Merry Christmas!! क्रिसमस की धूम है और बॉलीवुड में जोश है…

1 min


दुनिया भर में क्रिसमस त्योहार के सेलेब्रेशन्स अपने पीक पर है, केरोल्स, मेरी मेकिंग, मिडनाइट मास और ग्रैन्ड पार्टी के साथ केक, स्वीट्स, एग्स, मीट्स की खुशबू से पुरी दुनिया गमगमाने लगी है, ऐसे में आइये जरा हमारे मुंबई के बॉलीवुड में झाँक कर पता करें कि क्रिसमस त्योहार किस किस के आंगन में उतरी है और सैन्टा क्लॉज़ ने किसके दिल में कितना ‘हो हो हो’ किया।

करीना कपूर बचपन से ही क्रिसमस मेरे फेवरेट त्योहारों में से एक है। एक अलग ही नज़ारा नजर आता है बान्द्रा (जहां हमारा घर था और है) में, बचपन से लेकर आज भी मेरी मम्मी, मेरी बहन करिश्मा और मैं क्रिसमस के मिड नाइट मास (सेन्ट एन्डयूज़ चर्च में) में जाते रहे हैं। अब हमारे साथ सैफ और करिश्मा के बच्चे समएरा तथा कियान भी होते हैं। यह खूबसूरत त्योहार हम बहुत मेरी मेकिंग, केक, स्टार, क्रिसमस टी डेकोरेशन, खाना खजाना के साथ मनाते हैं। हैप्पी क्रिसमस।

Kareena-Kapoor_25

जेनेलिया डिसूजा  यह क्रिसमस हमारे लिए गाला टाइम है। हम मिडनाइट मास में जाते हैं। माउन्ट मेरी चर्च में जाते हैं। अपने घर में क्रिसमस ट्री को डेकोरेट करना मेरा काम रहता है हमेशा। बचपन में क्रिसमस के दौरान सैन्टा क्लॉज से गिफ्ट पाने का आनन्द ही कुछ और होता था। हमारे घर में जो बड़े होते थे, वे तरह-तरह के गिफ्ट, स्टाकिंग्स में भर कर हमें देते थे और हम सैन्टा को धन्यवाद कहते थे। घर मेहमानों से भर जाता था। आज भी वो रीचुअल्स बरकरार है। अब तो इन सब खुशियों में, मेरे हसबैंड रीतेश और हमारा बेटा भी शामिल होता है।

hapgen-530x397

आलिया भट्ट सच कहूं तो क्रिसमस मेरे लिए एक बहुत ही खुशियों भरा त्योहार रहा है बचपन से। मेरी मॉम इस बात का हमेशा ख्याल रखती थी कि मैं क्रिसमस को उनके साथ चर्च जाऊं और मिड नाइट मास भी ज्वॉइन करूं। मैं खुद क्रिसमस टोपी में सजधज कर उस दिन एन्जॉय करती हूं अपनी सहेलियों के साथ। मेरे घर में क्रिसमस ट्री की सजावट भी होती है, स्टार और रंगीन बल्बों से घर सजाया जाता है। केक, पेस्ट्री, तरह-तरह के गुड्डीज़ बनता है और बाँटा जाता है। आप सबको क्रिसमस की बधाई हो।

alia-story_647_060315033653 (1)

कैटरीना कैफ यह त्योहार मेरे दिल के तार को झंकृत कर जाती है। बचपन के सारे क्रिसमस त्योहार आँखों में उभर कर आते हैं। हमारा घर काफी भरा पूरा है, हम बहुत सारे भाई बहन हैं और यह त्योहार हम बहुत जोश, जुनून और धूमधाम से मनाते हैं। जब मैं मुंबई चली आयी अपने फिल्म करियर के खातिर तो शुरू शुरू में घर की बहुत याद आती थी क्रिसमस और न्यू इयर त्योहार पर, लेकिन फिर बॉलीवुड के मेरे दोस्तों ने मुझे वो अपनापन दिया, मुझे क्रिसमस पार्टियों में ले गये, चर्च में मिड नाइट मास में साथ रहे तो मुझे लगा यहां भी घर जैसा माहौल है। लेकिन मैं आज भी कोशिश करती हूं कि क्रिसमस के दौरान मैं अपने मॉम और भाई बहनों के बीच रहूं। मेरी मम्मी, चैरिटी का जो काम करती है, मैं भी उसमें हिस्सा लेती हूं, खासकर त्योहारों के दिन मैं अनाथ बच्चों, वृद्धाओं से मिलकर उन्हें गिफ्ट देती हूं, उनके साथ वक्त बिताती हूं।

IndiaTv94f95e_katrina-kaif-cannes (1)

जैकलिन फर्नांडीज क्रिसमस के आते ही मन उल्लास से भर जाता है। हवा में मस्ती, खुशी, उत्साह-सा महकने लगता है। बचपन से आज तक हम हर क्रिसमस धूमधाम से मनाते हैं। जब से फिल्मों में आई हूं, क्रिसमस के दिन कई बार परिवार से दूर रहना होता है, शूटिंग की वजह से लेकिन इस बार मैं अपने घर परिवार के साथ ही क्रिसमस मनाने वाली हूं। फिल्म इंडस्ट्री में मेरे लिए मेरा सैन्टा क्लाज़ है सलमान खान जिन्होंने मुझे फिल्म इंडस्ट्री में सही मार्ग दर्शन दिया। पिछली बार पैरिस में मैंने अपने फ्रेन्ड्स के साथ क्रिसमस मनाया था जो यादगार रहा।

jacqueline fernandez vanity

सलमान खान  हमारे घर में क्रिसमस का त्योहार काफी वर्षों से धूमधाम से मनाया जाता है। ठीक उसी तरह से जैसे ईद, दिवाली, होली, गणपति उत्सव हम मनाते हैं। हेलन आंटी अपने हाथों से कुछ स्पेशल डिश जरूर बनाती है उस दिन। इस बार तो क्रिसमस और नव वर्ष हमारे घर भरपूर खुशियाँ ले आयी हैं, वजह आप सबको पता है। हैप्पी क्रिसमस आप सबको।

2580200631

 

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये