बुक माइ शो ने अपने बहुभाषीय इंटरफेस का विस्तार किया

1 min


भारत के सबसे बड़े ऑनलाइन एन्टरटेनमेंट टिकटिंग ब्रांड बुक माइ शो ने अपने मल्टीलिंगुअल इंटरफेस में चार अन्य प्रादेशिक भाषाओं को शामिल किया है। यूजर्स के पास अब बुक माइ शो की वेबसाइट और एंड्रॉयड एप्प पर मराठी, मलयालम, गुजराती और पंजाबी में भी आसानी से ब्राउज एवं ट्रांजैक्ट करने का विकल्प होगा। गौरतलब है कि यहां पर अंग्रेजी के साथ ही हिंदी, तमिल, तेलुगू और कन्नड़ भाषाओं में सेवायें पहले से ही उपलब्ध हैं।

इन भाषाओं के वर्जन्स को भाषा संबंधित बाधाओं को दूर करने में यूजर्स की मदद करने के उद्देश्य से लॉन्च किया गया है। इसका उद्देश्य विभिन्न क्षेत्रों खासतौर से टियर 2 और टियर 3 शहरों में रहने वाले यूजर्स को उनकी पसंदीदा भाषा में बुक माइ शो का इस्तेमाल करने की अधिक सहूलियत प्रदान करना है।

अपनी मूल भाषा को पसंद करते है यूजर

रवदीप चावला, प्रोडक्ट हेड, बुकमाइशो ने कहा, ‘‘भारत में ई-कॉमर्स के विकास के अगले चरण में भाषा एक प्रमुख बाधा है। इस चुनौती का समाधान करने और ऑनलाइन एन्टरटेनमेंट की टिकट बुक कराने को अधिक रोमांचक बनाने के लिये हमने मल्टीलिंगुअल इंटरफेस का विस्तार किया है। बुकमाइशो पर मराठी, गुजराती, मलयालम और पंजाबी की पेशकश करने से यूजर्स, जोकि अपनी मूल भाषा को पसंद करते हैं, अब इस प्लेटफॉर्म को खुलकर एक्सप्लोर कर सकते हैं और हमारे द्वारा पेश विभिन्न मनोरंजन विकल्पों का अनुभव प्राप्त कर सकते हैं।‘‘

उन्होंने आगे कहा, ‘‘बहुभाषायी इंटरफेस विकसित करते समय हमने छोटी से छोटी बारिकियों पर भी ध्यान दिया है, ताकि यूजर्स बेहतरीन अनुभव प्राप्त कर पायें। हमारे प्लेटफॉर्म पर पहले से उपलब्ध भाषाओं को ग्राहकों से शानदार प्रतिसाद मिलता रहा है। पिछले कुछ महीनों में लाखों ग्राहकों ने अंग्रेजी के अलावा अन्य भाषाओं में हमारी सेवाओं का लाभ उठाया है। हमें पूरा भरोसा है कि अन्य भाषाओं को शामिल करने से हमें बाजार में और विस्तार करने में मदद मिलेगी।‘‘ नये भाषा विकल्पों को जल्द ही आइओएस एप्प पर शुरू किया जायेगा।

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये