दिवाली से जुड़ी सितारों की यादें

1 min


Bollywood Stars memories

दिवाली की तैयारियों में सिर्फ हम और आप ही नहीं, बल्कि बॉलीवुड के सितारे भी व्यस्त रहते हैं। अक्षय कुमार, कंगना, तापसी आदि कई सितारों ने इसके लिये तैयारियां शुरू कर दी हैं। बॉलीवुड सितारे इस त्योहार को ख़ास बनाने की कोशिश करते हैं। उन्हें भी रोशनी का लुत्फ़ उठाना, मिठाइयां खाना, दोस्त-परिवार के साथ फेस्टिवल सेलिब्रेट करना अच्छा लगता है। आइये, दिवाली से जुड़ी सितारों के यादगार लम्हों के बारे में जानेंः

अक्षय कुमार

दीपावली हमेशा से ही मेरे लिये ख़ास रही है। हम अपने परिवार के साथ-साथ उन परिवारों का भी ख़्याल रखते हैं, जो अपने परिवार से दूर मुंबई में रोज़ी-रोटी के लिए काम करते हैं। साथ ही मैं टिं्वकल व बच्चों के साथ उन ज़रूरतमंद लोगों के लिए उपहार ज़रूर ले जाता हूं, जो उस दिन भी जी तोड़ काम करते रहते हैं। उनके चेहरे की ख़ुशी हमें सुकून देती है। वैसे मेरे साथ भी तोह़फे को लेकर हमेशा से ही ख़ास होता रहा है। न चाहते हुए भी हर साल दिवाली पर अपनों और फैन्स की तरफ़ से ढेर सारे तोह़फे मिलते हैं। मैं हर बार अपने क़रीबी लोगों को गिफ्ट न भेजने के लिये कहता हूं, पर वे नहीं मानते। उनका कहना होता है कि वे मेरे लिये नहीं, बच्चों व फैमिली के लिये उपहार भेज रहे हैं। उनका प्यार व अपनापन देख दिल भर आता है। हर बार इन्हीं लोगों के कारण मेरी दिवाली यादगार बन जाती है। सभी को दीपावली की ढेर सारी बधाई और शुभकामनाएं। प्लीज़ पटाखे जलाते समय सेफ्टी का भी ध्यान रखें.

कंगना रनौत

बचपन से ही मां दीपावली पर हम बच्चों से ढेर सारे काम करवाती थीं। सबसे पहले हम सभी मिलकर घर की सफ़ाई करते थे, जिसमें हमें बड़ा मज़ा आता था। परिवार के सभी लोग मिलकर पूरे घर को सजाते थे। दीये व रंगोली से घर जगमग कर उठता था लेकिन फिल्मों में आने के बाद शूटिंग के कारण परिवार के साथ तीज-त्योहार कम ही मना पाती हूं। मेरी हमेशा यह कोशिश रहती है कि कम से कम दिवाली पर अपने परिवार के साथ रहूं। इस बार भी मेरी कोशिश यही रहेगी। सभी मिलकर दीये जलाएयेगंे। मिठाइयों का दौर चलेगा। मेरी ईश्वर से यही प्रार्थना है कि दिवाली के उपहार के तौर पर वे मुझे हमेशा मेरे परिवार का साथ दें, क्योंकि काम के कारण मुझे उनसे दूर रहना बहुत अखरता है। सभी को दीपावली मुबारक हो!

सनी देओल

दिवाली पर हर साल मुझे पापा और भाई बॉबी से ख़ास सौग़ात मिलती है, जिसे मैं हमेशा संजोकर रखता हूं। एक अनकही-सी ख़ुशी होती है। यूं तो पापा हर त्योहार पर कोई ख़ास उपहार देते रहे हैं, पर दिवाली पर उनकी तरफ़ से विशेष गिफ्ट मिलता है। बचपन से ही मुझे उनके तोह़फे से ख़ास जुड़ाव रहा है। उन दिनों यदि वे शूटिंग के सिलसिले में बाहर होते थे, तो मां को हमारे उपहार देकर जाते थे और दिवाली पर वे सभी सरप्राइज़ गिफ्ट हमें मिलते थे। पापा के उन सभी तोहफ़ों के कारण मेरी हर दिवाली स्पेशल हो जाती थी। मेरा यह मानना है कि हमारे ये फेस्टिवल ही तो हैं, जो हमें एक-दूसरे के और भी क़रीब ले आते हैं। सभी हर्षोल्लास से इन त्योहारों को मनाते हैं। सभी का आपसी प्यार हमेशा बना रहे, इसी शुभकामना के साथ सभी को हैप्पी दिवाली।

अनुष्का शर्मा

दिवाली रोशनी का ख़ूबसूरत त्योहार है। इस समय हमें परिवार के साथ व़क्त बिताने का मौक़ा मिलता है। मैं भी सभी की तरह नये कपड़े पहनती हूं और मिठाइयों का लुत्फ़ उठाती हूं। मेरी सभी से गुज़ारिश है कि पटाखों से दूर रहें और शोर-शराबे की बजाय शांति के साथ रोशनी के इस पर्व को मनाये ।

तापसी पन्नू

मैं इस त्योहार को परंपरागत तरी़के से मनाती रही हूं। घर की साफ़-सफ़ाई, सजाना-संवारना, दीये, रंगोली सब कुछ ख़ूबसूरत व आकर्षक लगता है। सच, मैं ख़ुद को बेहद ख़ुशक़िस्मत मानती हूं कि मेरा जन्म भारत मेें हुआ है। यहां पर सभी का प्यार-अपनापन, रीति-रिवाज़, सहयोग सब कुछ दिल को छू जाता है। जाति-धर्म से परे होकर सभी मिल-जुलकर त्योहार मनाते हैं। सभी को दिवाली की बधाई!

श्रद्धा कपूर

हम सभी के लिये बचपन की दीपावली विशेष यादगार रही है, लेकिन बड़े होने पर भी इसे सेलिब्रेट करने में हम कोई कमी नहीं रखते। इस बार भी हम सभी ध्वनि प्रदूषण से दूर यानी नॉइस फ्री दिवाली मनायेगंे, ख़ूब मौज-मस्ती, खाना-पीना होगा, पर नो क्रैकर्स!

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये