बॉलीवुड सितारों ने ‘वियर ए मास्क’ कैंपेन किया शुरू, खास अंदाज में लोगों से मास्क पहनने की अपील

1 min


वियर ए मास्क'

अमिताभ बच्चन से लेकर सलमान सहित ये सितारे आए सामने, लोगों से की मास्क पहनने की अपील

पिछले 60 दिनों से देश भर में लॉकडाउन है। आम इंसान से लेकर सभी बॉलीवुड सितारे अपने- अपने घरों में कैद हैं। लॉकडाउन में सितारे भले ही घरों में कैद हों लेकिन वो सोशल मीडिया के माध्यम से जागरूकता फैलाने का काम बखूबी कर रहे हैं। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन सहित कई सितारे सामने आए हैं और सुरक्षा के लिए सभी लोगों से मास्क पहनने की अपील की है। इस कैंपेन का नाम ‘वियर ए मास्क’ है, जिसे सेलिब्रिटी फोटोग्राफर अविनाश गोवारिकर ने शुरू किया है।

‘वियर ए मास्क’ कैंपेन

वियर ए मास्क

Source – Instagram

फोटोग्राफर अविनाश ने सितारों के पुराने फोटोशूट की तस्वीरों का इस्तेमाल किया है और लोगों से अपील की है कि वो मास्क जरूर पहनें। अभिनेता अमिताभ बच्चन ने अपने इंस्टाग्राम पर यह तस्वीर पोस्ट की है जिसमें शाहरुख खान, सलमान खान, प्रियंका चोपड़ा, महेंद्र सिंह धोनी, टाइगर श्रॉफ और आलिया भट्ट सहित दूसरे सितारे नजर आ रहे हैं।

लोगों से कर रहे हैं मास्क पहनने की अपील

वियर ए मास्क , अमिताभ

Source – Instagram

फोटोग्राफर अविनाश ने इस अभियान के लिए सितारों की उन तस्वीरों का इस्तेमाल किया है जिसमें उन्होंने मुंह ढक रखा है। इसमें अमिताभ बच्चन ने अपनी टीशर्ट को खींचकर मुंह को कवर किया है। वहीं सलमान, शाहरुख, प्रियंका और आलिया ने हाथ से मुंह ढक रखा है। जबकि महेंद्र सिंह धोनी ने अपने क्रिकेट ग्लव्स का इस्तेमाल किया है।

तस्वीर के साथ अमिताभ बच्चन ने लिखा कि ‘मास्क पहनिए। एक पहल अविनाश गोवारिकर द्वारा। फोटोग्राफर और प्रिय मित्र।’ बता दें कि लॉकडाउन में पहले के मुकाबले थोड़ी ढील दी गई है। ऐसे में कई जगह देखा जा रहा है कि लोग मास्क का इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं। इस वजह से इस कैंपेन के जरिए लोगों को जागरूक करने की कोशिश की जा रही है कि जब भी वो घर से बाहर निकलें मास्क जरूर पहनें।

आयुष्मान खुराना ने दिया वीडियो मैसेज

बीते दिनों ही बॉलीवुड अभिनेता आयुष्मान खुराना ने भी अपने इंस्टग्राम अकाउंट पर मास्क पहनने को लेकर और लोगों को जागरूक करने के लिए वीडियो पोस्ट की थी। उम्मीद करते हैं कि सितारों की ये अपील लोगों को जागरूक करने में कुछ मदद करें।

अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, सोनू सूद और सलमान खान सहित अन्य सितारे अपने-अपने स्तर पर लॉकडाउन से प्रभावित लोगों की मदद के लिए सामने आए हैं। प्रवासी मजदूरों से लेकर फिल्म उद्योग के छोटे कर्मचारी बेरोजगारी का सामना कर रहे हैं। ऐसे में ये सितारे उनके लिए कई तरीके से राहत कार्य कर रहे हैं। बीते दिनों एक ऑनलाइन कॉन्सर्ट का भी आयोजन किया गया जिसमें बॉलीवुड सितारे जुटे और फंड इकट्ठा किया।

ये भी पढ़ें– करण जौहर के घर में स्टाफ के दो लोगों को हुआ कोरोना, अब क्वारंटीन में रहेंगे 14 दिन

SHARE