मूवी रिव्यू: ‘बदमाशियां’ कॉमेडी के नाम पर निर्देशक की बदमाशी

1 min


अमित खन्ना द्धारा निर्देशित फिल्म ‘बदमाशियां’ एक ऐसी कॉमेडी फिल्म है जिसमें कहानी कम और तुकबंदी ज्यादा है । चार किरदारों के बीच गडमड होती कहानी इस प्रकार है ।
badmashiyaan-story-650_030415125006

सिद्धांत गुप्ता सुजाना मुखर्जी से प्यार करता है। वो उसके लिये अपनी सेविंग तथा ढेर सारा लोन लेकर एक घर खरीदता है ।लेकिन सुजाना को उसके घर में कोई दिलचस्पी न्हीं थी वह तो उसके पास जो कैष था वो सब लूट कर गायब हो जाना चाहती थी । लिहाजा वो सिद्धांत काछौड़ दूसरे बकरे की तलाश में लग जाती है । सिद्धांत उसे ढूंढने के लिये अपने दोस्त करण मेहरा की मदद लेता है जिसे जासूस बनने का कीड़ा है । खुद करण भी सुजाना के प्यार में है लेकिन उसे ये भी पता है कि वो एक ऐसी ठग है जो किसी को भी चूना लगा सकती है । उधर सिंद्धात को एक और लड़की गुंजन मल्हौत्रा मिलती है जिसे उसका ब्वायफ्रेंड छोड़ जाता है । दोनों की हालत चूंकि एक जैसी है इसलिये उन्हें करीब आने में देर नहीं लगती ।
04-Badmashiyaan
सुजाना को नया बकरा मिलता है जैजी- शारिब हाशमी-, जो एक डॉन है । एक ऐसा डॉन जो लोगों के लिये बहुत ही सख्त है लेकिन लड़कियों के सामने पिघलने लगता है । उसकी नजर जैजी के नोटो से भरे ब्रीफकेस पर है वो उस ब्रीफकेस को उड़ाने में कामयाब भी हो जाती है लेकिन करण जब उसे बताता है कि उसने एक डॉन से पंगा ले लिया है तो वो ब्रीफकेस करण को देते हुए कहती है कि वो उसे जैजी को वापिस कर दे बदल में वो उसे एक लाख देगी । इसके बाद सारे पात्र एक दूसरे के को क्रास करते हुए अपनी अपनी मंजिल तक पहुंचते हैं ।
badmashiyaan1
जैसा कि बताया है कि कहानी ऐसी है जिसके पात्र क्या कर रहे है क्यों कर रहे है । दर्शक बस उनकी कार गुजारिया शुरू से अंत तक खीजते हुए देखता रहता है । अगर अभिनय की बात की जाये तो सिद्धांत गुप्ता का नकली अभिनय सुजाना की नकली ठगी और करण मेहरा की नकली लगने वाली कॉमेडी से दर्शक को हंसाने की कोषिष । सबसे ज्यादा मिस यूज हुआ शारिब हाशमी का जिसे हास्यप्रद लगने वाले डॉन के रोल में जाया किया गया । गुजंन मल्होत्रा की तो कुछ करने की गुंजाईश ही नहीं थी। बॉबी इमरान की कंपोजिंग में आधा दर्जन से ज्यादा सिंगर्स ने गाया है । जिसमें बदमाशियां या एक दो गीत ठीक बन गये है । सब कुछ मिलाकर अगर फिल्म को निचैड़ा जाये तो कॉमेडी के नाम पर नजर आती है निर्देशक की बदमाशी ।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये