शराब की दुकानों पर लोगों की भीड़ देखकर भड़के बॉलीवुड सितारे, कपिल शर्मा बोले- यह लो सोशल डिस्टेंसिंग की ऐसी की तैसी

1 min


शराब की दुकानों

लॉकडाउन 3.0 में शराब की दुकानों पर लगी लाइन देख भड़के बॉलीवुड सितारे , सोशल मीडिया पर जताई नाराजगी

लॉकडाउन 3.0 में देश में कुछ चुनिंदा जगहों पर शराब की दुकानें खुलीं, लेकिन यहां उमड़ी भीड़ ने सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ा दीं। सभी नियम तार-तार हो गए। हालात को काबू करने के लिए पुलिस को कई स्थानों पर बल प्रयोग करना पड़ा। स्थिति खराब होती देख कुछ घंटों बाद ही कई दुकानों को बंद कराना पड़ा। शराब की ब्रिकी के लिए ऐसी भगदड़ देखकर कई बॉलीवुड सेलेब्स ने सोशल मीडिया पर नाराजगी जाहिर की है।

ये बहुत ही खराब आइडिया है – मलाइका अरोड़ा

शराब की दुकानों

Source – Instagram

बॉलीवुड अभिनेत्री मलाइका अरोड़ा कहा कि ये बहुत ही खराब आइडिया है। इस फैसले को गलत बताते हुए अपनी इंस्टा स्टोरी पर उन्होने  लिखा, ‘मुझे समझ नहीं आता ऐसी क्या जल्दी थी जो शराब की दुकान खोली गयी और ये कोई जरूरत का सामान भी नहीं ये बहुत ही खराब आइडिया है। इससे घरेलू हिंसा, बच्चों के प्रति हिंसा और माहौल ही खराब होगा।’

शराब से ही कोरोना को मारेंगे – कपिल शर्मा

शराब की दुकानों

Source – Instagram

कॉमेडियन कपिल शर्मा ने भी शराब के लिए लोगों की ऐसी मारामारी पर गुस्सा जताया। उन्होंने अपनी इंस्टा स्टोरी में लिखा, यह लो सोशल डिस्टेंसिंग की ऐसी की तैसी। बेवकूफ लोग। शराब से ही कोरोना को मारेंगे ये।’

शराब की दुकानों को बंद करें – करण वाही

शराब की दुकानों

Source –Twitter

अभिनेता करण वाही ने ट्वीट किया, ‘सरकार से अनुरोध है कि कृपया इन शराब की दुकानों को बंद करे क्योंकि यह लोगों के लिए वास्तविक रूप से खतरनाक है और विशेष रूप से उनकी निगरानी करने वाली पुलिस के लिए है। अगर जरूरत पड़ी तो होम डिलीवरी की सेवाएं शुरू की जा सकती हैं लेकिन यह वास्तव में बुरा है।’

विनाशकारी परिणाम – जावेद अख्तर

शराब की दुकानों

Source – Twitter

जावेद अख्तर ने भी इस मामले पर अपनी चिंता व्यक्त की, “तालाबंदी के दौरान शराब की दुकानें खोलने से केवल विनाशकारी परिणाम सामने आएंगे। किसी भी मामले में आजकल सभी सर्वेक्षणों के अनुसार घरेलू हिंसा काफी हद तक बढ़ गई है। शराब इन दिनों को महिलाओं और बच्चों के लिए और भी खतरनाक बना देगी।

खतरों के खिलाड़ी – एजाज खान

शराब की दुकानों

Source – Twitter

एजाज खान ने अपने ट्वीट में शराब की दुकानें खोले जाने पर निशाना साधा है,उन्होंने लिखा, “550 केस थे तब लॉकडाउन कर दिया, अब 39000 केस पर शराब की दुकानें खोल दी। इसे कहते है खतरों के खिलाड़ी”

शराब की दुकानों

Source – Twitter

बॉलीवुड एक्ट्रेस रवीना टंडन ने भी सरकार के इस फैसले पर ताना कसा।

पहले दिन हुई रिकॉर्ड तोड़ बिक्री

शराब की दुकानों

Source – News24

सोमवार को जारी आंकड़ों के अनुसार कर्नाटक सरकार ने एक दिन में शराब बेचकर 45 करोड़ रुपये की कमाई की जबकि आंध्र प्रदेश सरकार को शराब की बिक्री से 40 करोड़ रुपये की आमदनी हुई। उत्तर प्रदेश के शराब कारोबारियों की माने तो राज्य में एक ही दिन में 100 करोड़ रुपये की शराब की बिक्री हुई।

दिल्ली में महंगी हुई शराब

शराब की दुकानों

Source – Buisnesstoday

वहीं, दिल्ली में शराब की दुकानों पर उमड़ी भीड़ को देखते हुए दुकानों को बंद भी करवा दिया गया। इस बीच दिल्ली सरकार ने शराब पर ‘स्पेशल कोरोना फीस’ नाम से नया टैक्स लगाने की घोषणा कर दी है। दिल्ली में अब मंगलवार से शराब महंगी हो जाएगी। दिल्ली सरकार के मुताबिक अब दिल्ली में एमआरपी पर 70% टैक्स लगेगा। इसके चलते अब 1000 की कीमत वाली शराब की कीमत 1700 हो गई है। दिल्ली सरकार को उम्मीद है कि इस कदम के बाद दुकानों में कम भीड़ होगी, साथ ही कमाई के पैसों को मरीजों के इलाज में लगाया जाएगा।

और पढ़ेंः एक्टर आमिर खान ने नहीं रखवाए आटे की थैली में 15 हजार रुपए, बोले – किसी रॉबिन हुड का काम है


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये