Advertisement

Advertisement

बॉलीवुड कपल,जिनकी लव स्टोरी बनी अधूरी कहानी

0 57

Advertisement

बॉलीवुड में कई एसे स्टार्स है, जो फिल्मों में एकसाथ काम करने के बाद एक दूसरे को दिल दे बैठते हैं. भले आज उन स्टार्स को उनके प्यार की मंजिल नही मिली, लेकिन उनके प्यार की कहानी आज भी दर्शको को बेकरार करती है, हर कोई चाहता है उस जोड़ी को एकबार फिर से सिल्वर स्क्रीन पर एकसाथ देखना.आज मैं आपको बताऊंगी बॉलीवुड की उन सभी जोडी की अधूरी कहानी के बारे में,जो आज भले ही साथ ना हो,लेकिन उनके फैंस को आज भी उनके कमबैक का इंतजार है.

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन और खूबसूरत एक्ट्रेस रेखा की लव स्टोरी तो जग जाहिर है। हर कोई अमिताभ और रेखा के लव स्टोरी के बारे में जानता है,इनकी कैम्सिट्री ऑन स्क्रीन से लेके ऑफ स्क्रीन तक लोगो को बेकरार करती है। रील लाइफ में दोनों ने एकसाथ कई फिल्मो में काम किया है लेकिन रियल लाइफ में इनका साथ महज कुछ ही सालो का रहा और इनकी प्यार की कहानी अधूरी रह गयी।

कहा जाता है कि 1976 में फिल्म ‘दो अनजाने’ की शूटिंग के वक्त अमिताभ और रेखा करीब आए थे। इस फिल्म के शूटिंग के दौरान रेखा अक्सर सेट पर लेट होजाती थी। और शूटिंग को लेके भी सीरियस नहीं थी ,तब अमिताभ ने रेखा जी को सलाह दी काम के प्रति सीरियसनेस दिखाने को, और शहंशाह की यही बात रेखा के दिल को छू गयी और वो उन्हें अपना दिल दे बैठी। शूटिंग के दौरान अमिताभ और रेखा एक दूसरे के करीब आये और दोनों ही एक दूसरे के प्यार में खो गए।

अमिताभ बच्चन शादी शुदा होने के बावजूद भी रेखा से प्यार करते थे,कुछ समय बाद इन दोनों की लव स्टोरी जया बच्चन तक पहोच गयी। और उन्हें इस बात का बहोत बुरा लगा।  कहा जाता है फिल्म सिलसिला में अमिताभ,जया और रेखा ने जब एकसाथ स्क्रीन शेयर किया।तब अमिताभ और रेखा की नज़दीकिया जया को खलने लगी। और तभी अमिताभ और रेखा ली लव स्टोरी का सिलसिला भी खत्म होगया।जया बच्चन ने अमिताभ को रेखा से दुरी बनाने को कहा , और वही उनकी कहानी अधूरी रह गयी।

अमिताभ रेखा के बाद सलमान खान और ऐश्वर्या राय की कहानी भी कभी न भूले जाने वाली कहानी है, ऐश से इस कदर प्यार कर बैठे थे सलमान ,की आजतक किसी और का हाथ हमेशा के लिए थामने की हिम्मत न जुटा पाए। सलमान खान ऐसे आशिक है जो बेहपनाह मोहब्बत करते थे,लेकिन अपनी ही गलती के वजह से वह अपना प्यार खो बैठे।सलमान और ऐश्वर्या की प्रेम कहानी 1997 में शुरू हुई, सलमान उस वक्त सुपरस्टार बन चुके थे। वहीं ऐश्वर्या ने मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने के बाद बॉलीवुड में अभी एंट्री ही की थी,उसी वक्त सलमान की नजर ऐश्वर्या पर पड़ी, और वो अपना दिल हार बैठे। कहा जाता है की सलमान ने ऐश्वर्या का करियर बनाने का बीड़ा उठाया और कई प्रोड्यूसर से उनकी सिफारिश भी की। सलमान की वजह से ही ऐश्वर्या को ‘हम दिल चुके सनम’ जैसी बड़ी फिल्म मिली। इसी फिल्म से दोनो की प्रेम कहानी शुरू हुयी,फिल्म की शूटिंग के साथ दोनों एक दूसरे के करीब आने लगे।

दोनों एक दूसरे से शादी करना चाहते थे लेकिन ऐश के माता पिता को ये रिश्ता मंजूर नहीं था, इस खूबसूरत रिश्ते की अंत की शुरुआत उस दिन हुयी जब सलमान ऐश्वर्या के घर पर आधी रत को पहोच के दरवाज़ा खटखटाने लगे। सुबह 6 बजे तक उन्होंने ऐश के घर का दरवाज़ा पीटा और हंगामा खड़ा कर दिया।कहा जाता है की ऐश्वर्या की पीता ने इस बात की रिपोर्ट थाने में भी दर्ज कराई। इस हंगामा के पीछे ऐश ने एक इंटरव्यू में बताया की सलमान उनसे शादी करना चाहते थे,लेकिन ऐश अभी अपनी कामयाबी के सीढ़िया चढ़ रही थी,और कुछ समय चाहती थी।

इनकी रिश्ते तब खत्म हुआ जब सलमान खान ने ऐश्वर्या के फिल्म कुछ न कहो के सेट पर हंगामा किया था।कहा जाता है की सलमान ने सेट पर अभिषेक बच्चन की कार में भी तोड़फोड़ किया था।ऐश्वर्या ने एक इंटरव्यू में बताया की सलमान उनके साथ झगडे के साथ साथ मारपीट भी करते थे,बस उसी दिन से ऐश ने सलमान से  दूरियां बनाली और इसी तरह इनकी कहानी भी अधूरी रह गयी ।

सलमान-ऐश के बाद अभिषेक बच्चन और करिश्मा कपूर की लव स्टोरी के बारे में तो दुनिया जानती है।जब दोनों के हाथ मिलने ही वाले ते तब किस्मत ने किया वो हसीन सितम की दोनों बिछड़ गए ।कहा जाता है की अभिषेक बच्चन और करिश्मा कपूर की सगाई भी होगयी थी,लेकिन शायद खुदा को इनका रिश्ता मंजूर नहीं था और इनकी कहानी भी अधूरी रह गयी।

करिश्मा-अभिषेक  के प्यार की शुरुआत हुई अभिषेक की बहन श्वेता की शादी के बाद। दरअसल श्वेता की शादी करिश्मा के बुआ के बेटे से हुई है। शादी के दौरान दोनों एक दूसरे के करीब आए।और उन्हीं दिन अभिषेक को अपनी पहली फिल्म रेफ्यूजी मिली, इस फिल्म में उनके अपोजिट करिश्मा की छोटी बहन करीना थीं।बताया जाता है कि करीना सेट पर अभिषेक को जीजू बुलाया करती थीं। करिश्मा अक्सर फिल्म के सेट पर आया करती थीं। फिल्म तो फ्लॉप हो गई, लेकिन दोनों का प्यार परवान चढ़ने लगा। अमिताभ ने अपने 60वें जन्मदिन पर दोनों की सगाई का ऐलान कर दिया। सगाई के कुछ समय बाद अभिषेक का फिल्मी करियर कुछ खास चला नहीं ,और एक के बाद एक करके उनकी फिल्में फ्लोप होने लगी,वही दूसरी और करिश्मा सुपरस्टार बन चुकी थी। करिश्मा की माँ बबीता को इस बात का डर था कि कहीं अभिषेक कामयाब नहीं हुए तो क्या होगा। और आखिरकार करिश्मा भी मां के आगे झुक गईं और उन्होंने खुद सगाई तोड़ने का फैसला लिया। और इसी के साथ इस खूबसूरत कहानी और रिश्ते का अंत होगया.

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 

 

 

Advertisement

Advertisement

Leave a Reply