प्रोड्यूसर राजकुमार बड़जात्या के अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे बॉलीवुड स्टार्स, देखें फोटो

1 min


bollywood-celebs

हिंदी सिनेमा के जाने-माने निर्माता राजकुमार बड़जात्या का निधन हो गया। बता दें, कि राजकुमार बड़जात्या, दिग्गज निर्देशक सूरज बड़जात्या के पिता थे। श्री बड़जात्या ने भारतीय सिनेमा की कई यादगार और बेहतरीन फ़िल्मों का निर्माण किया था। उन्हें ऐसे निर्माता के तौर पर भी याद किया जाता है, जिसने सलमान ख़ान को स्टार बनाने में अहम भूमिका निभायी। गुरुवार शाम को ही श्री बड़जात्या का अंतिम संस्कार किया गया।

राजश्री प्रोडक्शंस से जुड़े रहे कलाकार भी उनके अंतिम दर्शनों के लिए पहुंचे। इनमें सचिन, मोहनीश बहल, भाग्यश्री, महेश भट्ट, सोनी राजदान स्वरा भास्कर, सतीश कौशिक, सचिन पिलगांवकर, पेंटल और अविनाश बधावन शामिल हैं। बताया जाता है कि राजकुमार बड़जात्या किसी बीमारी के चलते मुंबई के सर एचएन रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल में भर्ती थे।

आपको बता दें कि राजकुमार बड़जात्या ने राजश्री प्रोडक्शंस के बैनर तले लगभग 20 फ़िल्मों को प्रोड्यूस किया, जिनमें 1972 की ‘पिया का घर’, ‘मैंने प्यार किया’, ‘हम आपके हैं कौन’, ‘विवाह’, ‘मैं प्रेम की दीवानी हूं’ और ‘प्रेम रतन धन पायो’ जैसी फ़िल्मों को प्रोड्यूस किया था। राजकुमार बड़जात्या की आख़िरी प्रोड्यूस्ड फ़िल्म ‘हम चार’ है, जो पिछले हफ़्ते रिलीज़ हुई थी।

राजश्री बैनर अपनी पारिवारिक और साफ़-सुथरी फ़िल्में बनाने के लिए जाना जाता है। वक़्त की ज़रूरत के हिसाब से सिनेमा बदलता रहा, लेकिन राजश्री परिवार ने अपने उसूल नहीं छोड़े, जिसका श्रेय राजकुमार बड़जात्या को जाता है। पिता की विरासत को अब सूरज बड़जात्या अपनी फ़िल्मों के ज़रिए आगे बढ़ा रहे हैं। इंडस्ट्री में अपने कोमल स्वभाव के लिए मशहूर रहे श्री बड़जात्या को प्यार से राज बाबू कहकर बुलाया जाता था।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये