ये स्टार्स जो अपनी वर्दी का दम खम जताने चले हैं

1 min


पुरानी बॉलीवुड फिल्मों में अक्सर कैरेक्टर आर्टिस्ट ही वर्दीधारी चरित्र निभाया करते थे, चाहे वह पुलिस का रोल हो या आर्म्ड फोर्सेज का किरदार हो, लेकिन आज के समय में अक्सर हीरो या हीरोइन वर्दीधारी ऑफिसर के रूप में नजर आना पसंद करते हैं। आइए देखते हैं कि नई फिल्मों में कौन-कौन से स्टार वर्दीधारी नायक या नायिका के रूप में दिखने वाले है।

जान्हवी कपूर

फ़िल्म ‘गुँजन सक्सेना’ में जान्ह्वी कपूर एक तरह से फ़िल्म का हीरो ही हैं क्योंकि इस फ़िल्म में जान्ह्वी रियल फ्लाइट लेफ्टिनेंट गुँजन सक्सेना का किरदार निभा रही है जिन्होंने करगिल वॉर की पूरी धारा ही बदल के रख दी थी और युद्ध के दौरान कॉम्बैट ज़ोन में उड़ान भरने वाली इंडियन एयरफोर्स की पहली महिला पायलट बन गयी थी। इस रोल में जान्ह्वी के कन्धों पर पूरी फ़िल्म की जिम्मेदार तो है ही साथ ही गुँजन की भूमिका को सही तरीके से निभाने की चुनौती भी है।

अक्षय कुमार

रोहित शेट्टी निर्देशित कॉप यूनिवर्स ‘सिंघम सीरीज़’ ,के  तीसरे इंस्टॉलमेंट में तीसरे सुपरहीरो कॉप की भूमिका में अक्षय कुमार भी अब वर्दीधारी बैंडवैगन में शामिल हो रहें हैं। एक डिलिजेंट और मेहनती कॉप की भूमिका निभाते हुए अक्षय कुमार एंटी टेररिज्म स्क्वाड के वर्दीधारी चीफ बने है।

अंगद बेदी

फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ में पहले भी अंगद ने एक दृढ़ और अक्खड़ सैनिक की भूमिका का जोरदार प्रदर्शन किया था, अब अपने अगले दो प्रोजेक्स, ‘गुंजन सक्सेना द करगिल गर्ल’ और ‘मुम्भाई'(एएलटी बालाजी वेब शो)  में यह अभिनेता एक बार फिर सैनिक और पुलिस की भूमिका निभा रहे हैं। फ़िल्म ‘गुँजन सक्सेना’ में अंगद गुंजन के भाई अंशुमान के किरदार में हैं, जिसने गुंजन के कैरियर में प्रमुख भूमिका निभाने के साथ-साथ 1999 में हुए करगिल वॉर के दौरान भी अपना अहम योगदान दिया था।

जॉन अब्राहम

अपनी नवीनतम एक्शन थ्रिलर फिल्म ‘अटैक’ में जॉन एक ऐसे आर्मी ऑफिसर का किरदार निभाने जा रहें हैं जो एक बंधक  परिस्थिति को सुलझाने वाले ऑफिसर्स की टीम को लीड करता है। यह फिल्म एक सच्ची घटना पर आधारित फिक्शनल कहानी है। इस फिल्म के और भी अधिक डिटेल्स को फ़िलहाल छुपा कर रखा गया है।

अजय देवगन

1971 के इंडो पाक वॉर के परिवेश की कहानी पर आधारित अपनी नवीनतम फ़िल्म में अजय देवगन इंडियन एयरफोर्स के स्क्वाड्रन लीडर विजय कर्णिक की भूमिका निभा रहें हैं जो उन दिनों भुज एयरबेस के इंचार्ज थे। यह फिल्म उस सच्ची घटना को उजागर करती है जब पाकिस्तान की तरफ से हुई भारी बमबारी के दौरान भी कर्णिक ने इस एयरवेज को ऑपरेशनल बनाए रखा था।

सिद्धार्थ मल्होत्रा

अमर शहीद, अर्जुन अवार्ड से सम्मानित कैप्टन विक्रम बत्रा की अमर कहानी पर आधारित अपनी आने वाली फ़िल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा, विक्रम बत्रा के जोशीले, साहसपूर्ण पराक्रम को अपने दमदार अभिनय द्वारा स्क्रीन पर साकार करने के लिए कमर कस चुके है। इस भूमिका की तैयारी के लिए वे बत्रा फैमिली के साथ रहने से लेकर सशस्त्र बलों के साथ काम करने तक, पूरी ईमानदारी के साथ इस प्रोजेक्ट को लेकर आगे बढ़ रहे हैं।

और पढ़े: 23 की उम्र में खोई वर्जिनिटी, अब न्यूड फोटोशूट करवाया


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये