कठुआ में 8 साल की बच्ची से दरिंदगी मामले पर भड़के बॉलीवुड सेलिब्रिटी, कहा- मिले न्याय

1 min


जम्मू कश्मीर में बच्ची के साथ हुई दरिंदगी वाला मामला कठुआ रेप केस ने इंसानियत को शर्मसार कर डाला है। आपको बता दें कि इस मामले पर बॉलीवुड सेलिब्रिटीज भी बेहद भड़के हुए हैं। कई स्टार्स ने मामले बात पर अपनी भड़ास निकाली और नाराजगी जाहिर की है। गौरतलब है कि कठुआ में 8 साल की एक बच्ची के साथ कथित तौर पर 8 लोगों ने बलात्कार करके उसकी निर्मम हत्या कर दी। वहीं, उन्नाव में रेप पीड़िता एक किशोरी ने दावा किया था कि बीजेपी सांसद कुलदीप सिंह सेंगर ने उसके साथ बलात्कार किया। लड़की के पिता की मौत पुलिस हिरासत में हो गई। योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली यूपी सरकार ने सेंगर के खिलाफ FIR दर्ज की है।

इस मामले पर जाने-माने स्क्रिप्ट जावेद अख्तर ने कहा कि लोगों को महिलाओं के अधिकारों के लिए आगे आना चाहिए। उन्होंने लिखा, वो सभी लोग जो महिलाओं के लिए न्याय चाहते हैं उन्हें बलात्कारियों के खिलाफ और इन्हें बचाने वाले लोगों के खिलाफ कठुआ और उन्नाव मामले में आवाज उठानी चाहिए। जावेद ने कहा उन्नाव में रेपिस्ट के भाई ने पीडिंता के पिता को पीट-पीट कर उनकी जान ले ली और पुलिस रेप का केस तक दर्ज नहीं कर रही है।

एक्टर और फिल्म प्रोड्यूसर फरहान अख्तर ने लिखा, 8 साल की बच्ची के मन में क्या चल रहा होगा … उसका अपहरण करके कई दिनों तक बलात्कार किया गया और फिर उसकी हत्या। अगर आप उस बच्ची के डर को महसूस नहीं कर सकते, तो आप इंसान नहीं हैं। अगर आप आसिफा के लिए न्याय की मांग नहीं कर सकते हैं तो आप किसी चीज से ताल्लुक नहीं रखते हैं।

बॉलीवुड एक्टर अभिषेक बच्चन ने कठुआ की पीड़िता आसिफा की तस्वीर हैशटैग करते हुए शेयर की है।

निर्देशक हंसल मेहता ने न्यूयॉर्क टाइम्स की, आसिफा मामले की उस रिपोर्ट को रिट्वीट किया जिसमें हिंदू राष्ट्रवादी, आरोपियों के बचाव में प्रदर्शन कर रहे थे। उन्होंने इस रिपोर्ट का लिंक शेयक करते हुए लिखा, क्या ये राष्ट्रवाद है?

बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनम कपूर ने भी इस लिंक को शेयर करते हुए ट्वीट किया, फर्जी राष्ट्रवादी और फर्जी हिंदू…। अभिनेत्री ने लिखा, फर्जी राष्ट्रवादियों और फर्जी हिंदुओं की वजह से शर्मिंदा हूं। मैं विश्वास नहीं कर सकती कि ये मेरे देश में हो रहा है।

अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने ट्वीट किया, 8 साल की एक बच्ची के साथ सामूहिक बलात्कार और हत्या मंदिर में हुई क्योंकि वो मुस्लिम समुदाय से ताल्लुक रखती थी, जिसे हिंदू दक्षिणपंथी गुंडे इस क्षेत्र से भगाना चाहते थे।

अभिनेत्री ऋचा चड्ढा ने लिखा कि अगर इन लोगों के पास हिंदूत्व के लिए जरा भी आदर है तो उन्हें मंदिर में बच्ची के साथ बलात्कार और हत्या के खिलाफ आवाज उठानी चाहिए। ये लोग नवरात्र करते हैं और देवी मां से प्रार्थना करते हैं और फिर भी बलात्कार करने वाले लोगों के समर्थन में आते हैं तो इन्हें शर्म आनी चाहिए।

बॉलीवुड एक्टर रितेश देशमुख ने देश वासियों से अपील करते हुए कहा कि ‘एक आठ साल की बच्ची को बेहोश कर उसके साथ रेप किया जाता है, बाद में उसे मार दिया जाता है और एक दूसरी लड़की अभी भी अपने इंसाफ के लिए लड़ रही है पर उसके पिता को कस्टडी में मौत के घाट उतार दिया जाता है। हमारे पास सिर्फ दो ऑप्शन हैं या तो हम अपनी आवज को बुलंद करें या फिर गूंगे की तरह चुप रहें। गलत के खिलाफ बोलो और तब भी बोलो जब तुम्हारे साथ कोई न खडा़ हो।’

अभिनेत्री सिमी ग्रेवाल ने अपने ट्विटर पर लिखा, ‘इस ग्रह में ऐसी कोई और जाति नहीं है जो इससे ज्यादा बर्बर हो। इतने शैतान आसिफा के रेपिस्ट। इन लोगों के लिए इस घटिया अपराध के लिए यहां सजाभी नहीं है। सिर्फ 8 साल की बच्ची? मैं सिर्फ पूछ सकती हूं आखिर भगवान है कहां?’

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये