नहीं रहे बॉलीवुड के मशहूर एक्टर और राइटर गिरीश कर्नाड, लंबी बीमारी से हुआ निधन

1 min


आज सुबह थिएटर आर्टिस्ट और बॉलीवुड के मशहूर एक्टर गिरीश कर्नाड का 81 साल की उम्र में निधन हो गया. मौत का करण बताया जा रहा है कि गिरीश कर्नाड पिछले काफी से बीमार थे. गिरीश कर्नाड आखरी बार सलमान खान की फिल्म ‘एक था टाइगर’ और ‘टाइगर जिंदा है’ में देखा गया था. आपको बता दें गिरीश कर्नाड का जन्म 19 मई 1938 को महाराष्ट्र के माथेरान में हुआ था. उन्हें भारत के जाने-माने समकालीन लेखक, अभिनेता, फिल्म निर्देशक और नाटककार के तौर पर भी जाना जाता था. गिरीश कर्नाड के निधन से बॉलीवुड में शोक का माहौल है.

गिरीश कर्नाड की हिंदी के साथ-साथ कन्नड़ और अंग्रेजी भाषा पर भी अच्छी खासी पकड़ थी. हालांकि उन्हें ‘मालगुडी डेज़’ से ख्याति मिली थी। उन्हें पद्मश्री, पद्मभूषण और ज्ञानपीठ जैसे सम्मान मिले हैं। फिल्म अभिनेता के अवाला उनके पहचान फिल्म निर्देशक, कन्नड़ लेखक और नाटककार के रूप में भी रही। उन्होंने दक्षिण भारतीय सिनेमा में भी खूब नाम कमाया।

गिरीश कर्नाड ने जिन प्रमुख हिंदी फिल्मों में काम किया, उनके नाम हैं – टाइगर जिंदा है, शिवाय, चॉक ए डस्टर, कॉफी शॉप, स्मार्ट एंड कंपनी, रॉक इन लव, एक था टाइगर, पीपली लाइव, आतंक, डोर, इकबाल, हे राम, चाइन गेट, अंतरनाद, सुर संगम जैसी कईं फिल्मों में काम किया

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये