कोरोना की वैक्सीन फ़िल्म कलाकारों को पहले मिलेगी, जानिए वजह क्या है?

1 min


Corona vaccine and bollywood stars
Margaret Keenan became the first patient in Britain to receive the vaccine. It was administered by May Parsons at University Hospital in Coventry,

इंतज़ार की घड़ियां धीरे धीरे खत्म होने की ओर हैं। पिछले 9 महीने के इंतेज़ार के बाद कोरोना वायरस की वैक्सीन ने आखिर जन्म ले ही लिया। ब्रिटेन में अमेरिकन फरमा कम्पनी फेजर (Pfizer)के टीके लगाए जाने का शुभारंभ हो चुका है। अमेरिका में वहां के तीन पूर्व राष्ट्रपतियों ने एक साथ कोरोना की वैक्सीन लगवा कर संदेश दिया है कि मुसीबत के समय मे हम एक हैं। शरद राय

हालांकि हमारे देश मे वैक्सीन लगाए जाने को लेकर बहस चल पड़ी है कि कब तक और किसको पहले टीका दिया जाएगा? एक फिल्मी ज्ञानी ने हमें यह कहकर चैंका दिया है कि बॉलीवुड के फ़िल्म कलाकारों को वैक्सीन पहले मिलेगी!

कैसे? ज़रा सुनिए-

Corona vaccine bollywood stars बॉलीवुड की दुनिया जैसी अद्भुत है वैसे ही यहां के गणना करने वाले भी हैं। जो लोग फिल्मों के हिट होने और फ्लॉप होने की अग्रिम सूचना देने के लिए मशहूर हैं, वे इनदिनों कोरोना की वैक्सीन की बहस में लगे दिखाई दे रहे हैं। खबर है किसी ने करण जौहर को कहा कि आपको वरुण धवन से पहले वैक्सीन लगेगी तो ठहाके लगाकर हंस पड़े और क्यों लगेगी, वजह सुनकर ढिले पड़ गए।

आप भी उतावले हो रहे होंगे जानने के लिए की इस क्यों का जवाब क्या है!

Corona vaccine bollywood stars
Margaret Keenan became the first patient in Britain to receive the vaccine. It was administered by May Parsons at University Hospital in Coventry.

(कहीं आपने यह तो नहीं सोच लिया ना कि सितारे हैं सबने कोई जुगत लगा लिया होगा?)  अरे नहीं भाई, ऐसा कुछ नहीं कहने वाले के तर्क में दम था। जवाब सुनिए-’’आज के लगभग सभी सुपर स्टारों की उम्र 50 के पार है।“ सरकार की वैक्सीन-डिस्ट्रीब्यूशन- प्लानिंग के हिसाब से हेल्थ वर्कर और फ्रंट वाॅरियर के बाद 50 साल से अधिक उम्र वालों को पहले टीका लगेगा।”

सचमुच शाहरुख खान, सलमान खान, अक्षय कुमार, आमिर खान, बॉबी देओल..सभी 50 के ऊपर के हैं। इनके बाद जो इनसे थोड़े कम बिकाऊं हैं, वे और भी पहले टिका पाएंगे- यानी वे जो 60 के पार के हैं। अनिल कपूर, जैकी श्रॉफ, संजय दत्त, सुनील शेट्टी, सन्नी देओल…और इनसे भी पहले जिनका नम्बर आएगा वे हैं- अनुपम खेर, अन्नू कपूर, शक्ति कपूर तथा और भी अगली कतार में मिलेंगे-  धर्मेंद्र जैसे सितारे।

Corona vaccine bollywood starsहां, शायद अमिताभ बच्चन को वैक्सीन न लगाई जाए क्योंकि उनको एक बार कोरोना हो चुका है और उनके अंदर एन्टी बॉडी वायरस बन चुका है। जो कोरोना पेशेंट बन चुके हैं उनको टीका दिया जाए या नहीं दिया जाएगा, इस पर डॉक्टरों में विचार चल रहा है। अगर ऐसा हुआ तो अमिताभ- परिवार (जया बच्चन को छोड़कर) के अलावा कई सितारे कोरोना वैक्सीन से शुरुआती दौर में वंचित रह जाएंगे जिनको कोविड हो चुका है।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये