बॉम्बेरिया – एक उलटी पुलटी दुनिया

1 min


बॉम्बेरिया एक दिन की कहानी है जो कि एक खोये हुए फ़ोन के साथ शुरू होती है। मेघना जिसका यह फोन है, वो एक फिल्म स्टार की पीआरओ है और वह फोन उसकी जिंदगी है ..या फिर वो तो ऐसा ही सोचती है! हालांकि, वह पिछले 24 घंटों से इसे वापस पाने की कोशिश कर रही है, और इस दौरान वह इस ’उलटी-पुलटी’ दुनिया के तमाम नए लोगों और एक नया जीवन से मिलती है। उसका यह संघर्ष 20 दिसंबर 2016 को क्रिसमस के समय पर जाकर कुछ ठीक होता है। यह वह दिन है जब इलेक्टोरल कॉलेज यूनाइटेड स्टेट्स ऑफ़ अमेरिका के राष्ट्रपति के रूप में डोनाल्ड ट्रम्प की पुष्टि करता है। यह दिन ट्रम्प द्वारा वोट जीतने के 43 दिनों बाद और नोटबंदी के 43 दिनों बाद आता है जब अधिकांश भारतीयों में अराजकता फैली हुई थी. इन दोनों घटनाओं ने लगभग हम सभी को दुनिया से वो सवाल करने पर मजबूर किया, जिसे हम सोचते थे कि हम जानते हैं। यही कारण है कि निर्माताओं ने उस दिन अपनी फिल्म की कई प्लॉटलाइनों के लिए एक पृष्ठभूमि के रूप में चुना है।

उसी दिन मिशेल ओबामा ने एक कोट देते हुए कहा था कि “हम यह महसूस करना शुरू कर चुके हैं कि किस चीज की उम्मीद नहीं की जा सकती है“। पोस्ट प्रोडक्शन में निर्माताओं ने अपनी कहानी को अपडेट करने का फैसला किया, जिसमें डोनाल्ड ट्रम्प की सबसे ज्यादा बिकने वाली किताब ’द आर्ट ऑफ दी डील’ को शामिल किया गया था, जो नियंत्रण में इस्तेमाल होने वाले कैरेक्टर को दर्शाती है, जिसे आदिल हुसैन ने निभाया था। फिल्म में टीवी सेट पर ब्रेकिंग न्यूज के टिकर टेप भी 20 दिसंबर 2016 से असली ख़बरों को दिखाना शुरू करते हैं। क्योंकि सभी अराजकता के बीच, निर्देशक एक ऐसी दुनिया को पेंट करना चाहते थे जो कि मिसन्थरोपिक मेघना के लिए उम्मीद से रहित न हो, कम से कम तब तक जब तक उसे एक यात्रा पर जाने के लिए मजबूर नहीं किया जाता हैं, जो यात्रा उसे खुद से बाहर आने में मदद करती है।

इस फिल्म के साथ कोई भी एक अलग अजनबी की तरह महसूस कर सकता है, पिया सुकन्या की एरर वाली कॉमेडी में कम से कम एक यूनिवर्सल ट्रूथ की एक झलक देखने को मिलती है; ये वो सारी गलतियां हैं जो हमें इंसान बनाती हैं और हम सभी को आपस में जोड़ती हैं। बॉम्बेरिया में राधिका आप्टे लीड रोल कर रही है, उनके अलावा सिद्धांत कपूर, अक्षय ओबेरॉय, आदिल हुसैन, शिल्पा शुक्ला, रवि किशन और अजिंक्य देव भी नजर आने वाले हैं। यह फिल्म क्रेयो फिल्म्स एफजेड और ब्यूटी बे एंटरटेनमेंट द्वारा प्रस्तुत की जा रही है और 11 जनवरी 2019 को रिलीज होने वाली है।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये