मूवी रिव्यू: फिल्म‘ एन एच 10’ रोंगटे खडे़ कर देने वाला रोमांच

1 min


कई बार साबित हो चुका है कि नये लोगों के सोचने का ढंग कभी कभी इतना नया और यूनिक होता है कि किसी पुरानी चीज को भी अपने अंदाज में ऐसी बनाकर पेश करते है जिसे देख दर्शक मंत्रमुग्ध हो जाता है । निर्देशक नवदीप सिंह की फिल्म‘ एन एच 10 ’ऐसा ही थ्रिलर है जिमें अगर इमोशन है तो कई जगह रोंगटे खड़े कर देने वाला रोमांच भी है ।
09image1नील भूपलम और अनुश्का शर्मा दोनों ऐसे पति पत्नि हैं जो गुड़गांव में रहते हैं। अनुष्का के जन्म दिन पर दोनों पति पत्नि बाहर घूमने का प्रोग्राम बनाते हैं। हरियाणा से लगे नेशनल हाइवे 10 पर एक गांव के पास वे ऑनर किलिंग देखते हैं जिसमें एक युवक अपने सगे संबन्धियों के साथ एक युवक और युवती को दरीदंगी से मार रहे हैं। दरअसल गांव के सरपंच दीप्ती नवल की बेटी अपने ही गौत्र के लड़के से शादी कर लेती है । बाद में सरपंच का बेटा दर्शन कुमार अपने मामा रवि झांकल और सगे संबधियों के साथ अपनी बहन और उसके पति को मार देता है ।

Anushka-Sharma-NH10-Movie-Stills-1

लेकिन उन्हें ये ऑनर किलिंग करते अनुष्का और नील देख लेते हैं और उनकी जान के दुश्मन बन जाते हैं । बाद में ऐसा कुछ होता रहता है कि दर्शक कितनी ही जगह रोमांच महसूस करता हैं ।

अभी तक ऑनर किलिंग को एक समस्या के रूप में दिखाया जाता रहा है लेकिन यहां इसे एक ऐसे जघन्य अपराध के तौर पर दिखाने की कोशिश की है जिसमें गांव के संरपच से लेकर पुलिस तक की सहमति शामिल है। और ऐसी किलिंग को देखते हुए दर्शक का मन हत्यारों के प्रति घृणा से भर उठता है ।

IndiaTv1e4716_anushka-sharma-nh10

नील भूपलम ने अपनी भूमिका को सही अंजाम तक पहुंचाया है लेकिन मेरीकॉम के हीरो और यहां खलनायक की भूमिका में दर्शन कुमार कितनी ही जगह नील या अनुष्का से भी बीस साबित होते हैं। अनुष्का अपनी अभी तक फिल्मों में बता चुकी हूं कि वो एक बेहतरीन अभिनेत्री है, यहां भी वो हत्यारों के सामने एक जीवट औरत के रूप में प्रभावशाली तौर पर उभर कर सामने आती है ।

54ddb335a0978f2015014757-ImageName

एक बार फिर उसका अभिनय देखने लायक है । इनके अलावा छोटी छोटी भूमिकाओं में दीप्ती नवल और रवि झांकल भी प्रभावशाली रहे । फिल्म का प्लस व्वाइंट है फिल्म में वास्तविकता का भान करवाता माहौल, लोकेशसं तथा बैक ग्राउंड म्युजिक । फिल्म के कई गीत मन को छू जाते हैं । हिन्दी सिनेमा के तहत इस तरह की फिल्में बहुत कम देखने को मिलती है जिनमें इमोशन के अलावा रोंगटे खडे़ कर देने वाला रोमांच भी हो ।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये