“बोनी कपूर, राहुल मित्रा, सतीश कौशिक और आयुष्मान खुराना बने यूपी फिल्म समारोह के चीफ गेस्ट”

1 min


up-film-fest

हाल ही में उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा राज्य की राजधानी लखनऊ में आयोजित मेगा फिल्म समारोह का आयोजन किया गया। राज्य में फिल्म पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने समारोह में प्रसिद्ध बॉलीवुड सेलेब्स को आमंत्रित किया। पुरस्कार विजेता फिल्म निर्माता बोनी कपूर, राहुल मित्रा और आनंद एल. राय और एक्टर सतीश कौशिक, आयुष्मान खुराना और रवि किशन ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ मंच साझा किया, जिन्होंने सब्सिडी छोड़ने के अलावा देश को एकजुट करने में हिंदी फिल्मों के महत्व को दोहराया। उल्लेखनीय है कि राज्य में 7 करोड़ रुपये से 14 फिल्मों की शूटिंग की जा रही है।

इस अवसर पर बॉलीवुड सेलेब्स ने फिल्मों के महत्व और पर्यटन को बढ़ावा देने में इसकी भूमिका पर प्रकाश डाला। बोनी कपूर और सतीश कौशिक ने राज्य में अधिक सिनेमा हॉल की आवश्यकता पर जोर दिया, वहीं निर्माता-अभिनेता राहुल मित्रा ने यूपी सरकार से कम से कम प्रशासनिक बाधाओं को सुनिश्चित करने और इसके स्थानों को प्रोत्साहित करने और बढ़ावा देने का आग्रह किया, जो संयोगवश पहले निर्माता थे, जिन्हें 2013 में आई उनकी फिल्म ‘बुलेट राजा’ के लिए यूपी फिल्म बंधु की ओर से सब्सिडी प्राप्त हुई थी।

Rahul Mitra
Rahul Mitra

इस मौके पर यूपी के अतिरिक्त मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने वक्ताओं के सुझावों पर ध्यान दिया और कहा कि इन्हें पीएचडी द्वारा एक रिपोर्ट में संकलित किया जाएगा। चैंबर ऑफ कॉमर्स और रिपोर्ट का इस्तेमाल नीतियां बनाने में किया जाएगा। अन्य प्रतिनिधियों में प्रमुख सचिव संस्कृति जितेंद्र कुमार, संयुक्त सचिव फिल्म बंधु दिनेश सहगल, सह-अध्यक्ष पीएच.डी. चैंबर ऑफ कॉमर्स मुकेश बहादुर सिंह और गौरव प्रकाश सहित अन्य प्रमुख थे।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये