मूवी रिव्यू: हिट की बाजी मारने में असफल -‘फिल्म बाजी़’ (मराठी)

1 min


रितेश देशमुख द्धारा निर्मित तथा अभिनीत हिट मराठी फिल्म ‘लय भारी’ की सफलता से प्रेरित हो श्रेयस तलपड़े ने भी मराठी फिल्म ‘ बाजी’ का निर्माण किया तथा उसमें मुख्य भूमिका भी निभाई। लेकिन निर्देशक निखिल महाजन द्धारा निर्देशित इस फिल्म में कई खामियां जिसकी वजह से ये फिल्म शायद ही लय भारी का मुकाबला का पाये ।
श्रेयस एक ऐसे वंश का वशंज है जिसके पूर्वज अपने गांव तथा गांव वालों और एक बउत्रे खजाने की रक्षा करते रहे हैं । लेकिन श्रेयस की मां ने उसे ऐसी परवरिश दी कि वो एक भोला भाला और मासूम सा युवक निकला जो गांव में एक छोटी सी दुकान चलाते हुए अपने बचपन की साथी अमृता के साथ मस्त जिंदगी गुजार रहा है ।
bazi
लेकिन अमृता उसे नही बल्कि बचपन में जिाने उसकी जान बचाई थी उस बाजी नामक खैरख्वाह को प्यार करती है । गांव का एक युवक जीतेन्द्र जोशी जिसके बाप को बाजी ने इसलिये मार दिया था क्योंकि वो खजाने के पीछे था । इसलिये अब जीतेन्द्र अपने बाप के अधूरे काम को पूरा करने के लिये खजाने की खोज शुरू कर देता है । और जब उसेके रास्ते मैं श्रेयस आता हे तो वो उसे भी रास्ते से हटा देता है । इस बीच जीतेन्द्र खजाने का छोटा सा भाग तलाश करने में कामयाब हो जाता है इसलिये अब वो पूरा खजाना चाहता है । इसलिये उसने अपने ढूर सारे आदमी खजाना ढूंढने वा लगाये हुए हैं जो गरीब गांव वालों से बेगारी करवाते हैं ।
1422783719baji
करीब एक साल बाद अचानक श्रेयस फिर गांव में दिखाई देता है । दरअसल वो श्रेयस न होकर उसका हमशक्ल है जो षह र से हीरे चुराकर भागा हुआ शातिर चोर है । उसे श्रेयस की मां पहचान लेती है और उसे फिर सारी बातें बताती है कि किस तरह बाजी नाम उसके वंश से जुड़ा हुआ है। बाद में श्रेयस जीतेन्द्र जैसे पापी का नाश करने के लिये बाजी बनता है और खजाना तलाश कर उसे सरकार के हवाले कर देता है ।
maxresdefault (2)
सिर्फ दो लाइन की कहानी को करीब पोने तीन घंटे की फिल्म दिखाया गया है । इसलिये पहले भाग की धीमीगति से उबकर दर्शक पहले तो मध्यांतर का इंतजार करने लगता है । बाद में फिल्म कुछ नया नहीं कर पाती । अपनी दोनों भूमिकाओं को श्रेयस ने अच्छी तरह से निभाया है अमृता ने भी अच्छा काम किया लेकिन जीतेन्द्र जोशी खलनायक के तोर पर प्रभावित करते है। फिल्म का गीत संगी तभी साधारण रहा । अंत में ‘बाजी’ हिट की बाजी मारने में असफल साबित रही ।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये