Imtiaz Khan Death/ शोले के गब्बर यानि अमज़द खान के भाई इम्तियाज़ खान का हार्ट अटैक से निधन

1 min


Imtiaz Khan Death

77 साल की उम्र में ली आखिरी सांस, हार्ट अटैक से हुई मौत(Imtiaz Khan Death)

शोले फिल्म में गब्बर की भूमिका निभाने वाले अमज़द खान के भाई इम्तियाज़ खान का सोमवार को निधन(Imtiaz Khan Death) हो गया है। हार्ट अटैक के चलते उनकी मौत हुई वो 77 साल के थे। भले ही वो लोगों के बीच अपने भाई अमज़द खान जैसी पहचान नहीं बना पाए लेकिन उन्होने बॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया। और आज उनके निधन के बाद बॉलीवुड के कलाकार उन्हे याद कर रहे हैं।

Imtiaz Khan

बॉलीवुड की कई बेहतरीन फिल्मों में किया काम

भले ही इम्तियाज़ खान को अपने भाई अमज़द खान और पिता जयंत जितनी प्रसिद्धि तो नहीं मिली। लेकिन उन्होने बॉलीवुड की कई बड़ी फिल्मों में काम किया है। वो यादों की बारात, दयावान, धर्मात्मा, काला सोना, गैंग, अपराधी, ज़ख्मी जैसी अनेकों फिल्मों में काम कर चुके हैं। इम्तियाज़ खान की पत्नी कृतिका देसाई भी जानी मानी अभिनेत्री हैं। बड़े पर्दे से लेकर छोटे पर्दे तक कृतिका अमिट छाप छोड़ चुकी हैं। उन्हें सबसे पहले 1986 में आए बुनियाद सीरीयल से प्रसिद्धि मिली तो वहीं स्टार प्लस के सुपरहिट शो मेरे अंगने में ने उन्हे घर-घर में पहचान दिलवाई। इसके अलावा वो उतरन और राम मिलाई जोड़ी जैसे सुपरहिट सीरीयल्स में भी नज़र आ चुकी हैं। वहीं अब इम्तियाज़ खान के निधन(Imtiaz Khan Death) पर बॉलीवुड सेलेब्स ने भी दुख जताया है।

बॉलीवुड सेलेब्स ने जताया इम्तियाज़ खान के निधन पर दुख

इम्तियाज़ खान बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम कर चुके हैं। लिहाज़ा उनके निधन(Imtiaz Khan Death) पर बॉलीवुड इंडस्ट्री ने भी दुख जताया है। अभिनेता जावेद जाफरी ने इम्तियाज खान और उनके भाई अमजद खान की एक फोटो ट्विटर पर शेयर करते हुए ट्वीट किया। जावेद जाफरी ने लिखा, ‘सीनियर एक्टर इम्तियाज खान का निधन। उनके साथ गैंग में काम किया था। शानदार एक्टर और एक बेहतरीन इंसान। भगवान आपकी आत्मा को शांति दे भाई।’

एक्ट्रेस अंजू महेंद्रू ने भी इम्तियाज खान के निधन पर दुख जताया और उन्हे याद किया। अंजू महेंद्रू ने इंस्टा पर एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, ‘एक समय की बात है.. मेरे दोस्त इम्तियाज खान, भगवान आपकी आत्मा को शांति दे।

और पढ़ें : ऑस्कर विजेता इस दिग्गज हॉलीवुड एक्टर और उनकी पत्नी को हुआ कोरोनावायरस


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये