजाम दे सकते है।सब को दौड़-दौड़ कर कलर लगा सकते है , पानी के गुब्बारे फेंक सकते है। और इस मस्ती के बाद ये कहना है कि “बुरा ना मानो होली है”। अब, चूंकि हम सभी बड़े हो चुके हैं, इसलिए मैं उतनी मस्ती के साथ इस त्यौहार को एन्जॉय नहीं कर सकती जितना कि बचपन में किया करती थी। सबसे जरुरी बात यह है कि होली में अपनी पवित्रता मत खोइए, स्थायी रंगों से बचें। उन लोगों को परेशान ना करें जिन्हें रंगों से एलर्जी है। रंगो के इस खूबसूरत पर्व में खुद की सुरक्षा का ध्यान रखें और प्यार फैलाएं। ”

अनंग्शा बिस्वास ने सभी को होली की शुभकामनाएँ दी और कहा , “हमारे जीवन में रंगों की एक बड़ी महत्त्वपूर्ण भूमिका है। रंगो का यह पर्व हमें यह सिखाता है कि जीवन को केवल बिताना नहीं है बल्कि इसे खूबसूरती के साथ जीना है। तो जीवन जीने की उमंग के साथ सुरक्षित होली खेले, और नेचुरल रंगों के साथ खेलें। लेकिन रोज़मर्रा के जीवन को बहुत सारे रंगों के साथ भरना न भूलें।”

बॉलीवुड अभिनेत्री इशिता राज ने कहा “होली रंगो का त्यौहार है ,रंगो के इस खूबसूरत त्यौहार के साथ सभी के जीवन में खुशियाँ आए। कोरोना वाइरस के कारण सुरक्षा का पालन करें। ऐसे स्थानों में जाने से बचे जहां पर ज्यादा भीड़ -भाड़  होती है। क्योकि भीड़ भाड़ वाले इलाके में इसके होने के ज्यादा चान्सेस होते है। परन्तु मेरा मनना कि अगर हम यदि सावधानियां बरतेंगे तो यक़ीनन इस बीमारी से बचा जा सकता है। होली की हार्दिक शुभकामनाएं। “

पोलोमी दास ने इस त्योहार को अपना पसंदिता त्यौहार मानती है और कहती है, “होली मेरा पसंदीदा त्यौहार है, मैं हमेशा होली को लेकर उत्साहित होती  हूँ। मैं अक्सर इस पर्व में बाहर जाकर अपने दोस्तों के साथ कुछ रंग और पानी के साथ खेलती हूँ। पर जैसे-जैसे हम बड़े हुए, मैंने महसूस किया है कि इन सब में पानी कितना बर्बाद होता है और जानवरों के लिए यह रंग कितने खतरनाक होते हैं। इसलिए अब मैं कुछ सुरक्षा के साथ होली खेलना पसंद करता हूँ। हम होली में सावधानी रखना सुनिश्चित करते हैं, नेचुरल रंगों के साथ सूखी होली का विकल्प चुनते हैं। सभी को होली की ढेर सारी शुभकामनाएँ, और होली को पूरी तरह से एन्जॉय करिए ।”

नज़र 2 के अप्पू उर्फ शेज़ान मोहम्मद ने सभी को शुभकामनाएं दीं, “आप सभी को होली की बहुत-बहुत शुभकामनाएं , सुरक्षित रहें। अपने दिन का आनंद लें और” रंग में भंग न पड़ने दे “।

‘ये रिश्ते है प्यार के’ की निधि मामी यानि कि  संगीता कपूर कहती है, मैं और मेरी “ये रिश्ता है प्यार के” परिवार की तरफ से आपको होली की शुभकामनाएँ। अपने परिवार और प्रियजनों के साथ होली खेलें और खूब खुशियों के रंग बिखेरें। होली खेलिए लेकिन इसमें बेजुबां जानवरों को परेशान न करे, आपकी चंद लम्हों की खुशियां उनके लिए जानलेवा साबित हो सकती हैं। तो सारे दुःख-दर्द भूलाकर अपनों के साथ खूब होली खेलिए।”

टेलीविज़न कलाकार और अपनी खूबसूरत अदाकारी से फलक नाज़ ने सभी को मनोरंजित किया है वे कहती है, “यह मेरी आप सबसे गुज़ारिश है कि कृपया कोरोना वायरस की महामारी के कारण किसी भी भीड़भाड़ वाली जगह पर न जाएँ। हर साल मैं इस त्यौहार को बड़ी ही ख़ुशी से मानती हूँ, और हमारे पास हर साल कुछ अद्भुत योजनाएं होती हैं। क्योंकि यह सभी से मिलने और मौज-मस्ती करने का कारण बन जाता है। बीमारी का खतरा होने के चलते इस बार घर के अंदर रहने में ही समझदारी है और एक भव्य उत्सव की योजना बनाने के बजाय एक छोटा सा हाउस पार्टी का हिस्सा बनना बेहतर है, आप सभी को  हैप्पी होली।”

और पढ़े: जब पूरी न्यूड हो गई थी शर्लिन चोपड़ा

SHARE

Mayapuri