इन बॉलीवुड स्टार्स को अंडरवर्ल्‍ड से मिली है धमकियां

1 min


बॉलीवुड में जितना आकर्षण है उतना ही खतरा भी है। जब आपको नाम, शौहरत व पैसा मिलता है तो उस पर काली नज़र भी जल्दी ही पड़ जाती है। बॉलीवुड में हर कोई सुपर स्टार तो बनना चाहता है पर शायद वो यह नहीं भूल जाते है कि कि अंडरवर्ल्‍ड वाले इन सुपर स्टार्स और मशहूर सेलिब्रेटीज़ को अक्सर पैसों के लिए धमकाते रहते है। आइए आपको आज बताते है कि किन – किन स्टार्स को मिली है अंडरवर्ल्‍ड से धमकियां।

 शाहरुख खान

शाहरुख खान को अंडरवर्ल्‍ड से बहुत बार धमकियां मिल चुकी है। फिल्म हैप्पी न्यु ईयर के रिलीज़ के समय उनकी घर की सिक्योरिटी बढ़ा दी गई थी कारण ये था उनको गैंग्स्टर रवि पुजारी की ओर से धमकियां मिल रही थी। 1998 में निर्माता नज़ीम रिज़वी ने शाहरुख खान को अपनी फिल्म में काम करने का प्रस्ताव दिया पर शाहरुख खान ने फिल्म में काम करने से इंकार कर दिया था । 6 महीने बाद नज़ीम रिज़वी फिर से शाहरुख खान के पास यह कहते हुए आए कि उन्हें डॉन छोटा शकीर ने भेजा है और उन्होनें तुरंत फोन पर शाहरुख खान की बात छोटा शकीर से करवाई। फोन पर छोटा शकीर ने शाहरुख खान को नज़ीम रिज़वी की फिल्म में काम करने को कहा इसके जवाब में शाहरुख खान नें यह कहा कि पहले मैं फिल्म की कहानी पढ़ना चाहूंगा उसके बाद ही कोई फैसला लूंगा। सूत्रों की मानें तो शाहरुख खान को नज़ीम रिज़वी की फिल्म में काम करने के लिए इस तरह के कॉल हमेशा ही आते रहते थे।

SRK (1)

सलमान खान

बॉलीवुड के दंबग खान भी अंडरवर्ल्‍ड की धमकियों का शिकार हो चुके हैं। 2002 में सलमान खान ने मुम्बई पुलिस को शिकायत दर्ज कराई की उन्हें अंडरवर्ल्‍ड से तरह-तरह की धमकियां मिल रही है। सलमान ने धमकी देने वाले का नाम नहीं बताया पर पुलिस से फ्रैश हथियार लाइसेंस देने की गुज़ारिश जरूर की।  सूत्रों की मानें तो 2014 में रवि पुजारी की तरफ से सलमान खान को वसूली भरे कॉल भी आया करते थे।

salman khan

क्षय कुमार

बॉलीवुड के खिलाड़ी कहे जाने वाले अक्षय कुमार को भी फोन पर अंडरवर्ल्‍ड से धमकियां मिल रही थी। सूत्रों की मानें तो अक्षय को फोन करने वाले व्यक्ति ने खुद को रवि पुजारी गैंग का सदस्य बताया और कहा कि उन्होंने अपने नौकर को हटाकर बहुत बड़ी गलती की है। इसके बाद अक्षय ने इस फोन कॉल को गंभीरता से नहीं लिया लेकिन इस तरह के कॉल उन्हें 2 साल तक आते रहे। इसके बाद अक्षय नें जुहू के पुलिस स्टेशन में इसकी शिकायत दर्ज कराई और सख्त सिक्योरिटी की मांग की।

akshay_kumar

 माधुरी दीक्षित

माधुरी दीक्षित भी अंडरवर्ल्‍ड की धमकियों से बच नहीं पाई। माधुरी दीक्षित को अंडरवर्ल्‍ड की तरफ से उन्हें और उनके बच्चों को जान से मारने की धमकियां मिल रही थी। सूत्रों के अनुसार पैसों के लिए माधुरी को धमकाया जा रहा था, इसके साथ ही उन्हें फोन पर ये भी कहा गया कि अगर पैसे नहीं दिये तो एक 15 साल की लड़की उनके घर भेजी जाएंगी जो उन पर हमला करेंगी।

PTI6_12_2014_00022_1969064f

सोनू निगम

प्रसिद्ध गायक सोनू निगम को डॉन दाउद इब्राहिम के करीबी सहयोगी छोटा शकील की ओर से धमकी भरे फोन और मोबाइल संदेश आए थे। सूत्रों की मानें तो पत्र में लिखा था कि अगर सोनू निगम ने अपनी इवेंट कंपनी से किये गये करार को रद्द नहीं किया और शकील की बताई गई कंपनी से करार नहीं किया तो उन्हें जान से मार दिया जाएगा। साथ ही सोनू को ये धमकी भी दी कि उनके किसी सीक्रेट लव अफेयर के बारे में भी मीडिया को बता दिया जाएगा। सोनू निगम को इससे पहले भी शकील की तरफ से कई बार धमकियां मिल चुकी हैं। जब सोनू निगम 26 साल के थे तब भी उनसे शकील ने भारी पैसों की मांग की थी तब सोनू के पास इतने पैसे नहीं थे व उनके फैमिली फ्रैंड नें उन्हें इस मुसीबत से निकाला था।

Sonu-Nigam-wallpaper

करण जौहर

निर्माता, निर्देशक और एक्टर करण जौहर को भी सितंबर 2013 में फ़ोन पर एक अनजान नंबर से आए मैसेज के ज़रिए जबरन वसूली की धमकी मिली। इसके बाद मुम्बई पुलिस की ओर से करन को सुरक्षा प्रदान की गई ।

MAHESH ABEYEWARDENE

 

 

 

 

 

 


Like it? Share with your friends!

Pankaj Namdev

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये