अचीवर्स महिला सम्मान समारोह में पहुंचे बॉलीवुड स्टार्स

1 min


अखिल भारतीय महिला सशक्तिकरण पार्टी द्वारा भारत की अचीवर्स महिला के सम्मान में आयोजित कार्यक्रम का जश्न मनाने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पिछले दिनों बॉलीवुड, क्रिकेट और अन्य व्यवसायों से जुड़ी बड़ी हस्तियों ने शिरकत की। कार्यक्रम बाराखंबा एवेन्यू के पास स्थित होटल ललित में हुआ। उत्सव के पीछे का मुख्य उद्देश्य ऐसी महिलाओं को पुरस्कृत करना था, जिन्होंने कुछ खतरनाक परिस्थितियों के बावजूद अपनी अविश्वसनीय बहादुरी को दिखाया, लेकिन इसके बावजूद समाज द्वारा खुद को उपेक्षित पाया।

कई जानीमानी हस्तियां पहुंची

अखिल भारतीय महिला सशक्तिकरण पार्टी की अध्यक्ष डॉ. अबेरा शेख एवं सुप्रीम कोर्ट के एडवोकेट विनीत ढांडा की उपस्थिति ने कार्यक्रम को रौनक प्रदान की। सितारों से सजी इस शाम की शुरुआत रेड कार्पेट के भव्य अनुभव से शुरू हुआ, जिसमें बॉबी देओल, सुनील शेट्टी, सोहेल खान, आथिया शेट्टी, सानिया मिर्जा, फराह खान, हेलेन, , द ग्रेट खली, ज़ीनत अमान, उर्मिला मातोंडकर, पूनम ढिल्लों, हुमा कुरैशी, नेहा धूपिया, आफताब शिवदासानी,अज़हरुद्दीन, , इलियाना डी’क्रूज़, लता हया जैसी अलग-अलग क्षेत्रों की नामचीन हस्तियां शामिल थीं।

हर सफल व्यक्ति के पीछे एक महिला है

इस कार्यक्रम के बारे में मीडिया के साथ बातचीत में सुनील शेट्टी ने कहा कि मुझे इस बात पर गर्व है कि मैं इस महान अवसर का हिस्सा हूं। उन्होंने कहा कि यह हमेशा से बड़ा सच रहा है कि हर सफल व्यक्ति के पीछे एक महिला है, और मुझे विश्वास है कि हर सफल व्यक्ति के पीछे माता, बहन, बेटी और पत्नी के रूप में कई सारी महिलाएं शामिल होती हैं, और ये महिलाएं ही सबसे मजबूत होती हैं। कार्यक्रम को लेकर उत्साहित सोहेल खान ने कहा कि मेरे पास दो माताएं हैं, और मैं उन्हें प्यार करता हूं और उन्हें समान रूप से सम्मान देता हूं। हमें हमेशा महिलाओं का सम्मान करना चाहिए।

सच्चा सशक्तिकरण महिलाओं से आता है

टेनिस प्लेयर सानिया मिर्जा ने कहा कि हमें हमेशा महिलाओं की ताकत की सराहना करनी चाहिए। कड़ी मेहनत हमेशा चमकती है, लेकिन यह मेहनत पुरुष या महिला द्वारा की गई है, यह मायने नहीं रखता। लोग सशक्तिकरण के बारे में बहुत कुछ कहते हैं, लेकिन सच्चा सशक्तिकरण महिलाओं से आता है।

अभिनेत्री हुमा कुरैशी ने कहा कि हम महिलाओं को सलाम करने के लिए यहां जुटे हैं और यह प्लेटफॉर्म समाज को महिलाओं की वास्तविक जगह समझाने के लिए वास्तव में महत्वपूर्ण है।

आप मजबूत हैं, आप सुंदर हैं

ज़ीनत अमान ने सभी महिलाओं को एक संदेश दिया कि आप मजबूत हैं, आप सुंदर हैं, आप सबसे अच्छे हैं। बस आपको यह अहसास होना चाहिए कि वास्तव में आप क्या हो। बॉबी देओल ने महिला सशक्तिकरण के बारे में कहा, आजकल हालात बदल रहे हैं, लोगों की सोच बदल गई है, मेरी जिंदगी में सबसे प्रिय व्यक्ति मेरी माता है और मैंने कभी नहीं सोचा है कि पुरुष और महिला एक-दूसरे से अलग हैं।

महिलाएं नंबर एक पर है

फराह खान ने कहा, शुरू से और हमेशा से ही हर क्षेत्र में महिलाएं नंबर एक पर रही हैं। अगर मुझे मौका मिला, तो मैं निश्चित रूप से इस तरह की अवधारणा पर फिल्म बनाऊंगी। नेहा धूपिया ने भी महिलाओं के सशक्तिकरण के बारे में समान और सम्मानजनक विचार साझा किए।

हमें नारी सशक्तिकरण के बारे में बात करनी चाहिए

अथिया शेट्टी से भाई-भतीजावाद पर सवाल पूछने पर उन्होंने बहुत चालाकी से कहा, मैं निपुणता और भाई-भतीजावाद के बारे में कुछ नहीं कहूंगी, क्योंकि मुझे लगता है कि हमें गर्व भरी घटनाओं, हमारी ताकत और नारी सशक्तिकरण के बारे में बात करनी चाहिए। भाई-भतीजावाद के बारे में कुछ भी नहीं।

महिला-पुरुष कोई अंतर नही

महान खाली ने भी महिलाओं के बारे में अपने दृष्टिकोण को साझा किया, उन्होंने कहा, सशक्तिकरण घर से शुरू होती है। मैं कहूंगा कि यहां तक ​​कि घर की महिलाओं का कभी भी अवमूल्यन नहीं करना चाहिए, क्योंकि पुरुषों और महिलाओं के बीच कोई अंतर नहीं है।

कुल मिलाकर, अखिल भारतीय महिला सशक्तिकरण पार्टी के माध्यम से पूरे भारत में महिलाओं को उनका जज्बा दिखाने और उनके जीवन के अनुभवों को साझा करने का अद्भुत मौका मिला, जो किसी वजह से दुनिया से छिपा हुआ था। दिल्ली में ऐसी शक्तिशाली महिलाओं के परिवर्तनकारी प्रभाव को पहचानने के लिए गर्व का अनुभव हुआ, जो अपने जीवन में बहुत कुछ कर रहे थे।

Urmila Matondkar
Farah Khan, Neha Dhupia
Neha Dhupia
Helen
Poonam Dhillon
Athiya Shetty
Aftab Shivdasani
Bobby Deol
The Great Khali
Suniel Shetty
Sohail Khan
Zeenat Aman
Sania Mirza
Zeenat Aman
Mohammad Azharuddin
Suniel Shetty
Ileana D’Cruz

Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये