यह है बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियां

1 min


बॉलीवुड में बहुत सी खूबसूरत अभिनेत्रिया ऐसी रही है जिनकी सुंदरता व आकर्षक रंग-रूप का जादू न केवल देश में बल्कि विदेशों में भी छाया रहा व इनकी दिलकश अदायगी नें लाखों-करोडों लोगों के दिल पर राज़ किया। आपको ऐसी ही कुछ अभिनेत्रिया के बारे में बताते है जो खूबसूरती की मिसाल बनी।

मधुबाला

पुरानी फिल्मों की अदाकारा रह चुकी मधुबाला न केवल अच्छे अभिनय का रंग बिखेरती थी बल्कि खूबसूरती की मिसाल भी थी।हिन्दी फिल्मों में वो सबसे प्रभावशाली अभिनेत्री भी मानी जाती थी।महल, अमर, मिस्टर एण्ड मिसेस, 55 एण्ड बरसात की रात, मुग्ले आज़में जैसी फिल्मों में अभिनय कर उन्होनें खुद को प्रतिष्ठित अभिनेत्रियों में शुमार कर लिया था ।

madhubala_by_angotti81-d80i5vw

शर्मिला टेगोर

शर्मिला टेगोर के बारे में बॉलीवुड में कहा जाता था कि उनकी आखें उनकी खूबसूरती में चार-चांद लगाती है।उनकी अदाकारी के जादू से कोई भी नहीं बच पाता। सभी लोग उनकी सुंदरता के कायल थे साथ ही उन्होनें अपनें करियर की शुरुआत बंगाली फिल्म से की थी व इन्हें नेशनल फिल्म अवॉर्ड व फिल्म फेयर अवॉर्ड से नवाज़ा गया। शर्मिला टेगोर बॉलीवुड की पहली हीरोइन रही जिन्होनें फिल्म “एन इवनिंग इन पेरिस” में बिकनी पहनी ।

Sharmila-Tagore-in-1966s-Anupama

रेखा

रेखा उन बॉलीवुड अभिनेत्रिया में से है जिन्हें चंचलता व खूबसूरती के लिए जाना जाता है। इन्होनें अपने करियर का आरम्भ 1966 में आई फिल्म ” रंगुला रतन” में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम किया। बॉलीवुड में रेखा को उनकी सुंदरता व चंचल अदाओं की वजह से बहुत सी फिल्में मिली व 180 फिल्मों में अपनी अदाकारी दिखा चुकी रेखा आज भी सभी के दिलों पर राज़ करती है।

rekha-main-630_625x300_61412936192

हेमा मालिनी

ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी अपनी बहुमुखी छवि के लिये बॉलीवुड में जानी जाती है। इंडियन सिनेमा के इतिहास में यह अपने शास्त्रीय नृत्य, कॉमिक, ड्रमेटिक रोल व खूबसूरती के लिए काफी प्रसिद्ध रही। हेमा मालिनी ने अपने फिल्मीकरियर की शुरुआत “सपनों के सौदागर” से की साथ ही अपनें करियर के 40 सालों में 150 फिल्में में अभिनय किया। सन् 2000 में इन्हें फिल्मफेयर लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया गया।

hema-malini-birthday-12_0

श्री-देवी

दिलकश अदाओं वाली श्री-देवी बॉलीवुड की ऐसी हीरोइन रही जिन्हें हिन्दी सिनेमा की पहली महिला सुपरस्टार होने का सम्मान मिला। 13 साल की उम्र में इन्होनें तमिल फिल्म “मूंदरू मुदिचू” में अडल्ट रोल निभाया व फिल्म “सोलवा सावन” में लीड रोल में नज़र आई साथ ही अपनी खूबसूरती व अच्छी अदायगी के लिए इन्हें 2013 में “इंडियाज ग्रेटेसेट एक्ट्रेस इन 100 यिर्ज़” में उन्हें भी शुमार किया गया।

sree devi actress _8_

माधुरी दीक्षित

धक-धक गर्ल के नाम से प्रसिद्ध माधुरी दीक्षित नें अपनी सुदंरता व अपनी बेमिसाल डासिंग, एक्टिंग के जादू से लाखों लोगों के दिल धडकाये व आलोचकों द्वारा प्रशंसा भी प्राप्त की । धक-धक गर्ल नें अपने करियर को शुरु किया फिल्म”अबोध” से व इन्हें पद्मश्री से सम्मानित भी किया गया।फिल्मों के साथ-साथ डांस रियेलिटी में भी जज के रूप में अपना जलवा बिखेरती नज़र आई।

Madhuri-madhuri-dixit-34176017-960-640

ऐश्वर्या राय

मिस वर्ल्ड रह चुकी ऐश्वर्या राय की खूबसूरती के चर्चे देश में ही नहीं बल्कि विदेशो तक होते है व उन्हें दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला के रुप में भी जाना जाता है।इन्होनें तमिल फिल्म “इरुवर” से अपने करियर की शुरुआत की व उनकी पहली हिन्दीं फिल्म रही “और प्यार हो गया “।ऐश्वर्या राय को बहुत से फिल्म फेयर अवॉर्ड व पद्मश्री से सम्मानित किया गया।

AishwaryaRaiBachchan

प्रियंका चोपड़ा

2000 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीत चुकी देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा मोस्ट पॉपुलर सलेब्रिटी में से एक रही साथ ही इस खूबसूरत देसी गर्ल नें अनेकों अवॉर्ड जीते व नेशनल फिल्म फेयर में बेस्ट एक्ट्रेस का पुरस्कार का सम्मान भी जीता व फिल्म “अदांज” से हिन्दी सिनेमा में कदम रखा।

priyanka-kissable

 


Like it? Share with your friends!

Pankaj Namdev

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये