ये फिल्मस्टार्स बोलना जानते है अन्य भाषाएं

1 min


बॉलीवुड के फिल्मस्टार्स फिल्म में अपने रोल को बखूबी से निभाते है। फिल्म की डिमांड पर ये फिल्मस्टार्स डांस के नए-नए फॉम, सिगिंग,फाइटिंग सब कुछ सीखते है पर क्या आप जानते है कि आपके चहेते फिल्मस्टार्स फिल्म की डिमांड पर अलग-अलग भाषाएं भी सीखते है। जी हां बॉलीवुड के कई सितारे ऐसे है जिन्होनें फिल्मों के लिए नई भाषांए सीखी।आए आज आपको बताते है कि आपके पसंदीदा फिल्मस्टार्स नें किन फिल्मों के लिए कौन सी भाषा सीखी।

दीपिका पादुकोण 

बैंग्लोर की ब्यूटी कहलाने वाली दीपिका पादुकोण को फिल्म चेन्नई एक्सप्रैस में तमिल भाषा बोलते देख लोगों नें उनकी खूब प्रशंसा की।इस फिल्म के लिए दीपिका पादुकोण नें विशेष रूप से तमिल भाषा सीखी। इसके बाद दीपिका पादुकोण नें फिल्म पीकू के लिए बंगाली भाषा सीखी।

download

कंगना रनोट

कंगना रनोट नें क्वीन व तनु वेड्स जैसी फिल्मों से मनु से खुद को बॉलीवुड की सबसे बेहतरीन हीरोइनों में शुमार कर लिया। फिल्म तनु वेड्स मनु में उनके हरियाणवी रोल नें सबको हैरान कर दिया।इस फिल्म के लिए कंगना नें बहुत मेहनत की तथा हरियाणवी भाषा सीखी।

kangana-dress

आमिर खान

“हम पीके हूं पीके”जैसे कई भोजपूरी डायलॉग्स नें फिल्म व आमिर खान को सुपरहिट साबित किया।इस फिल्म में आमिर खान नें अपने रोल को बेहतरीन तरीके से निभानें के लिए भोजपूरी सीखी व फिल्म में उनके भोजपूरी डायलॉग्स सुन ऐसा लगता है कि मानों वह बचपन से ही भोजपूरी डायलॉग्स बोलते आ रहे हो।इसके साथ ही फिल्म तलाश के लिए भी उन्होंने मराठी भाषा का जमकर अभ्यास किया था। यही वजह है कि आमिर खान बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहलाते  हैं।

Aamir-Khan

इमरान खान

इमरान खान नें भी अपने मामा (आमिर खान )की तरह फिल्म में अपनें रोल को सहजता से निभानें के लिए हरियाणवी भाषा सीखी। फिल्म मटरू की बिजली का मंडोला में आप नें इमरान खान को फराटेदार हरियाणवी भाषा में बोलते देखा होगा।इस फराटेदार हरियाणवी भाषा को बोलनें के लिए वह रोज़ाना पांच घंटे अभ्यास किया करते थे।इसके साथ ही वो समय उनके लिए काफी मुश्किलों से  भरा हुआ रहा।

Imran-Khan_15

प्रियंका चोपड़ा

आज प्रियंका चोपड़ा को बॉलीवुड की बेहतरीन अभिनेत्रियों में से एक माना जाता हैं।फिल्मों में अपने रोल को बखूबी निभानें के लिए प्रियंका चोपड़ा कड़ी मेहनत करती हैं।वैसे तो उनकी मेहनत का सुबूत बहुत सी फिल्मों में देखने को मिला पर उन्होनें ज़जीर फिल्म के साउथ version फिल्म तूफान में उन्होनें तेलगू भाषा सीखी व इतनी अच्छी तरह से अपने रोल को निभाया कि दर्शकों नें उनकी जमकर तारीफ की।

Priyanka-Chopra

धनुष

तमिल सिनेमा के स्टार धनुष नें फिल्म रांझणा में बनारसी हिन्दी का कमाल दिखाया।फिल्म के इस बनारसी बाबू को हिन्दी बिलकुल भी नहीं आती पर खुद को फिल्म के रोल में अच्छे से ढालने के लिए इन्होनें हिन्दी भाषा को कड़ी मेहनत से सीखा व उनकी मेहनत रंग लाई व फिल्म के लिए उन्हें दो पुरस्कार भी मिले।

 5MP_DHANUSH1_2299890g

 

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये