राजीव कपूर

1 min


हैप्पी बर्थडे राजीव कपूर

राजीव कपूर का जन्म 25 अगस्त 1962 को मुम्बई में हुआ ये एक बॉलीवुड के एक्टर , प्रोड्यूसर , डायरेक्टर और कपूर फैमिली के मेंबर हैं जो की बॉलीवुड की सबसे मशहूर परिवार में से हैं ये राज कपूर के छोटे बेटे हैं इनको सब चिम्पू नाम से भी जानते हैं जो की इनका निक नाम है और  “राम तेरी गंगा मैली” फिल्म ने इन्हें लाइम लाइट में लाया.

इनकी सबसे पहली फिल्म 1983 ‘एक जान है हम’, से की थी पर फिल्म कुछ खास न कर पाई उसके बाद भी कपूर खंडन के कारन इन्हें  ‘आसमान’, ज़बरदस्त’, ‘मेरा साथी ‘, ‘लावा ‘,आदि की पैर इन्हें एक एक्टर के रूप में पहचान और शोहरत दिलाई राज कपूर की फिल्म “राम तेरी गंगा मैली’ ने उसके बाद इन्होंने ‘लवर बॉय ‘, ‘प्रीती ‘, ‘ज़लज़ला ‘, ‘शुक्रिया ‘, ‘हम तो चले परदेस’, नाग नागिन आदि फिल्मो में काम किया पर उन्हें वैसी शॉर्ट और कामयाबी नहीं मिली बटोर एक्टर ‘1990 की फिल्म  ‘ज़िम्मेदार ‘ इनकी आखरी फिल्म थी.

उसके बाद इन्होंने प्रोडक्शन में अपना हाथ आज़माया और हिना ‘प्रेम ग्रन्थ ‘ और  ‘आ अब लौट  चलें ‘ जैसी सफल फिल्मे की और ये ‘बीवी ओ बीवी’ फिल्म के डायरेक्शन में भी साथ थे प्रोडक्शन लाइन में “आ अब लौट चलें” इनकी आखरी फिल्म थी.

यदि इनकी पर्सनल लाइफ की बात की जाए तो इनकी शादी जनवरी-2001 में आर्किटेक्ट “आरती सभरवाल” से हुई थी पर ये शादी भी दो साल से ज़्यादा न चल पाई और इनका डाइवोर्स हो गया

SHARE

Mayapuri