हमारा देश अलग तरह की सामग्री को देखने के लिए तैयार है- एकता कपूर

1 min


Ekta kapoor, Rajkumar Rao, Hansal Mehta, Patrlekha

एकता कपूर के काम करने का अंदाज बिल्कुल जुदा है। यही वजह है कि उनका काम हमेशा सुर्खियों में रहता है और इसी वजह से वह डेली सोप की क्वीन भी कही जाती हैं। बॉलीवुड में एकता की कामयाबी की असली वजह भी उनके अलहदा काम और उनका अंदाज है। खासकर जब से उन्होंने वेब वेंचर ऑल्ट बालाजी प्रोडक्शन हाउस को लॉन्च किया है, तब से लोगों को अकसर चौंका ही रही हैं। अपनी इसी चौंकाऊ प्रवृति की तर्ज पर अब वह एक नई वेब सीरीज लेकर उपस्थित हो रही हैं, जिसका नाम है ‘बोस : डेड एंड अलाइव’ , जिसमें लीड कैरेक्टर निभा रहे हैं बेहद प्रतिभाशाली अभिनेता राजकुमार राव।

एक साल से मेरे जहन में था ये सब्जेक्ट

अपनी इसी वेब सीरीज ‘बोस : डेड एंड अलाइव’ के प्रमोशन के सिलसिले में एकता कपूर, अभिनेता राजकुमार राव, अभिनेत्री पत्रलेखा (जिन्होंने इस वेब सीरीज में नंदिनी का किरदार निभाया है) एवं रचनात्मक निर्देशक हंसल मेहता के साथ राजधानी दिल्ली में थीं। इस मौके पर मीडिया से बातचीत में एकता ने बताया कि यह सब्जेक्ट मेरे जेहन में काफी समय से घूम रहा था, जिसे आखिरकार हमने मूर्त रूप दे दिया। रिशू नाथ ने करीब एक साल के गहन शोध के बाद हमारे कॉन्सेप्ट को कहानी का रूप दिया। हमें इससे बहुत ज्यादा फर्क नहीं पड़ता कि इस वेब सीरीज का परिणाम क्या होगा। मुझे इस बात का संतोष है कि हमने एक बार फिर सार्थक काम को अंजाम दिया है।

एकता ने आगे कहा कि प्रोमो लॉन्च करते समय मुझे जो प्रतिक्रिया मिली, वह यह साबित करता है कि हमारा देश इस तरह की एक अलग सामग्री को देखने के लिए बिल्कुल तैयार है और मैं इस परियोजना के साथ आशा कर रही हूं, हम भारत की पहली वेब सामग्री, जो अंतर्राष्ट्रीय मानक से मेल खाते हैं, दे देंगे, क्योंकि हमारे पास अंतर राष्ट्रीय स्तर की प्रतिभा है।

वास्तविक है यह वेब सीरीज

राजकुमार ने कहा कि यह वेब श्रृंखला लगभग वास्तविक है। इसकी सामग्री में कोई अतिरिक्त चीज को जबरन या बलात शामिल नहीं किया गया है। मुझे इस तरह की श्रृंखला का हिस्सा बनने पर गर्व महसूस हो रहा है, साथ ही स्वतंत्रता सेनानी सुभाष चंद्र बोस का चरित्र भी मेरे लिए बहुत खास है।

उल्लेखनीय है कि वेब सीरीज ‘बोस : डेड एंड अलाइव’ को पुलकित ने निर्देशित किया है, जबकि राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता निर्देशक हंसल मेहता ने रचनात्मक निर्देशक की भूमिका निभाई है।

Rajkumar Rao
Ekta kapoor, Rajkumar Rao, Hansal Mehta, Patrlekha
Ekta kapoor, Rajkumar Rao, Hansal Mehta, Patrlekha
Patrlekha
Hansal Mehta
Ekta kapoor

Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये