दादा साहब फाल्के अकादमी पुरस्कार 2017 सम्मेलन में शामिल हुई बॉलीवुड हस्तियाँ

1 min


गुरुवार रात मुंबई में मनाया गया दादा साहब फाल्के अकादमी पुरस्कार 2017 सम्मेलन।  शहर में प्रमुख राजनीतिक और फिल्म हस्तियों को प्रतिष्ठित पुरस्कारों को नवाजा गया और साथ ही दादा साहब फालके अकादमी ने भारतीय सिनेमा के पिता की सम्मानित दादासाहेब फाल्के की 148 वीं जयंती मनाई।

इस साल बॉलीवुड की कईं हस्तियों को अकादमी पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है जिसमे अनुपम खेर को भारतीय फिल्मों के फाल्के आइकन को अवार्ड प्रदान किया, जबकि मनीषा कोईराला को फाल्के बहादुर और सुंदर पुरस्कार दिया गया। जूही चावला को फिल्म चाक एन डस्टर में शानदार अभिनय के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री महिला का पुरस्कार मिला और रवीना टंडन ने हाल ही में आई फिल्म ‘मात्र’ के लिए यह पुरस्कार मिला। अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी ने फाल्के स्टाइल आइकन अवार्ड जीता.

Anil Kapoor and Subash Ghai
Anil Kapoor
Raveena Tondon
Raveena Tondon
Raveena Tondon
Juhi Chawla
Juhi Chawla
Manisha Koirala
Manisha Koirala
Manisha Koirala

प्रसिद्ध फिल्म निर्माता सुभाष घई ने वरस्टाइल एक्टर अनिल कपूर को यूथ आइकॉन पुरस्कार प्रदान किया। प्रियंका चोपड़ा जो अपने आगामी हॉलीवुड फिल्म ‘बेवॉच’ विदेशों में प्रचार करने में व्यस्त हैं इसलिए प्रियंका इस  पुरस्कार सममेलन समारोह में शामिल नहीं हो पाई। हालांकि उनकी माँ ‘मधु चोपड़ा’ ने अपनी बेटी की ओर से इस पुरस्कार को लिया, क्योंकि उनको यह पुरस्कार उनको अंतरराष्ट्रीय स्तर की उपलब्धियों के लिए मिला है और साथ ही मधु चोपड़ा को वेंटीलेटर के लिए फाल्के सर्वश्रेष्ठ मराठी फिल्म पुरस्कार भी मिला। एक्टर विवेक ओबेरॉय को देश में महान सेवाओं के लिए फाल्के एपरीसिएशन पुरस्कार दिया गया जबकि नौ साल के डेली सोप के निर्माता राजन शाही को ‘ये रिश्ता क्या कहलता है’ को फाल्के बेस्ट टेलीविजन प्रोडक्शन हाउस पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

Shilpa Shetty

Shilpa Shetty

Shilpa Shetty
Shilpa Shetty
Vivek Oberoi
Vivek Oberoi
Vivek Oberoi
Rahul Rawail
Subhash Ghai, Anupam Kher and Anil Kapoor
Shilpa Shetty
Anil Sharma
Sushant Singh 
Parikshit Sahani
Parikshit Sahani
SHARE

Mayapuri