बेहतर अभिनेता होने के साथ साथ बेहतरीन गायक भी हैं ये बॉलीवुड स्टार्स

1 min


बॉलीवुड में मल्टीटेलेंटेड स्टार्स की कमी नहीं है या फिर यूं कहें की हुनर की कमी नहीं है हमारी फिल्म इंडस्ट्री में कई ऐसे बॉलीवुड स्टार्स हैं जो अपनी एक्टिंग का जादू तो लोगों पर बिखेर ही चुके हैं वहीं ये सिंगिंग के क्षेत्र में भी अपनी किस्मत आजमा चुके हैं जिसमें इन्हें काफी हद तक सफलता हासिल हुई। ऐसे अभिनेताओं में बॉलीवुड के महानायक से लेकर नए अभिनेता आयुष्मान खुराना तक का नाम शामिल है जिन्हें इनके अभिनय के साथ साथ गायिकी के लिए भी काफी सराहा गया जानते हैं ऐसे ही बाकी अभिनेताओं के बारे में जो गायिकी में काफी प्रशंसा हासिल कर चुके हैं।

ab

अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की दमदार आवाज का जादू तो इनकी फिल्मों में तो देखने को मिलता ही है और स्क्रिन पर इनकी मौजूदगी भी अलग ही नजर आती है, लेकिन ये एक दिग्गज अभिनेता होने के साथ साथ बेहतरीन गायक भी है इन्होंने इसी साल रिलीज हुई फिल्म ‘वजीर’ के गाने अतंरगी यारी में अपनी आवाज दी है साथ ही षमिताभ में पिडली, कहानी में एला चोलो रे बागबान में होरी खेले रघुवीरा, मैं यहां तू वहां, चली चली आदि गाने भी गाए। इसके अलावा उनका फिल्‍म ‘लावारिश’ में मेरे अंगने को भी अपनी आवाज से नवाजा।

Shahrukh-Khan

शाहरुख खान

शाहरुख खान को यूं तो बॉलीवुड का बादशाह कहा जाता है और इनके फैंस की लिस्ट भी काफी लंबी चौड़ी है। रोमांस के किंग कहे जाने वाले शाहरुख ने भी अपनी किस्मत सिंगिग में आजमाई है। इन्होंने फिल्म ‘जोश’ में अपुन बोला गीत गाकर सबको हैरान कर दिया था ये गाना उस दौर में हिट साबित हुआ।  वहीं शाहरुख ने ‘जब तक है जान’ फिल्म के गाने में भी अपनी आवाज दी थी।

aamir khan

आमिर खान

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्टनिस्ट आमिर खान का अपनी फिल्म गुलाम में टपोरी स्टाइल में गाया हुआ गीत ऐ, क्या बोलती तू, आती क्या खंडाला उस समय में तो लोगों को पसंद आया ही आज भी लोग मस्ती मजाक में दोहराते नजर आ जाते हैं। वहीं आमिर खान ने अपनी फिल्म तारे जमीं पर बम-बम बोले जैसे गाने को अपनी आवाज दी उनकी आवाज से सजा ये गाना दर्शकों को काफी पसंद आया।

salman khan

सलमान खान

सलमान खान कई बार लोगों को अपनी गायिकी से मंत्रमुग्ध कर चुके हैं सलमान ने अपनी फिल्म किक में हैंगओवर, जुम्मे की रात और उनके प्रोडक्शन बैनर तले बनी फिल्म हीरो में मैं हू हीरो तेरा गाना गाकर अपनी एक अलग ही छाप छोड़ी इस गाने में लोगों को सलमान खान की आवाज काफी पसंद आयी सलमान की आवाज में गाए गाने लगभग सभी गाने सुपरहिट साबित हुए हैं।

farhan akhtar

फरहान अख्तर

फरहान अख्तर बॉलीवुड के मल्टी टेलेंटेड स्टार हैं अगर इन्हें ऑल राउंडर कहा जाए तो गलत नहीं होगा। ये एक बेहतर अभिनेता, राइटर और डायरेक्टर तो हैं ही साथ ही उम्दा गायक भी हैं। फरहान ने फिल्म वजीर में अतरंगी यारी…सॉन्ग गाया है। इससे पहले ये फिल्म रॉक ऑन का टाइटल ट्रेक और जिंदगी न मिलेगी दोबारा के सेनोरिटा और दिल धड़कने दो जैसी फिल्मों में भी अपनी आवाज दे चुके हैं।

akshay

अक्षय कुमार

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार कहे जाने वाले अक्षय कुमार का एक्शन, रोमांस और कॉमेडी में कोई जवाब नहीं इन्हें हर क्षेत्र में महारत हासिल है साथ ही इन्होंने गायिकी में भी किस्मत आजमायी है। बता दें कि अक्षय कुमार ने अपनी फिल्म एंटरटेनमेंट से सिंगिग में ड़ेब्यू किया था और फिल्म में उनके द्वारा गाया गाना दर्शकों को काफी पसंद आया।

sanjay dutt

संजय दत्त

मुन्ना भाई ने भी अपनी भारी-भरकम आवाज में गीत गाकर अपने चाहने वालों का मनोरंजन किया।खूबसूरत फिल्म में ए शिवानी गाना और मुन्नाभाई में जाने क्या होगा रामा रे गाना संजय दत्त ने अपनी आवाज में गाया और अपनी गायकी से सबको हैरान कर दिया।

abhishek bachchan

अभिषेक बच्चन

महानायक बच्चन की तरह उनके बेटे ने भी ब्लफ मास्टर, बोल बच्चन और धूम जैसी फिल्मों में गानों को अपनी आवाज देकर अपनी बेहतरीन गायिकी का प्रदर्शन किया। अभिषेक द्वारा गाए गानों में ‘एक मैं और एक तु है’ और ‘बोल बच्चन’ शामिल है।

hrithik

 

 

रितिक रोशन

बॉलीवुड अभिनेता रितिक रोशन फिल्‍म काइट्स में गाना गा चुके हैं हालांकि ये गाना इंग्लिश में था और इसके बोल हैं ‘Kites in the sky…’ लेकिन गाने में लोगों को रितिक रोशन की आवाज काफी पसंद आयी। इसके बाद जिंदगी ना मिलेगी दोबारा में गाना गाकर भी लोगों को अपनी आवाज का दीवाना बनाया।

ranbeer kapor

रणबीर कपूर

बॉलीवुड के चॉकलेटी ब्वॉय कहे जाने वाले रणबीर कपूर ने भी अपनी सुपरहिट फिल्म रॉकस्टार के साड्डा हक गाने में आवाज देकर लोगों को काफी आकर्षित किया हालांकि इसके बाद उन्होंने अभी तक किसी गाने में अपनी आवाज नहीं दी है हालांकि साड्डा हक गाना उनका काफी लोकप्रिय हुआ था।

aayushmaan

आयुष्मान खुराना

आयुष्मान ने टी.वी की दुनिया से फिल्मी दुनिया में कदम रखा था अभिनय तो इनका कमाल है ही लेकिन इनकी सिंगिग का भी कोई जवाब नहीं आयुष्मान ने फिल्म विकी डोनर का पानी दा रंग और नौटंकी साला के लिए गाया हुआ गीत साड्डी गली जैसे गानों को अपनी आवाज देकर काफी वाहवाही बटोरी। आयुष्मान ने कई सिंगल ट्रेक्स में भी अपनी आवाज दी है जिनमें ‘यहीं हूं मैं’ और ‘मिट्टी दी खुशबू’ शामिल है।

 

 

 

 

 

 


Like it? Share with your friends!

Pankaj Namdev

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये