मूवी रिव्यू: ढोंगी बाबाओं से सचेत करता हल्का फुल्का हास्य

1 min


chal-guru-ho-ja-shuru-movie-poster-mm-650_013015123759पिछले दो तीन सालों से देश के प्रतिष्टित बाबा अपनी पोल खुलने के बाद जेल की हवा खा रहे हैं । मनोज शर्मा द्धारा निर्देशित फिल्म ‘ चल गुरू होजा शुरू ’ में भी इन्हीें ढोंगीं बाबाओं की पोल खोलते हुये बताया गया है कि इस धंधे में कितना अकूत धन है । हेमंत पांडे मुबंई एक्टर बनने के लिये आया था लेकिन जब उसे सफलता नहीं मिली तो वो हरिया बाबा बन बैठा । बाद में उसके साथ कुछ और साथी भी आ गये।

जैसे ब्रिजेन्द्र काला, ब्रिजेश हीर जी आदि । इन सभी ने मिल कर धर्म के नाम पर ऐसा कुचक्र चलाया कि इनके पास अकूत धन जमा हो गया । लेकिन इन्हें दो अन्य सच्चे साधू सजंय मिश्रा तथा चन्द्रचूड़ सिंह समय समय पर आगाह करते रहते हैं लेकिन हरिया बाबा तो आपने धन और ताकत के बल पर बुरी तरह बौराया हुआ था । लेकिन एक दिन तो पाप की हांडी फूटनी ही थी सो हरिया बाबा की भी फूटी ।

IndiaTv41c901_hemant-pandey-chalguru

और वो सलाखों के पीछे । उस वक्त न तो उसके पास उसके संगी साथी थे न ही धन और न ही उसकी ताकत । तब सजंय मिश्रा और चन्द्रचुड़ सिंह के कहने पर वो जनता के सामने खुद ही अपनी पोल खोलते हुये उन्हें अपने जैसे बाबाओं से भविश्य में सवाधान होने के लिये कहता है ।

फिल्म हल्की फुल्की कामेडी के जरिये अपनी बात कहती है ।जिसमें हेमंत पांडे प्रमुख भूमिका में हैं । और उनके सहयोगी कलाकार है संजय मिश्रा, चंद्रचुड़ सिंह, ब्रिजेश हीरजी, ब्रिजेन्द्र काला आदि सभी ने अपनी भूमिकाओं के साथ हंसते खेलते हुए काम किया है । फिल्म का गीत संगीत साधारण रहा । ढोंगीं बाबाओं की महिमा मंडित करती हुई ये एक हल्की फुल्की हास्य फिल्म है ।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये