Salman Khan Vs Akshay Kumar / ईद पर राधे और लक्ष्मी बॉम्ब की होगी टक्कर, पहले हुए चार मुकाबलों में हर बार खिलाड़ी से पस्त हुए सुलतान

1 min


Salman Khan Vs Akshay Kumar

जानें कब – कब बॉक्स ऑफिस पर टकराई हैं खिलाड़ी और बजरंगी भाईजान की फिल्में (Salman Khan Vs Akshay Kumar)

बॉक्स ऑफिस के नज़रिए से ये साल काफी खास है। क्योंकि इस साल कई बड़ी फिल्में आने वाली हैं। बागी रिलीज़ के लिए पूरी तरह से तैयार है तो मार्च के अंत तक सूर्यवंशी भी बड़े पर्दे पर आ जाएगी। वहीं इस बार साल का सबसे बड़ा बॉक्स ऑफिस क्लैश भी देखने को मिलेगा। जब ईद के मौके पर सलमान खान और अक्षय कुमार की फिल्में(Salman Khan Vs Akshay Kumar) आपस में टकराती नज़र आएंगी।

राधे और लक्ष्मी बॉम्ब का होगा आमना-सामना

हर साल ईद के मौके पर सलमान खान अपने फैंस को एक खास तोहफा देते हैं। इस बार भी ईद पर सलमान खान की राधे रिलीज़ होने जा रही है लेकिन इसी समय अक्षय कुमार अपनी फिल्म लक्ष्मी बॉम्ब के साथ बड़े पर्दे पर दिखेंगे। लिहाज़ा इस बड़े बॉक्स ऑफिस क्लैश को लेकर चर्चा ज़ोरों पर हैं। लेकिन क्या आ जानते हैं कि इससे पहले भी सल्लू मियां और अक्की का सामना(Salman Khan Vs Akshay Kumar) बॉक्स ऑफिस पर हो चुका है। तो चलिए बताते हैं कि कब –कब सलमान और अक्षय की फिल्मों का हुआ है आमना सामना।

बॉक्स ऑफिस पर सलमान खान बनाम अक्षय कुमार (Salman Khan Vs Akshay Kumar Movie)

1. सुहाग VS अंदाज़ अपना- अपना

Salman Khan Vs Akshay Kumar

अक्षय कुमार-अजय देवगन की सुहाग व आमिर खान-सलमान खान की अंदाज़ अपना-अपना 4 नवंबर, 1994 को रिलीज़ हुई थी। दोनों ही फिल्मों की कहानी और सब्ज़ेक्ट पूरी तरह से अलग था। लेकिन लोगों ने अक्षय कुमार की सुहाग को चुना और बॉक्स ऑफिस पर सलमान की अंदाज़ अपना – अपना फ्लॉप हो गई है। ये पहला मौका था जब इंडस्ट्री के दो स्टार अक्षय और सलमान(Salman Khan Vs Akshay Kumar) बॉक्स ऑफिस पर टकराए थे और अक्षय ने बाज़ी जीत ली थी।

2. वक्त हमारा है VS संगदिल सनम

Salman Khan Vs Akshay Kumar

साल 1994 में ही दोनों का आमना सामना एक बार फिर हुआ। 16 दिसंबर, 1994 को अक्षय की हम है बेमिसाल और सलमान खान की संगदिल सनम रिलीज़ हुई। और बाज़ी फिर से अक्षय के नाम हुई। हम हैं बेमिसाल को लोगों ने ज्यादा पसंद किया। जबकि सलमान की संगदिन सनम फ्लॉप हो गई। सलमान के लिए साल के भीतर ये दूसरा झटका था।

3. गरम मसाला VS क्योंकि

Salman Khan Vs Akshay Kumar

साल 2005 आते-आते अक्षय एक्शन स्टार के अलावा कॉमेडी में भी हाथ आज़माने लगे थे। और लोग उन्हे पसंद करने लगे थे। 3 नवंबर, 2005 को उनकी गरम मसाला रिलीज़ हुई और इसी दिन सलमान खान की क्योंकि। दोनों ही फिल्में अलग –अलग जोनर की थी लेकिन लोगों ने अक्षय के कॉमेडी अवतार पर अपना सारा प्यार लुटा दिया। और बॉलीवुड के सुलतान सलमान खान एक बार फिर अक्षय(Salman Khan Vs Akshay Kumar) के आगे पस्त हो गए।

4. ब्लू Vs मैं और मिसेज खन्ना

Salman Khan Vs Akshay Kumar

16 अक्टूबर, 2009 को चौथा ऐसा मौका था जब अक्षय और सलमान की फिल्मों का आमना-सामना हुआ। अक्षय कुमार की ब्लू और सलमान खान की मैं और मिसेज खन्ना एक ही दिन रिलीज़ हुई। और सलमान खान की फिल्म बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिर पड़ी। हालांकि ब्लू को भी दर्शकों ने ज्यादा पसंद तो नहीं किया लेकिन बॉक्स ऑफिस कलेक्शन में ब्लू बजरंगी भाईजान की मैं और मिसेज खिलाड़ी से आगे ही रही।

हर बार खिलाड़ी के आगे पस्त हुए हैं सुलतान(Salman Khan Vs Akshay Kumar at Box Office)

बॉक्स ऑफिस क्लैश रिकॉर्ड को देखें तो जब – जब खिलाड़ी का मुकाबला सुलतान से हुआ तो सुलतान को पस्त होना पड़ा है। ऐसे में इस ईद सलमान की राधे और अक्षय की लक्ष्मी बॉम्ब का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन देखना दिलचस्प रहेगा। देखते ही इस बार सुलतान का दांव चलेगा या फिर खिलाड़ी एक बार बाज़ी अपने नाम कर लेंगे।

और पढ़ेंः बॉलीवुड की 50 ऐसी फिल्में जो दर्शकों के लिए पूरी तरह से गुमनाम हैं


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये