ये हैं बॉलीवुड सेलेब्स के लकी चार्म्स

1 min


बॉलीवुड सेलिब्रिटिज अपनी फिल्मों के लिए जी जान से मेहनत करते हैं सिर्फ इसलिए नहीं कि उनकी फिल्में दर्शकों को पसंद आए बल्कि इसलिए कि वो दर्शकों में अपनी एक अलग पहचान भी बना सकें। जिस तरह एक आम इंसान जिंदगी में सफलता हासिल करने के लिए कुछ विशेष चीजों को फोलो करता है ठीक उसी तरह हमारे बॉलीवुड सेलेब्स के भी लकी चार्म्स हैं जिन्हें वो खुद के लिए लकी मानते हैं और जिनका कनेक्शन कहीं न कहीं उनके साथ जरूर है या फिर यूं कहिए कि इनका विश्वास कुछ विशेष चीजों से बंधा हुआ है..

salman khan

सुनने को मिलता है कि दबंग सलमान खान का विश्वास उनके उस ब्रेसलेट से जुड़ा हुआ है जो अक्सर उनके हाथ पर नजर आता है। सैफायर के इस ब्रेसलेट से सलमान का लगाव कहीं ज्यादा है ये उनके पिता द्वारा उपहार में दिया गया था। सलमान इस ब्रेसलेट को अपना लकी चार्म मानते हैं। इसके अलावा सलमान अपनी फिल्मों को ईद के मौके पर रिलीज किए जाने में विश्वास रखते हैं और भई उनका इसमें विश्वास हो भी क्यों वॉन्टेड, दबंग, बॉडीगार्ड, एक था टाइगर, जय हो और बजरंगी भाईजान ये उनकी वो फिल्में हैं जो ईद पर रिलीज की गई और हिट साबित हुई।

katrina kaif

बॉलीवुड अभिनेत्री कैटरीना कैफ अपनी फिल्म के रिलीज होने से पहले अजमेर में मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह जरुर जाती हैं। यकीनन कैटरीना की उस दरगाह में एक अलग ही आस्था है। बता दें कि अपनी ज्यादातर फिल्मों जैसे कि धूम 3, जब तक है जान, एक था टाइगर और न्यूयार्क फिल्म की रिलीज से पहले दरगाह गई थी और आप जानते हैं कि कैटरीना की ये फिल्में बॉक्स ऑफिस पर किस तरह सुपरहिट रहीं। कैटरीना उस वक्त लोगों की नजर में आयी थी जब उन्हें फिल्म नमस्ते लंदन की रिलीज से दरगाह पर देखा गया था।

akshay

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार यानि की अक्षय कुमार का उनकी फिल्मों के लेकर एक अलग ही विश्वास है जिसके बारे में जानकर आप भी हैरान रहा जाएंगे। ऐसा कहा जाता है कि अक्षय कुमार का मानना है कि अगर वो अपनी फिल्म की रिलीज के दौरान भारत में रहेंगे तो उनकी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाएंगी तभी शायद वो अपनी फिल्म की रिलीज से पहले विदेश चले जाते हैं। अब इसके पीछे की वजह तो हम भी नहीं जानते लेकिन अगर अक्षय ऐसा करते हैं तो जरूर उनका विश्वास इससे जुड़ा होगा। इसके अलावा वो अपनी पत्नी को भी अपने लिए लकी मानते हैं।

bipasha basu

जिस तरह से अक्सर घरों में बुरे लोगों की नजर से बचाने के लिए नींबू और मिर्ची लटकाते हैं ठीक वैसे ही बंगाली ब्यूटी बिपाशा बासु भी हर शनिवार को अपनी कार में नींबू और मिर्ची खरीदकर लगाती हैं। उनका भी मानना है कि इससे बुराई उनसे दूर रहती हैं। खबरों की मानें ये उन्हें उनकी मम्मी के द्वारा सीखाया गया है जिसे वो कभी आजमाना नहीं भूलती। वैसे देखा जाए तो सही ही है अगर इससे उनके जीवन पर अच्छा प्रभाव पड़ता है तो इससे अच्छी बात क्या हो सकती है।

ranveer singh

रणवीर सिंह ने अपने करियर में बेहद कम समय में एक अलग ही मुकाम हासिल कर लिया है इसके पीछे भी एक बड़ा राज है सूत्र बताते हैं कि रणवीर की मां ने उनके सीधे पांव में बांधा है जो कि उन्हें बीमार होने से बचाता है। दिलचस्प बात ये है कि जब से ये धागा उनकी मां ने उनके पांव में बांधा है जबसे वो उनके पैर में बंधा ही हुआ है उन्होंने कभी अपने पैर से निकाला नहीं है तात्पर्य यह है कि धागा होगा तो रणवीर बीमार नहीं होंगे और वो लगातार काम करते रहेंगे।

deepika padukone

बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस में शुमार दीपिका पादुकोण की सफलता की पीछे भी एक बड़ा राज है वो अपनी फिल्म के रिलीज होने से पहले सिद्धीविनायक मंदिर जरूर जाती हैं। जब से यहां जाने पर दीपिका की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन करने लगी हैं तभी से दीपिका ने इसमें अपना विश्वास इसमें बन गया है और दीपिका की आस्था इसमें कई वर्षों से है वो ‘अपनी फिल्म ‘ये जवानी है दिवानी, चेन्नई एक्सप्रेस और गोलियों का रासलीला – राम लीला केदौरान से ही मंदिर जाती रही हैं।

ranbeer kapooor

युवां दिलों की धड़कन रणबीर कपूर अपनी मां नीतू कपूर को अपना लकी चार्म मानते हैं इसका अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि उनकी सभी गाडियों के नंबर में 8 जरुर आता है जो कि नीतू कपूर की बर्थ डेट हैं। ऐसा कई बार सुनने को मिल चुकी है कि की रणबीर अपनी मां के बेहद करीब हैं और अक्सर अपनी जिंदगी के बड़े फैसले अपनी मां से पूछ कर ही लेते हैं। वैसे इससे अच्छी बात हो भी क्या सकती है एक बेटे की आस्था उसकी मां में हो और वो अपनी मां की अपना लकी चार्म मानता हो।

ajay devgan

बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन का वास्तविक नाम विशाल देवगन है। अजय देवगन की ड़ेब्यू फिल्म ‘फूल और कांटे’ में उनके किरदार का नाम अजय देवगन दिया गया था। लेकिन उनकी फिल्में जब बॉक्स ऑफिस पर कोई कमाल नहीं दिखा पा रही थी तो ऐसे में गॉसिप्स की मानें तो उनके एस्ट्रोलॉजर ने उन्हें उनके सरनेम Devgan से A हटाने को कहा। इसके बाद से ही अजय देवगन अपने सरनेम को Devgan  नहीं बल्कि A हटाकर devgn की तरह लिखते हैं।

shahrukh khan

कहा जाता है कि बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान का अंकों में कहीं अधिक विश्वास है और इनका लकी चार्म है 555 नंबर्स से उनका इस कदर लगाव है कि उसका आप अंदाजा भी नहीं लगा सकते लेकिन ये उनकी गाड़ियों पर आसानी से देखा जा सकता है मिली जानकारी के अनुसार उनकी हर एक गाड़ी पर स्पेशल सीरिज का नंबर 555 ही नजर आएगा अगर आप नजर दौड़ाएंगे तो। यहां तक कि उनकी सुपरहिट फिल्म ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ फिल्म के उनके बाइक वाले पोस्टर में जो बाइक है उसकी नंबर प्लेट भी इसी सीरिज की है।

AAMIR_

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले आमिर खान का विश्वास थोड़े दूसरे किस्म का है उनका मानना है कि दिसंबर महीना उनके लिए लकी है शायद यही कारण है कि आमिर क्रिसमस के महीने में ही अपनी फिल्मों को रिलीज करना सही समझते हैं। दिसंबर को लेकर उनका प्यार कहीं अधिक है, अफवाहों की मानें तो उन्होंने अपने बेटे आजाद की बर्थ डेट भी प्लान की थी। वैसे ‘पीके’, ‘तारे जमीं पर’ और ‘थ्री इडियट्स’ आमिर की ऐसी फिल्में है जो कि दिसंबर में रिलीज हुई और हिट साबित हुई।

shilpa shetty

बॉलीवुड एक्ट्रेस और राजस्थान रॉयल्स की सह मालकिन शिल्पा शेट्टी की टीम खिलाड़ी जब भी मैदान में खेलने के लिए उतरते हैं ऐसे में शिल्पा शेट्टी दो घड़ी पहनकर वहां पहुंचती है। खबरों की मानें तो उनके बैठने के तरीके में भी सफलता का राज छुपा है जब ओपजिट टीम की बैटिंग चल रही होती है तो शिल्पा शेट्टी पैर मोड़कर बैठती हैं वहीं जब उनकी टीम की बैटिंग की बारी आती है तो वो अपने पैर खोल लेती हैं ये सुनने में भले ही अजीब लग रहा हो लेकिन किसी भी इंसान किसी भी विषयवस्तु में जागृत हो सकता है।

ami

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन आज भी वही घड़ी पहनते हैं जो कि उनके पिता द्वारा उन्हें गिफ्ट में दी गई थी। इसके अलावा सूत्रों की मानें को शिल्पा की तरह दो घड़ियां पहनने में भी इनका विश्वास है। साथ ही ये नीलम की एक अंगूठी भी पहनते हैं इसके लिए कहा जाता है कि जब अमिताभ बच्चन अपनी जिंदगी के बुरे दौर से गुजर रह थे तो ऐसे में ये अंगूठी इनका अच्छा दौर फिर से ले आई थी।

sanjay dutt

बॉलीवुड के खलनायक संजय दत्त भी न्यूमरोलोजी में कहीं ज्यादा विश्वास करते हैं संजय दत्त का लकी नंबर 9 है और गाड़ियों का नंबर की सीरिज भी 4545 होती है जो कि मिलकर 9 होता है।

ekta

जानी मानी फिल्म और टी.वी प्रोड्यूसर एकता कपूर का लकी चार्म किसी से छुपा नही है।  एकता का लकी चार्म k वर्ड है और इसका अंदाजा आप इसी से लगा सकते हैं कि जब इन्होंने अपने करियर की शुरुआत की थी तो इनके पहले टी.वी सीरियल की शुरुआत k शब्द से की थी क्योंकि सास भी कभी बहू थी और इसके बाद लगातार इनके कई सीरियल आए जोकि के से शुरु होते थे। इसके अलावा इनके हाथों में बंधे धागे भी इस बात का प्रमाण है कि इनमें एकता कितनी आस्था रखती हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये