बॉलीवुड के खूंखार Villains की खूबसूरत बेटियां, देखें Unseen Photos

1 min


bollywood villain

बॉलीवुड फिल्मों में लोग हीरो को जितना पसंद करते हैं, उतना ही पसंद लोग हिंदी फिल्मों के विलेन (Villain) को भी करते हैं। विलेन का मतलब एक ऐसा किरदार जो बुरा दिखता हो, बुरा बोलता हो और लोग जिससे डरते हों। इतनी सारी बुराइयों के बाद भी एक विलेन (Villain) फिल्म में अहम भूमिका अदा करता है। आप हिंदी फिल्मों के मशहूर विलेन (Villain) यानि ‘गब्बर सिंह’, ‘शाकाल’ और ‘मौगैम्बो’ को ही ले लीजिए। इनका नाम सुनते ही आपके ज़हन में खौफ अपने आप पैदा हो जाएगा।

Bollywood Villains की खूबसूरत बेटियां

बॉलीवुड के कई ऐसे विलेन (Villain) रहे हैं, जिनको कभी भुलाया नहीं जा सकता। यहां तक कि कई ऐसे विलेन (Villain) हैं, जिन्हें हम उनके किरदार के नाम से ही पहचानते हैं, उनके असली नाम से नहीं। लेकिन, क्या आप जानते हैं कि बॉलीवुड के ये विलेन जितने खतरनाक दिखते हैं, उनकी बेटियां रियल लाइफ में उतनी ही खूबसूरत हैं। तो आइए एक नज़र डालते हैं, बॉलीवुड के Villains की खूबसूरत बेटियों पर…

रंजीत और दिव्यांका बेदी

Ranjeet and Divyanka Bedi

Source: laughingcolours

हिंदी फिल्मों के विलेन (Villain) रंजीत अपने कैरेक्टर रोल्स के लिए मशहूर हैं और अबतक लगभग 200 फिल्मों में काम कर चुके हैं। उनकी बेटी दिव्यांका एक सक्सेसफुल ज्वैलरी डिजाइनर है। रंजीत और उनकी पत्नी नाज़नीन बेदी की बेटी दिव्यांका उर्फ गिगी टैलेंट्स का भंडार है। म्यूजिक के अलावा वो रॉक क्लाइम्बिंग का भी शौक रखती हैं। वो देश में रॉक क्लाइम्बर के तौर पर जानी जाती हैं।

मैक मोहन और मंजरी, विनती

Mac Mohan and Manjari, Vinati

Source: filmfare

रमेश सिप्पी की फिल्म ‘शोले’ के सांभा को भला कौन नहीं जानता। सांभा यानि मैक मोहन ने साल 2010 में दुनिया को अलविदा कह दिया था। उनकी दो बेटियां हैं, मंजरी और विनती माकिजानी। मैक मोहन की दोनों बेटियां स्केटबोर्डिंग पर बनी फीचर फिल्म ‘डेसर्ट डॉल्फिन’ से बॉलीवुड में एंट्री करने के लिए तैयार हैं।

डैनी और पेमा डेंजोग्पा

Danny and Pema Denzongpa

Source: indiatvnews

पद्मश्री अभिनेता डैनी का फिल्मी करियर चार दशकों तक चला उन्होंने सिक्कीमीज़ राजकुमारी गावा डेंजोग्पा से शादी की। दोनों की एक बेटी है, जिसका नाम है पेमा। पेमा एक सिंपल लाइफ जीना पसंद करती हैं और लाइमलाइट से दूर ही रहती हैं।

शक्ति और श्रद्धा कपूर

Shakti and Shraddha Kapoor

Source: zeenews

क्राइम मास्टर गोगो यानि शक्ति कपूर की बेटी श्रद्धा कपूर एक मशहूर बॉलीवुड एक्ट्रेस हैं।

किरन और सृष्टि कुमार

Kiran and Shrishti Kumar

Source: talescart

फिल्म ‘तेज़ाब’ के लोटिया पठान यानि किरन कुमार की बेटी सृष्टि एक फैशन स्टाइलिस्ट और कंसल्टेंट हैं। उनका अपना एक ज्वैलरी और क्लोदिंग ब्रैंड भी है, जिसका नाम है ‘सुष एंड शिष’। मास मीडिया से ग्रेजुएशन कर चुकी सृष्टि एक फ्रीलांस स्टाइलिस्ट और लॉन्ज कंसल्टेंट हैं। इसके अलावा वो स्टोर मर्चेंडाइजर भी हैं।

कुलभूषण और श्रुति खरबंदा

Kulbhushan and Shruti Kharbanda

Source: mid-day

फिल्म ‘शान’ में अपने यादगार किरदार शाकाल के लिए अबतक पहचाने जाने वाले अभिनेता कुलभूषण खरबंदा बॉलीवुड के मशहूर विलेंस में से एक हैं। उनकी बेटी श्रुति पेशे से एक ज्वैलरी डिजाइनर हैं, और अभी हाल ही में उनकी शादी हुई है। श्रुति सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर भी काफी एक्टिव रहती हैं और अक्सर अपनी फैमिली और फ्रेंड्स के साथ फोटोज़ शेयर करती रहती हैं।

प्रेम चोपड़ा और रतिका, पुनीता और प्रेरणा

Prem Chopra

Source: famouspeopleindiaworld

प्रेम चोपड़ा अपने अबतक के फिल्मी करियर में ढेरों फिल्मों में विलेन (Villain) का रोल कर चुके हैं। प्रेम चोपड़ा की तीन बेटियां रतिका, पुनीता और प्रेरणा हैं। उनकी बड़ी बेटी रतिका ने स्क्रीनराइटर और पब्लिसिटी डिजाइनर राहुल नंदा से शादी की है। पुनीता ने सिंगर और टीवी एक्टर विकास भल्ला से शादी की है। और उनकी सबसे छोटी बेटी प्रेरणा ने बॉलीवुड एक्टर शरमन जोशी से शादी की है।

राज और जूही बब्बर

Raj and Juhi Babbar

Source: patrika

फेमस एक्टर और पॉलिटीशियन राज बब्बर ने पहली शादी नादिरा बब्बर से की थी। जिनसे उनकी एक बेटी जूही बब्बर हैं। जूही बब्बर ने टीवी एक्टर अनूप सोनी से शादी की है।

नसीरुद्दीन और हीबा शाह

Naseeruddin and Heeba Shah

Source: thebridalbox

नसीरुद्दीन शाह ने अबतक 100 सो भी ज्यादा फिल्मों में काम किया है, लेकिन फिल्म ‘मिर्च मसाला’ में उनका किरदार कभी भुलाया नहीं जा सकता है। इस फिल्म में उन्होंने एक सूबेदार का किरदार निभाया था, जो घुड़सवारी करता है और गांव की औरतों को बुरी नज़र से देखता है। नसीरुद्दीन की एक्स वाइफ मनारा सीकरी से उनकी एक बेटी हीबा है। अपने पिता की तरह ही हीबा भी NSD से पढ़ी हुई हैं। वो थिएटर प्लेज करती रहती हैं।

मोहनीश और प्रनूतन बहल

Mohnish and Pranutan Bahl

Source: dnaindia

‘मैंने प्यार किया’, ‘बागी’, ‘शोला और शबनम’, ‘बोल राधा बोल’ जैसी कई फिल्मों में मोहनीश बहल ने बुरे आदमी का किरदार निभाया। उनकी बड़ी बेटी प्रनूतन ने हाल ही में सलमान खान प्रोडक्शन में बनी फिल्म ‘नोटबुक’ से डेब्यू किया है।

प्राण और पिंकी सिकंद

Pran and Pinky Sikand

Source: mid-day

प्राण हिंदी सिनेमा के जाने माने लीडिंग कैरेक्टर्स एक्टर्स में से एक हैं। 1960 से लेकर 1970 के दशक तक वो लगभग हर हिंदी फिल्म में अहम किरदार में नज़र आए। अपनी लाल नशीली आंखों, धीमी आवाज़ और अनोखी स्टाइल की वजह से वो हमेशा एक विलेन के तौर पर फिल्म में मुख्य किरदार के रूप में नज़र आते थे। फिल्म ‘राम और श्याम’ में उनका किरदार आज भी लोगों के ज़हन में जिंदा है। उनकी बेटी पिंकी ने जाने माने उद्योगपति विवेक भल्ला से शादी की है।

आदित्य और सना पंचोली

Aditya and Sana Pancholi

Source: samacharnama

कई बॉलीवुड फिल्मों में विलेन (Villain) का किरदार निभा चुके आदित्य पांचोली को ‘यस बॉस’, ‘बाजीराव मस्तानी’ और ‘गैम्बलर’ जैसी फिल्मों में उनके बेहतरीन अभिनय के लिए आज भी याद किया जाता है। उनकी पत्नी ज़रीना वहाब और उनकी एक बेटी है, जिसका नाम है सना पांचोली। सना लाइमलाइट से दूर रहना पसंद करती हैं।

अमजद और अहलम खान

Amjad and Ahlam Khan

Source: amarujala

ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘शोले’ में अमजद खान का आइकॉनिक किरदार ‘गब्बर सिंह’ आज भी हिंदी सिनेमा के यादगार नेगेटिव किरदारों में से एक है। दिवंगत अभिनेता अमजद खान ने शाएला खान से शादी की थी और उनकी एक बेटी अहलम हैं। अहलम का अपना एक प्रोडक्शन हाउस है, जिसमें वो अक्सर प्लेज करती रहती हैं।

दलीप ताहिल और उनकी बेटी

Dalip Tahil and daughter

Source: rediff

नेगेटिव रोल में पिता का किरदार निभाने के लिए अभिनेता दलीप ताहिल की एक खास पहचान है। दलीप अबतक ‘इश्क’, ‘बाज़ीगर’, ‘राजा’, ‘कयामत से कयामत तक’ और ऐसी कई फिल्मों में पिता का रोल निभा चुके हैं। उनकी एक खूबसूरत सी बेटी है। जिसके बारे में बहुत कम ही लोग जानते हैं।

पुनीत और निवृति इस्सर

Puneet and Nivriti Issar

Source: youtube

एपिक इंडियन टीवी शो ‘महाभारत’ में दुर्योधन का किरदार निभा चुके पुनीत इस्सर को भला कौन भूल सकता है। इसके अलावा पुनीत कई फिल्मों में विलेन (Villain) की भूमिका में नज़र आ चुके हैं। उनकी एक बेटी है, जिसका नाम है निवृति। निवृति पेशे से एक आर्किटेक्ट हैं और उन्होंने एक कॉमर्शियल पायलट से शादी की है।

सुरेश और मेघना ओबेरॉय

Suresh and Meghna Oberoi

Source: topnews

हिंदी फिल्मों के अबतक के सबसे बेहतरीन विलेन सुरेश ओबेरॉय, जिन्होंने ब्लैक और व्हाइट सभी तरह के रोल निभाए। उनकी बेटी का नाम मेघना है। मेघना ने बिजनेसमैन अमित बामा से शादी की है।

ये भी पढ़ें- विलेन से लेकर हीरो तक इस हीरोइन का सभी पर आ जाता था दिल… भेजती थीं चिट्ठी के साथ गुलाब


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये