सिंगिंग में हिट लेकिन एक्टिंग में फ्लॉप…जानें कुछ ऐसे Singers के नाम

1 min


0
Singers जिन्होने फिल्मों में की एक्टिंग और हुए फ्लॉप…

एक्टिंग करना हर किसी के बस की बात नहीं। ये काम जितना सरल और आसान लगता है उतना है नहीं। कैमरे के सामने आते ही अच्छे-अच्छे की हवा निकल जाती है। ऐसा अगर बॉलीवुड में मौजूद कुछ Singers के बारे में कहा जाए तो गलत ना होगा। इंडस्ट्री में कुछ ऐसे सिंगर्स रहे जिन्होने एक्टिंग में अपना करियर बनाने के बारे में सोचा और फिल्मों में लीड रोल तक निभाए लेकिन दर्शकों ने उनकी सिंगिंग के आगे उनकी एक्टिंग को नकार दिया।

एक ज़माना वो भी था जब बॉलीवुड में कई ऐसे प्लेबैक सिंगर्स रहे जिन्होने एक्टिंग में भी झंडे गाड़ दिए। किशोर कुमार और के.एल. सहगल दो ऐसे नाम हैं जिनका पता ही नहीं चलता कि ये सिंगर अच्छे थे या फिर एक्टर। दोनों ही फील्ड में गजब हुनर के मालिक थे दोनों लेकिन बीते कुछ सालो की बात करें तो कुछ एक ऐसे सिंगर्स याद आते हैं जिन्होने एक्टिंग में भी हाथ-पांव मारे लेकिन जल्द ही उन्हे सही आईना नज़र आ गया। आज उन्ही कुछ Singers के बारे में आपको बताएंगे जिनका सिंगिंग करियर तो खूब चमका लेकिन इन्होने एक्टिंग के अखाड़े में मात ज़रूर खाई।

1. हिमेश रेशमिया(Himesh Reshmmiya)

इस लिस्ट में सबसे ऊपर नाम आता है हिमेश रेशमिया का। जिन्होने हार ना मानने की कसम खा रखी है। तभी तो भले ही दर्शक उन्हे पसंद करे या ना करें वो अपनी धुन में मस्त, फिल्मों में एक्टिंग करते रहते हैं। सिंगर हिमेश रेशमिया ने तेरा सुरूर, हैप्पी हार्डी एंड हीर, आप का सुरूर, कर्ज, द एक्सपोज़ जैसी फिल्मों में काम किया है लेकिन कोई भी फिल्म बड़ी हिट साबित नहीं हुई है। बतौर सिंगर हिमेश रेशमिया ने जितना नाम कमाया एक्टिंग के मामले में वो उतना ही फिसड्डी निकले। लेकिन हिमेश जी हैं कि मानने को तैयार ही नहीं।

2. यो यो हनी सिंह (Yo Yo Honey Singh)

रैपर और सिंगर हनी सिंह ने भी एक्टिंग की दुनिया में अपनी किस्मत को आज़माना चाहा लेकिन फ्लॉप हो गए। हनी सिंह ने तीन पंजाबी फिल्मों और 2 हिंदी फिल्मों में एक्टिंग की भरपूर कोशिश की लेकिन अब वो खुद इस बात को मान चुके हैं कि ये काम उनके बस की बात नहीं है। हालांकि लोग बतौर सिंगर हनी सिंह को काफी पसंद करते हैं और उनके दीवाने हैं। जब भी हनी सिंह का कोई गाना रिलीज होता है तो वो कई महीनों तक टॉप ट्रैक में शामिल होता है। लेकिन इनकी एक्टिंग…. ना बाबा ना।

3. सोनू निगम(Sonu Nigam)

सोनू निगम जैसा प्लेबैक सिंगर शायद कभी दूसरा होगा ही नहीं। इनकी आवाज़ में जो खनक है उसके लाखों दीवाने हैं तभी तो सोनू निगम के गाने आज भी खूब धूम मचा देते हैं। लेकिन एक्टिंग के कीड़ा ने एक बार इस सिंगर को भी काटा था। 2020 में जानी दुश्मन से सोनू ने एक्टिंग में डेब्यू किया और इसके बाद बैक टू बैक दो और फिल्में ‘काश आप हमारे होते’ और ‘लव इन नेपाल’ की। लेकिन तीनों में से कोई भी नहीं चल पाई। बस फिर क्या था…एक्टिंग का बुखार उतार और ये समझ गए कि ये सिंगिंग में ही ठीक हैं।

4. शान(Shaan)

सोनू के बाद आए शान। इन्हे भी उसी कीड़े ने काटा जिसने सोनू निगम को काटा था। और हो गए एक्टिंग की दौड़ में शामिल। इनकी फिल्म आई ‘बलविंदर सिंह फेमस हो गया’। लेकिन फिल्म कब आई, कैसे आई, क्यों आई और आकर कब चली भी गई किसी को कुछ पता ही नहीं चला। गनीमत ये रही कि शान को पहली ही फिल्म से पता चल गया कि वो एक्टिंग के लिए नहीं बने हैं बल्कि उनके लिए तो सिंगिंग ही ठीक है। खैर, आपको बता दें कि शान बेहतरीन सिंगर्स(Singers) में से एक हैं जो केवल हिंदी ही नहीं बल्कि दूसरी कई भाषाओं में भी गाने गाते हैं और उनकी आवाज़ के लाखों फैंस हैं।

5. मीका सिंह(Mika Singh)

कॉन्ट्रोवर्शियल सिंगर्स(Controversial Singers) की बात हो तो मीका सिंह का नाम उस लिस्ट  में ज़रूर आता है। जाबी के साथ-साथ बॉलीवुड की कई फिल्मों में इन्होने धमाकेदार गाने गाए हैं जो बड़े हिट हुए हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि ये गायक भी एक बार एक्टर बनने की राह पर चल पड़े थे। जी हां…जिस फिल्म में शान ने अपने एक्टिंग करियर का डेब्यू किया था उसी फिल्म में उनके साथ मीका सिंह भी नज़र आए थे। बल्कि ‘बलविंदर सिंह फेमस हो गया’ मीका सिंह के प्रोडक्शन में बनी फिल्म थी। अब फिल्म के बारे में तो हम आपको पहले बता ही चुके हैं तो क्यों फिर से ज़ख्मों पर नमक छिड़कना। वहीं इसके अलावा मीका ने ‘मिट्टी’ नाम की फिल्म में भी एक्टिंग की थी।

6. लकी अली(lucky Ali)

अपने दौर के फेमस सिंगर लकी अली। इन्होने कई सुपरहिट गाने और एल्बम दी हैं। लेकिन एक्टिंग में इनका ज्यादा कुछ हो ना सका। इन्होने सुर नाम की एक फिल्म में एक्टिंग भी की थी लेकिन लोगों को इनका काम पसंद नहीं आया।

और देखेंः सिंगर नेहा कक्कड़ ने शो के दौरान बताया कि एक वक्त ऐसा था जब वह मरना चाहती थी