सितारे जिसने रचाई एक से ज़्यादा शादी

1 min


बॉलीवूड ऐसी इंडस्ट्री है जहाँ काम करते हुए अपने को -स्टार पैर ही दिल आ जाता है। ऐसे में बहोत से सितारे है जिसने शादी शुदा होने के बावजूद रचाई है एक से ज़्यादा शादी।इन सितारों की लिस्ट में बहोत से नाम है,जिनके बारे में आज में आपको बताउंगी।

धर्मेंद्र और हेमा की शादी के बारे में तो हर कोई जानता है,लेकिन क्या आपको पता है की धर्मेंद्र ने की हेमा मालिनी से की थी दूसरी शादी।धर्मेंद्र की पहली पत्नी का नाम है प्रकाश कौर है, जिनसे उनको 4 बच्चे  है। धर्मेंद्र और प्रकाश कौर की शादी 1954 में हुयी थी। शादी के कुछ समय बा जब धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी के साथ स्क्रीन शेयर किया, तो उनके साथ काम करते हुए धर्मेंद्र का दिल हेमा पर आ गया। जिसके बाद उन दोनों ने शादी करने का फैसला किया।हेमा मालिनी और धर्मेंद्र का शादी 1980 में हुआ।हेमा से धर्मेंद्र को दो बेटी हुयी ईशा और अहाना।

बॉलीवूड के मिस्टर परफेक्ट यानी के आमिर खान का पहला प्यार थी रीना दत्ता।रीना और आमिर का घर आमने सामने ता,दोनों बचपन से ही एकसाथ रहते थे,धीरे धीरे समय के साथ साथ उनकी दोस्ती प्यार में बदल गयी।दोनों का प्यार इतना बढ़ गया की उन दोनों ने शादी करने का फैसला किया।रीना हिन्दू थी इसलिए दोनों के पेरेंट्स शादी के खिलाफ थे ,इसलिए 1986 में आमिर और रीना ने सबसे छुपके शादी कर ली।

शादी के 16 साल बाद दोनों का तलाक होगया ,और तब आमिर की ज़िन्दगी में आयी किरण राव ,कहा जाता है की इन दोनों की मुलाकात एक ऐडशूटिंग के दौरान हुयी। किरण राव आमिर खान की फिल्म ‘लगान’ में असिस्टेंट डायरेक्टर थीं। यहीं पर आमिर और किरण में प्यार हुआ और साल 2005 में इन्होंने शादी कर ली।आमिर और किरण का एक बेटा है, जिसका नाम आजाद राव खान है।

राज बब्बर की पहली बीवी थी नादिरा ,दोनों की लव स्टोरी नेशनल स्कूल ऑफ़ ड्रामा से शुरू हुयी ।साल 1975 में राज बब्बर से शादी के बाद नादिरा ज़हीर बन गईं नादिरा बब्बर ।शादी के बाद दोनों दिल्ली में ही रहते थे और दिल्ली में उनकी पहली बेटी जूही बब्बर का जन्म भी हुआ।

शादी के कुछ टाइम बाद राज बब्बर ने फ़िल्मी करियर में अपना सिक्का आजमाया,जहाँ राज बब्बर की मुलाकात अभिनेत्री स्मिता पाटिल से सााल 1982 में फिल्म ‘भीगी रातें’ की सेट पर हुई। पहली मुलाकात के बाद राज बब्बर इस बेहद ही खूबसूरत अभिनेत्री के प्यार में गिरफ्तार हो गए और फिर दोनों ने शादी रचाने का फैसला कर लिया। शादी के बाद साल 1986 में स्मिता पाटिल ने अपने बेटे प्रतीक बब्बर को जन्म दिया लेकिन बेटे के जन्म के समय कुछ बीमारियों की वजह से स्मिता पाटिल का निधन महज 31 साल की उम्र में हो गया

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

SHARE