नरगिस दत्त की वजह से अपना नाम बदलने वाली शम्मी आंटी का निधन, बॉलीवुड सेलेब्स ने जताया दुख

1 min


देश और इंडस्ट्री श्रीदेवी की अचानक मौत के सदमे से उभरा नही है की बॉलीवुड की दिग्गज अदाकारा शम्मी आंटी ने भी दुनिया को अलविदा कह दिया है। सोमवार देर शाम शम्मी का लंबी बीमारी के चलते मुंबई में निधन हो गया है। वह 89 वर्ष की थी। उनके निधन पर बॉलीवुड के महानयाक अमिताभ बच्चन ने शोक व्यक्त करते हुए ट्वीट किया  ‘शम्‍मी आंटी.. बेहतरीन एक्‍ट्रेस, फिल्‍म इंडस्‍ट्री को अपने सालों के योगदान के बाद, दुनिया से चली गई हैं. वह लंबी बीमारी से जूझ रही थीं.. उम्र.. दुखद.. धीरे-धीरे सब जा रहे हैं…’

बिग बी के अलावा फराह खान, दिव्या दत्ता, नावेद जाफरी, संजय दत्त की बहन प्रिया दत्त सहित कई हस्तियों ने शम्मी के निधन पर शोक जताया।

200 से ज्यादा फिल्मों में किया काम

शम्मी आंटी ने अपने 6 दशक से ज्यादा लंबे करियर में ‘मल्हार’, ‘संगदिल’, ‘हाफ टिकट’, ‘जब जब फूल खिले’, ‘सजन’, ‘डोली’, ‘उपकार’, ‘इत्तेफाक’ सहित 200 से ज्यादा फिल्मों में काम किया इसके अलावा उन्होंने ‘देख भाई देख’, ‘जबान संभाल के’, ‘श्रीमान श्रीमति’, ‘कभी ये कभी वो’, फिल्‍मी चक्‍कर’ जैसे टीवी शोज में काम किया है. वे आखिरी बार फराह खान और बोमन ईरानी की फिल्म ‘शीरी फरहाद की तो निकल पड़ी’ में नजर आईं शम्मी का असली नाम नर्गिस राबदी था। लेकिन नरगिस दत्त की वजह से उन्हें अपना नाम बदलना पड़ा। इंटरव्यू में शम्मी ने बताया था कि कैसे उनका नाम शम्मी आंटी पड़ा. उनके मुताबिक, ‘नरगिस जी उस जमाने में बहुत बड़ी स्टार थीं इसलिए फिल्म डायरेक्टर तारा हरीश ने मुझे नया नाम ‘शम्मी आंटी’ दे दिया. दरअसल, यह फ़िल्म ‘मल्हार’ के मेरे चरित्र का ही नाम था।’  मायापुरी परिवार दिग्गज अदाकारा के निधन पर शोक व्यक्त करता है।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram परa जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये