ब्राण्ड क्वीन हैं विद्या बालन

1 min


खूबसूरत विद्या बालन न केवल बॉलीवुड की बेहतरीन अभिनेत्रियों में से एक हैं बल्कि यह वर्तमान में 15 प्रतिष्ठित ब्राण्ड एवं कुछ और ब्राण्ड्स से जुड़ी होने के साथ-साथ विज्ञापन के लिये सबसे ज्यादा मांग वाली सेलिब्रिटीज़ में से एक है। विद्या का आकर्षण बड़ी स्क्रीन पर अद्भुत काम करता है और यह लाखों लोगों के हृदय को प्रभावित करता है। इसी तरह यह ब्राण्ड्स प्रचार के लिये भी शानदार काम करता है, ब्राण्ड सर्किट में बॉलीवुड अभिनेत्रियों के बाद विद्या सबसे ज्यादा पसंदीदा अभिनेत्री है।

ब्राण्ड हमेशा विश्वसनीयता, विश्वास और प्रामाणिकता के लिये विज्ञापन की ओर देखते हैं। जब दर्शकों या उपभोक्ताओं के दिल और दिमाग को जीतने की बात आती है तब अपने अद्वितीय कार्य और खूबसूरती के साथ विद्या बालन विश्वसनीयता का आईएसओ मानक बन कर उभरती है। इसमें कोई आश्चर्य नहीं कि पिछले दस महीनों में विद्या ने न केवल नौ नए ब्राण्ड्स के विज्ञापन साइन किए हैं, बल्कि विद्या से जुड़े कईं पुराने ब्राण्ड्स ने उनके साथ अपने अनुबंधों का नवीनीकरण किया है। जैसे विद्या निहार हेयर आइल का विज्ञापन कर रही है, पिछले आठ वर्षों से मैरिको ब्राण्ड और पांच वर्षों से केच स्पाइसेस के साथ जुड़ी हैं।

विद्या, जिसने स्टार्डम में उभरने से पहले ही कई ब्राण्ड्स के लिये काम करना शुरू कर दिया था, जिनकी एक लंबी सूची है और वह विज्ञापन की दुनिया में एक लोकप्रिय चेहरा है। और अपने फिल्मों की तरह विद्या के पास कईं अलग तरह के ब्राण्ड्स हैं। वर्ममान में विद्या 15 ब्राण्ड्स से जुड़ी हुई हैं, जिसमें निहार (मैरिको) , एक्सपर्ट, अनवांटेड 21, अक्षय गोल्ड, सेन्को गोल्ड एण्ड डायमण्ड, मुथूट पचपन ग्रुप, टीकेके प्रेस्टिज, अजय केयर टूथब्रश एण्ड पेस्ट, बोरोलिन, दर्शन अगरबत्ती, कैच स्पाइस, सिग्नेचर ग्लोबल, सफेद और वी-वाश।

विद्या की यह खूबी उपभोक्ताओं का भरोसा जीतती है

हालांकि, जब ब्राण्ड विज्ञापन की बात आती है तो विद्या को आंख मूंद कर साइन करने वालों में से अलग जाना जाता है। वह आगे बढ़ने से पहले ब्राण्ड और उसके उत्पाद पर गहन जानकारी और विचार करने के बाद ही विश्वास करती है। विद्या की यही खूबी उपभोक्ताओं का भरोसा जीतती है।

दिलचस्प बात यह है कि विद्या द्वारा प्रचारित सभी उत्पादों को दर्शकों के बीच उनकी लोकप्रियता से लोगों का जबरदस्त समर्थन मिल रहा है। इस तरह के बड़े ब्राण्ड्स के लिये उन्हें साइन करना बेहद फायदेमंद है। विद्या न केवल ब्राण्ड्स को एक निश्चित विश्वसनीयता प्रदान करती है बल्कि उनकी जीवनशैली प्रचारित उत्पादों को नई ऊर्जा भी देती है।

सीएमडी ब्लिंग इन्टरटैनमेंट के अतुल कासबेकर कहते हैं, ‘‘विद्या वास्तव में खास है, वह प्रतिभावान है। उनकी अपील भौगोलिक और जनसांख्यिकीय है। विद्या को विज्ञापन के लिये चुनने वाले ब्राण्ड एक सेलिब्रिटी चेहरे की तुलना में कुछ अधिक की तलाश कर रहे होते हैं, वे एक असली व्यक्तित्व की तलाश में होते हैं, जो भरोसेमंद, स्पष्ट, अच्छा प्रदर्शक और भारत का पसंदीदा चेहरा हो। एक दशक से विद्या में ब्राण्ड्स और उपभोक्ताओं द्वारा दिखाए गए विश्वास से उसके एजेंट/प्रबंधक के रूप में हम अभिभूत हैं लेकिन निश्चित रूप से हम आश्चर्यचकित नहीं।’’

सिर्फ इतना ही नहीं, विद्या, जिसने बॉलीवुड में बगैर किसी गॉडफादर के स्वयं का एक मुकाम बनाया है, वह एक भरोसेमंद, स्वतंत्र, महत्वाकांक्षी व्यक्तित्व का प्रतिनिधित्व करता है तथा यही खूबी उन्हें कईं उत्पादों का विज्ञापन करने के लिये सही विकल्प बनाती है। इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि अपने उत्पादों की मार्केटिंग के लिये ये प्रतिष्ठित ब्राण्ड एक विश्वसनीय चेहरे के रूप में हमेशा विद्या बालन को ही साइन करें।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये