ये थी इन सुपर स्टारर्स की पहली फिल्म

0 190

शाहरुख खान
किंग खान नें बॉलीवु़ड में फिल्म “दिवाना “से अपने करियर की शुरूआत की थी। इस फिल्म के लिए शाहरुख खान पहली पसंद नहीं थे। शाहरुख से पहले अरमान कोहली(बिग-बॉस फेम) को इस फिल्म का ऑफर दिया गया था। पर फिल्म में शाहरुख खान सहयोगी कलाकार के रूप में नजर आए। तथा इन्हें नवोदित कलाकार का पुरस्कार मिला था और यह उनका पहला पुरस्कार था।

Shahrukh-Khan-Divya-Bharti-3

सलमान खान

सलमान खान की शुरूआत फिल्म “बीवी हो तो ऐसी “से हुई। फिल्म में सलमान नें सहयोगी-कलाकार के रूप में काम किया। फिल्म नें ज्यादा कमाल नहीं दिखाया और न ही सलमान को प्रसिद्धि मिली। इस फिल्म सें उनके करियर का रास्ता जरूर खुल गया।

11

आमिर खान
आमिर खान फिल्म “यादों की बारात” में बाल-कलाकार के रूप में नजर आए।फिर उन्होंने “कयामत से कयामत” में मुख्य भुमिका निभाई। फिल्म में जूही चावला नें सहयोगी भुमिका निभाई तथा हिट साबित हुई और साथ ही फिल्म के गानों ने बडी सफलता हासिल की ।

Yaadon-Ki-Baaraat-1973-Poster-768

अजय देवगन
अजय देवगन की शुरूआत फिल्म “फूल और कांटे” से हुई। इस फिल्म सें इन्हे एक नया मुकाम तो मिला ही और साथ ही रातों-रात सुपरस्टार भी बना दिया। फिल्म में एक बाइक स्टट के दृश्य के लिए अजय देवगन आज भी अपनें फैंस मे काफी लोकप्रिय हैं।

1280x720-lkO

रानी मुखर्जी
रानी मुखर्जी नें बॉलीवु़ड में फिल्म “राजा की आएगी बारात”से अपने करियर की शुरूआत की थी। फिल्म में रानी के गंभीर किरदार को काफी सराहा गया। इसके बाद इन्हें बहुत से फिल्मों के ऑफर भी मिले। इससे पहले रानी सहयोगी कलाकार के रूप में बाग्लां र्फिल्म ” बियर फूल” में नजर आई थी।

raja-ki-aayegi-baaraat-1

Advertisement

Advertisement

Leave a Reply