बॉलीवुड सेलेब्स के वो Star Kids जिनको कोई नहीं जानता

1 min


बहुत कम नज़र आते हैं बॉलीवुड सेलेब्स के ये Star Kids

बॉलीवुड में इन दिनों स्टार किड्स Star Kids का जलवा है. मीडिया भी आजकल स्टार्स से ज्यादा उनके बच्चों को अटेंशन देती है. सैफ अली खान खान और करीना कपूर के बेटे तैमूर अली खान, शाहरुख के बेटे अबराम और बेटी सुहाना और सोहा अली खान की बेटी इनाया इन सभी को मीडिया से खूब अंटेशन मिलती है. लेकिन कुछ ऐसे भी सेलेब्स हैं, जिनके बच्चे फिल्म इंडस्ट्री से अलग तो किसी न किसी फील्ड में पॉप्युलर हैं, लेकिन उनके बारे में कम ही लोगों को पता है. तो आइए आपको बताते हैं कि वो कौन से स्टार किड्स Star Kids हैं, जिनके बारे में कम ही लोगों को पता है….

अंजिनी धवन (Anjini Dhawan)

एक्टर सिद्धार्थ धवन की बेटी अंजिनी धवन को कम ही लोग जानते हैं. अंजिनी के दादा जी यानी वेटरन एक्टर अनिल धवन रिश्ते में जाने माने फिल्ममेकर डेविड धवन के भाई लगते हैं. इस तरह अंजिनी, वरुण धवन की भतीजी हैं. 20 साल की अंजिनी भी अपने फैमिली मेंबर्स की तरह ही बॉलीवुड में एंट्री करने की प्लानिंग कर रही हैं.

स्नेहा तौरानी (Sneha Taurani)

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के वेटरन प्रोड्यूसर रमेश तौरानी की बेटी स्नेहा हमेशा से ही एक डायरेक्टर बनना चाहती थीं. और साल 2020 की शुरुआत में वो फिल्म ‘भांगड़ा पा ले’ से अपना डेब्यू किया. इससे पहले स्नेहा कई फिल्मों के लिए जैसे साल 2018 में कारवां, 2013 में ‘वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई दोबारा’, 2011 में ‘मर्डर-2’, 2010 में ‘क्रूक’ और साल 2009 में ‘वेक अप सिड’ के लिए असिसटेंट डायरेक्टर और एसोसिएट डायरेक्टर के तौर पर काम कर चुकी हैं.

रीवा किशन (Riva Kishan)

भोजपुरी सुपरस्टार रवि किशन की बेटी रीवा ने इसी साल फिल्म ‘सब कुशल मंगल’ से बॉलीवुड डेब्यू किया है. इस फिल्म में वो पद्मिनी कोल्हापुरे के बेटे प्रियांक शर्मा के सात नज़र आईं थीं. इसके अलावा वो साल 2015 में अभिनेता नसीरुद्दीन शाह की बेटी हीबा शाह के प्ले ‘परिंदों की महफिल’ में भी अभिनय कर चुकी हैं.

प्रियांक शर्मा (Priyaank Sharma)

वेटरन एक्ट्रेस पद्मिनी कोल्हापुरे के बेटे प्रियांक शर्मा ने फिल्म सब कुशल मंगल से बॉलीवुड डेब्यू किया. इस फिल्म में उनके साथ अभिनेता अक्षय खन्ना और अभिनेता रवि किशन की बेटी रीवा किशन भी नज़र आईं थीं.

शौर्यमान राणा (Shouryaman Rana)

अभिनेता आशुतोष राणा और अभिनेत्री रेणुका शहाणे के बेटे शौर्यमान राणा हाल ही में फिल्म ‘तानाजी- द अनसंग वॉरियर’ की स्पेशल स्क्रीनिंग के दौरान जुहू के थिएटर में नज़र आए थे. इस दौरान उन्हें मीडिया की काफी अटेंशन मिली.

केया शाह, अमेया शाह (Keia Shah, Ameya Shah)

हिट फिल्म रोज़ा की एक्ट्रेस मधु शाह की दोनों बेटियां अमेया शाह और केया शाह अपनी मां के साथ पार्टीज और इवेंट्स में नज़र आती रहती हैं. पिछले साल एक मीडिया इंटरैक्शन के दौरान मधु ने ये खुलासा किया था कि उनकी बेटी अमेया फिल्मों में आना चाहती हैं. वहीं, उनकी छोटी बेटी केया को अभी फिल्मों में कोई इंट्रेस्ट नहीं हैं. मधु ने बताया कि उनकी दोनों बेटियां पढ़ाई में बहुत अच्छी हैं.

पश्मीना रोशन (Pashmina Roshan)

जाने माने अभिनेता और निर्देशक राकेश रोशन के भाई और म्यूज़िक डायरेक्टर राजेश रोशन की बेटी पश्मीना रोशन बहुत जल्दी बॉलीवुड में अपनी एंट्री करने वाली हैं. पश्मीना को इंडियन क्लासिकल डांस में महारथ हासिल है और वो 6 साल की उम्र से भरतनाट्यम और कथक डांस भी सीख रही हैं.

शैनन सानू (Shannon Sanu)

90 के दशक में अपने गानों से लोगों का दिल जीतने वाले मशहूर सिंगर कुमार सानू की बेटी शैनन 19 साल की हैं. शैनन को कुमार सानू ने साल 2001 में गोद लिया था. शैनन ने पॉप सिंगल ‘अ लॉन्ग टाइम’ (A long time) से डेब्यू किया, जिसे जस्टिन बीबर ने लिखा और प्रोड्यूस भी किया. शैनन की पढ़ाई लिखाई यूके में हुई .

सोनिया और रोहन मेहरा (Soniya and Rohan Mehra)

दिवंगत वेटरन एक्टर विनोद मेहरा की तीसरी पत्नी से उनके दो बच्चे हैं. उनकी बेटी सोनिया ने फिल्म ‘विक्टोरिया नं- 203’ से बॉलीवुड डेब्यू किया. इसके अलावा फिल्म ‘शैडो’ (Shadow), ‘एक मैं और एक तू’ (Ek Main Aur Ekk Tu) और ‘रागिनी एमएमएस-2’ (Ragini MMS 2) जैसी फिल्मों में भी काम किया, लेकिन इसके बावजूद भी वो फिल्म इंडस्ट्री में अपनी खास पहचान नहीं बना पाईं. फिलहाल, सोनिया अब एक योगिनी हैं और दुनिया की सैर कर रही हैं. विनोद मेहरा के बेटे रोहन मेहरा ने साल 2018 में सैफ अली खान की फिल्म ‘बाज़ार’ से बॉलीवुड डेब्यू किया है.

रेने सेन (Renee Sen)

सुष्मिता सेन की बेटी रेने सेन साल 2019 में 20 साल की हो गईं हैं. साल 2000 में सुष्मिता जब 25 साल की थीं, तब उन्होंने रेने को गोद लिया था. और उसके बाद साल 2010 में उन्होंने अपनी दूसरी बेटी अलीषा को गोद लिया. बॉलीवुड अभिनेत्री अपनी बेटियों की सिंगल मदर हैं.

तनीषा संतोषी (Tanisha Santoshi)

डायरेक्टर राजकुमार संतोषी की बेटी तनीषा आर संतोषी, जान्ह्वी कपूर की बेस्ट फ्रेंड हैं. कपूर फैमिली के हर फंक्शन में तनीषा जरूर पहुंचती हैं. तनीषा की मां मनीला संतोषी भी श्रीदेवी की बहुत अच्छी दोस्त थीं.

शाक्या अख्तर (Shakya Akhtar)

फरहान अख्तर की एक्स वाइफ अधुना भाबनी से उनकी दो बेटियां छोटी अकीरा और बड़ी शाक्या हैं. अकीरा अक्सर पार्टीज में औऱ सोशल मीडिया पर फरहान अख्तर के साथ नज़र आ जाती हैं. लेकिन शाक्या कम ही नज़र आती हैं. अपनी मां की तरह ही शाक्या भी बहुत स्टाइलिश हैं.

वेदांत माधवन (Vedaant Madhavan)

एक्टर आर माधवन और उनकी पत्नी सरिता बिर्जे के 13 साल के बेटे वेदांत एक एथलीट हैं. साल 2018 में उन्होंने इंडिया के लिए द थाइलैंड एज ग्रुप स्विमिंग चैंपियनशिप में 1500मी फ्रीस्टाइल में ब्रॉन्ज मेडल जीता था. आर माधवन ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर लिखा था कि, मेरी पत्नी और मेरे लिए ये गर्व का पल है, जब वेदांत ने थाइलैंड में इंटरनेशनल तैराकी प्रतियोगिता में भारत के लिए अपना पहला मेडल जीता है.

आयुष्मान सेठी (Ayushmaan Sethi)

परमीत सेठी और अर्चना पुरन सिंह के बेटे आयुष्मान काफी हैंडसम हैं. आयुष्मान के एक और भाई आर्यमान भी हैं, लेकिन दोनों ही खुद को मीडिया से दूर ही रखते हैं और पार्टीज और फंक्शन में भी कम ही नज़र आते हैं. कुछ समय ही पहले ही अर्चना ने ये फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की थी.

अवंतिका दसानी (Avantika Dasani)

सलमान खान के अपोजिट फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ में नज़र आ चुकीं बॉलीवुड अभिनेत्री भाग्यश्री की बेटी अवंतिका लंदन में टॉप बिजनेस स्कूलों में से एक कास बिजनेस स्कूल (Cass Business School) से बिजनेस और मार्केटिंग की पढ़ाई कर रही हैं.

अलाविया जाफरी (Alaviaa Jaaferi)

जावेद जाफरी की बेटी अलाविया जाफरी उन स्टार किड्स Star Kids मे से हैं, जो मीडिया से दूर रहते हैं. अलाविया इन दिनों सोशल मीडिया सेंसेशन बनीं हुई हैं. वैसे तो वो हमेशा से ही सोशल मीडिया पर काफी ऐक्टिव रहती हैं, लेकिन कम ही लोग ये जानते हैं कि वो जावेद जाफरी की बेटी है.

समारा तिजोरी (Samara Tijori)

दीपक तिजोरी की बेटी समारा स्पॉटलाइट से दूर ही रहना पसंद करती हैं. इसके बावजूद वो सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं. समारा का इंस्टाग्राम अकाउंट उनकी बोल्ड फोटोज़ से भरा पड़ा है और उनकी फैन फॉलोविंग भी काफी लंबी चौड़ी है.

राशा और रनबीरवर्धन थडानी (Rasha and Ranbirvardhan Thadani)

रवीना टंडन के बच्चे भी अपने आपमें स्टार्स ही हैं. इन अनोखे बच्चों ने जानवरों की रक्षा करने के लिए एनजीओ को फंड देने की शुरुआत की है. एनजीओ के छोटे एंबेसडर होने के तौर पर ये बच्चे जानवरों के अधिकारों और उनकी रक्षा करने के लिए अपने विचारों को दूसरों तक पहुंचाने के लिए शहर के सभी स्कूलों में अक्सर जाते रहते हैं.

जान्ह्वी मेहता (Jhanvi Mehta)

ऐक्ट्रेस और कोलकाता नाइट राइडर्स की मालिक जूही चावला और उद्योगपति जय मेहता की सुपरस्मार्ट बेटी जान्ह्वी मेहता IPL ऑक्शन टेबल पर बैठने वाली सबसे छोटी शख्सियत बन चुकी हैं. जान्ह्वी इस समय लंदन में पढ़ाई कर रही हैं.

पाणिनी राजकुमार (Panini Raajkumar)

दिवंगत सुपरस्टार राजकुमार और बॉलीवुड एक्टर पुरु राजकुमार के भाई पाणिनी राजकुमार एक ट्रेन्ड कॉमर्शियल पायलट हैं. पाणिनी राजकुमार ने साल 1997 में फिल्म ‘शिवम’ में संजय कपूर की वाइफ महीप संधु और निर्मल पांडे के साथ डेब्यू किया था. लेकिन ये फिल्म की नज़रों में आ ही नहीं पाई.

दिशानी चक्रवर्ती, उश्मे चक्रवर्ती, नमाशी चक्रवर्ती (Dishani Chakraborty, Ushmey Chakraborty, Namashi Chakraborty)

जहां एक तरफ मिथन चक्रवर्ती के बेटे महाअक्षय (मिमोह) को लोग उनकी बॉलीवुड में नाकामयाब हो पाई फिल्मों की वजह से जानते हैं. वहीं, दिशानी, उश्मे और नमाशी को कम ही लोग जानते हैं. दिशानी चक्रवर्ती न्यूयॉर्क फिल्म अकैडमी से एक्टिंग की पढ़ाई कर रही हैं, उश्मे (रिमोह) एक राइटर और डायरेक्टर हैं और नमाशी अपने भाई महाक्षय की फिल्म इश्के-ए-दरिया के असिस्टेंट डायरेक्टर रह चुके हैं.

संजय ग्रोवर (Sanjay Grover)

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के ‘बैड मैन’ (Bad Man) गुलशन ग्रोवर के बेटे संजय ग्रोवर भी एक ऐसे स्टार किड्स Star Kids में से एक हैं, जिन्हें शायद ही कोई जानता होगा. बहुत कम लोगों को ही पता है कि संजय ग्रोवर एक अमेरिकन फिल्ममेकर हैं और स्पोर्ट्स फिल्में बनाते हैं.

इदा अली (Ida Ali)

इम्तियाज़ अली की बेटी इदा महज 16 साल की हैं और अपने पिता के पदचिन्हों पर चल रही हैं. इदा ने हाल ही में रिलीज हुई शॉर्ट फिल्म लिफ्ट को लिखा और डायरेक्ट किया है.

रिद्धिमा कपूर साहनी (Riddhima Kapoor Sahni)

ऋषि कपूर और नीतू कपूर की बेटी रिद्धिमा का नाम साल 2017 में दिल्ली के टॉप 25 एंटरप्रेन्योर्स की लिस्ट में शामिल हुआ था. रिद्धिमा की शादी बिजनेसमैन भरत साहनी से हुई है और दोनों की एक बेटी समारा है.

रिनजिंग डेन्जोंगपा (Rinzing Denzongpa)

डैनी डेन्जोंगपा के बेटे रिनजिंग भी कम पहचाने जाने वाले स्टार किड हैं. रिनजिंग भी फिल्मों में अपना करियर बनाना चाहते हैं, लेकिन वो अपने पिता की राह पर चलकर नेगेटिव रोल्स नहीं करना चाहते हैं. वो बॉलीवुड में लीड हीरो के तौर पर पहचान बनाना चाहते हैं.

त्रिशाला दत्त (Trishala Dutt)

संजय दत्त की बेटी त्रिशाला न्यूयॉर्क में रहती हैं और वहीं से उन्होंने क्रिमिनल जस्टिस में मास्टर्स की डिग्री ली है. त्रिशाला एक हेयर एक्सटेंशन ब्रैंड ड्रीमट्रेसेस हेयर एक्सटेंशन की फाउंडर हैं.

ये भी पढ़ें- Rangoli Chandel ने Karan Johar को चेताया, दी Kangana Ranaut से दूर रहने की सलाह

Sangya Singh