लव-कुश रामलीला कमेटी की लीला में दिखेंगे बॉलीवुड के कलाकार

1 min


Shanker Sahni, Manoj Tiwari, Anup Jalota

विजयादशमी भले ही अभी दूर है, लेकिन राजधानी की रामलीला का मंचन करने वाली संस्थाएं अभी से लीला मंचन की तैयारी में जुट गई हैं। दिल्ली की प्रमुख लव-कुश रामलीला कमेटी ने इसकी बाकायदा शुरुआत भी कर दी है। बॉलीवुड की हस्तियों अनूप जलोटा, शंकर साहनी, मनोज तिवारी आदि के साथ आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कमेटी ने इस बात की जानकारी दी। बता दें कि 40 साल पुरानी लव-कुश रामलीला कमेटी की रामलीला का मंचन इस बार 21 सितंबर से पहली अक्टूबर तक होगा।

Manoj Tiwari
Manoj Tiwari

संवाददाता सम्मेलन में लव-कुश रामलीला कमेटी के अध्यक्ष अशोक अग्रवाल ने कहा कि इस बार की रामलीला कहीं अधिक भव्य और बेहतरीन होगी, क्योंकि इस बार के लीला मंचन में बॉलीवुड के कई कलाकार अलग-अलग और महत्वपूर्ण भूमिकाओं में नजर आएंगे। हमलोग अभी से इसकी तैयारी में जुट गए हैं और हमें पूरा यकीन है क इस बार की लीला राजधानीवासियों को मन मोह लेंगी। हम अपनी तैयारियों का विस्तृत और अद्यतन जानकारी कमेटी की वेबसाइट पर साझा कर रहे हैं। अशोक अग्रवाल ने कहा कि हालांकि, पिछले साल की रामलीला भी भव्य और मनोहारी थी, जिसका लुत्फ राजधानीवासियों ने जमकर उठाया था। इसके लिए मैं लव-कुश रामलीला कमेटी की पूरी टीम को बधाई देता हूं और भरोसा दिलाता हूं कि इस बार हम कुछ और अलग एवं खास करने जा रहे हैं।

Manoj Tiwari
Manoj Tiwari

इस बार मंचित होनेवाली रामलीला में कौन कलाकार कौन सा किरदार निभाएगा, इस राज से पर्दा उठाते हुए अशोक अग्रवाल ने कहा कि लव-कुश रामलीला कमेटी की लीला में इस बार भोजपुरी सिंगर-एक्टर एवं दिल्ली भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी अंगद का रोल निभाएंगे, तो वहीं ‘भजन सम्राट’ अनूप जलोटा केवट के रोल में दिखेंगे। खास बात यह कि पॉप सिंगर शंकर साहनी राजा दशरथ के किरदार को जीवंत करते नजर आएंगे।

Arun kumar, Shanker Sahni, Manoj Tiwari,  Anup Jalota, Ashok Agarwal
Arun kumar, Shanker Sahni, Manoj Tiwari, Anup Jalota, Ashok Agarwal

इस मौके पर रामलीला मंचन को लेकर बेहद उत्साहित मनोज तिवारी ने इतने भव्य स्तर पर रामलीला का आयोजन करने के लिए मैं अशोक अग्रवाल, ‘भजन सम्राट’ अनूप जलोटा एवं भाईतुल्य शंकर साहनी सहित लव-कुश रामलीला कमेटी की का आभार जताया। उन्होंने कहा कि रामलीला के जरिये हम भगवान राम और उनके आदर्शों को घर-घर पहुंचाने में कामयाब होंगे। उन्होंने कहा कि रामलीला मंचन के लिए उनका दिल अभी से मचल रहा है, क्योंकि उनका रामलीलाओं से बहुत पुराना और गहरा संबंध रहा है।

Shanker Sahni, Manoj Tiwari, Anup Jalota
Shanker Sahni, Manoj Tiwari, Anup Jalota

इस मौके पर ‘भजन सम्राट’ अनूप जलोटा ने अपने साथ सबको रामलीला की चंद लाइनें गाने के लिए प्रेरित किया और रामलीला से जुड़े अपने खुशगवार लम्हों को शेयर किया। उन्होंने कहा कि वह लीला में केवट का किरदार निभाने का अवसर देने के लिए लव-कुश रामलीला कमेटी का शुक्रिया करन चाहेंगे और भगवान के साथ आमलोगों की शुभकामनाएं चाहूंगा, ताकि केवट के किरदार को मंच पर सफलतापूर्वक साकार कर सकूं।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये