बॉलीवुड फिल्मों के मशहूर प्लेबैक सिंगर मोहम्मद अजीज का हार्ट अटैक से हुआ निधन

1 min


Mohmmad-aziz-1.gif?fit=1200%2C768&ssl=1

बॉलीवुड सिंगर्स में मशहूर प्लेबैक सिंगर मोहम्मद अजीज का हाल ही में निधन हो गया है. बताया जा रहा है 64 साल थी. अजीज सोमवार की रात कोलकाता में थे, मंगलवार को वह मुंबई पहुंच रहे थे जहां दोपहर 3 बजे के करीब उनकी तबीयत बिगड़ गई।

जानकारी के मुताबिक घर लौटते वक्त एयरपोर्ट पर मोहम्मद अजीज को हार्ट में परेशानी हुई. जिससे उनकी हार्ट अटैक से मौत हो गयी आनन फानन में ड्राइवर ने उन्हें नानावती अस्पताल पहुंचाया और सिंगर की बेटी को इस बात की जानकारी दी. अस्पताल में डॉक्टरों ने अजीज को मृत घोषित कर दिया।

अजीज का जन्म साल 1954 में पश्चिम बंगाल में हुआ था. अजीज ने बॉलीवुड की हिंदी फिल्मों के अलावा बंगाली, उड़िया और अन्य क्षेत्रीय भाषा की फिल्मों में प्लेबैक सिंगिंग किया. अजीज मोहम्मद रफी के बहुत बड़े फैन थे, उन्हें अनु मलिक ने अमिताभ बच्चन की फिल्म मर्द के टाइटल सॉन्ग मैं हूं मर्द तांगे वाला से हिंदी प्लेबैक सिंगिंग में ब्रेक दिया था।

बाद में अजीज ने कई फिल्मों के हिट गाने गाए. लाल दुपट्टा मलमल का, मैं से मीना से न साकी से जैसे सैकड़ों हिट गाने गाए हैं. अजीज ने मर्द के अलावा बंजारन, आदमी खिलौना है, लव 86, पापी देवता, जुल्म को जला दूंगा, पत्थर के इंसान, बीवी हो तो ऐसी, बरसात की रात जैसी फिल्मों में गाने गाए।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये