“हीरो का किरदार मेरे अंदर स्‍वाभाविक रूप से आता है” – अभिषेक निगम

1 min


abhishek nigam as hero gayab mode on

“हीरो का किरदार मेरे अंदर स्‍वाभाविक रूप से आता है” – अभिषेक निगम ने ‘हीरो- गायब मोड ऑन’ में अपनी भूमिका के बारे में बात करते हुए कहा

ऐसा क्या था जिसकी वजह से आपने ये शो स्वीकार किया? सोनी सब के साथ जुड़कर कैसा महसूस हो रहा है?  abhishek nigam as hero gayab mode on ‘हीरो-गायब मोड ऑन’ का टीज़र जब मैंने टीवी पर पहली बार देखा तो मैंने तुरंत खुद से कहा कि मैं इस तरह का शो करना चाहता हूं। फिर जब ये शो मेरे पास आया, तो मैं बहुत उत्साहित हो गया और इस शानदार भूमिका और कहानी के लिए मना नहीं कर सका। मैं सोनी सब का हिस्सा बनकर खुद को भाग्यशाली समझता हूं और मैं खुश हूं, यह एक ऐसा चैनल है जो अपने कंटेंट के द्वारा हमेशा लोगों के चेहरे पर मुस्कान लाता है। ‘हीरो-गायब मोड ऑन’ के साथ भी हमारा लगातार यही एक लक्ष्य है।

इस शो को क्या चीज़ खास बनाती है?

वो कहते हैं कि अक्सर हीरो एक साधारण व्यक्ति होता है जो कई मुश्किलों के बावजूद दृढ़ता से हर चीज़ से लड़ने की शक्ति पाता है। दर्शको को ऐसा ही इस शो में भी देखने को मिलेगा। जबकि अदृश्यता इस शो का एक सबसे महत्वपूर्ण तत्व है, ‘हीरो-गायब मोड ऑन’ दर्शकों के लिए एक देखनेलायक प्रस्‍तुति का वादा करता है। यह शो एक साइंस फिक्शन है जो सभी एक्शन ड्रामा, रोमांस और हर वो चीज़ हमारे दर्शकों को देगा जो हमारे दर्शक टेलीविज़न पर देखना पसंद करते हैं।

वीर हीरो से किस तरह से अलग है?

वीर बहुत ज़्यादा दयालु, जिम्मेदार, प्यारा है और वह कभी भी किसी का दिल नहीं दुखाता, कोई उसका दिल भी दुखाएं तो भी नहीं। वहीं दूसरी तरफ हीरो बिलकुल ही अलग है क्योंकि वह शरारती और बहुत मिलनसार है। अगर कोई वीर को परेशान करे तो शायद वह उन्हें माफ़ कर दे लेकिन अगर कोई हीरो को परेशान करता है वह निश्चित रूप से उससे अपना बदला ज़रूर लेता है। हालांकि एक चीज़ है जो हीरो और वीर में बिलकुल समान है। दोनों ही किसी कमज़ोर को कभी भी चोट नहीं पहुंचाते।

आप किस किरदार से सबसे ज़्यादा जुड़े है और आपको अधिक क्या पसंद है?

मुझे लगता है कि मैं हीरो से ज़्यादा सम्बंधित हूं क्योंकि वह विचित्र, शरारती और पूरी तरह सरप्राइज़ से भरा हुआ है। मैं भी काफी हद तक वैसा ही हूं। यहां तक कि इन दोनों ही भूमिका की ऑडिशन के दौरान मुझे वीर के किरदार के लिए ज़्यादा तैयारी करनी पड़ी जबकि, हीरो स्वाभाविक रूप से मेरे अंदर से बाहर आया।

‘हीरो- गायब मोड ऑन’ में आप अपने किरदार के लिए क्या खास तैयारियां कर रहे हैं?

abhishek nigam as hero gayab mode onमैं मार्शल आर्ट्स और जिम्नास्टिक की ट्रेनिंग ले रहा हूं क्योंकि मुझे अपनी भूमिका के लिए बहुत सारे स्टंट करने होते है। मैं खुद को शेप में लाने के लिए अपने शरीर पर बहुत काम कर रहा हूं क्योंकि मैंने लॉकडाउन के दौरान ‘छोले भटूरों’ का बहुत आनंद लिया है और बहुत स्वादिष्ट भोजन खाया है। मैं सुबह 4:30 बजे उठता हूं, ट्रेनिंग करता हूं, शूट पर जाता हूं, वापस आता हूं और वर्कआउट करता हूं। मैं अपने अभिनय से इस किरदार के साथ पूरा न्याय करना चाहता हूं और साथ ही साथ मैं शारीरिक बनावट के साथ पूरी तरह समर्पित होना चाहता हूं।

अच्छा अभिषेक ये बताइये कि अगर आप सच में सुपरहीरो बन गए, तो आप किस सुपर पावर को हासिल करना चाहेंगे?

मैं अपने वास्तविक जीवन में अदृश्‍य होने की शक्ति पाना चाहूंगा। अगर मैं कुछ समय के लिए असल में अदृश्य हो जाता हूं, तो मैं फ्लाइट में चढ़कर उन जगहों का सफर करना चाहूंगा जिन जगहों पर मैं अभी जा नहीं सकता। इसके अलावा, मैं हमारे समय के कुछ महान इनोवेटर्स और उद्योगपतियों के बारे में जानने में समय बिताना चाहूंगा।

शो के सभी कलाकारों एवं तकनीशियन दल के साथ शूटिंग करने का अनुभव कैसा रहा?

abhishek nigam as hero gayab mode on‘हीरो- गायब मोड ऑन’ की पूरी टीम के साथ शूटिंग करने का अनुभव बहुत ही खुबसूरत रहा है। हमारे आर्ट डायरेक्टर, क्रिएटिव टीम, मेरे को-स्टार्स, शो के तकनीशियन दल और हर कोई बहुत ही फ्रेंडली है और उनके पास शानदार ऊर्जा है और उनके साथ बहुत अच्छा माहौल है। हम सभी एक दूसरे के साथ बहुत अच्छा बॉन्ड शेयर करते हैं और अब मैं हर दिन हर किसी से सेट पर कुछ न कुछ सीख ही रहा हूं। हर कोई एक-दूसरे की परफॉरमेंस को बेहतर बनाने में मदद करता है।

इसके अलावा शो में बहुत कुछ करने को है जैसे एक्शन, इमोशंस, रोमांस और भी कई चीज़ें ऐसी हैं जिसका आनंद मैं हर पल सेट पर लेता हूं। येशा और मैं एक अलग ही लेवल का कम्फर्ट शेयर करते हैं। पहले दिन जब हमने अपना पहला शॉट दिया था तब हम दोनों के बीच अच्छी केमिस्ट्री रही। उसके साथ शूटिंग करना हमेशा मज़ेदार होता है।

अपने दर्शकों के लिए कोई मैसेज छोड़ना चाहेंगे अभिषेक?

मैं सिर्फ यही कहना चाहूंगा कि दर्शक बहुत ही नए और बड़े स्केल पर सुपरहीरो शो के साक्षी बनने जा रहे हैं, जिसमें बहुत सारे दिलचस्‍प मोड़ हैं। इस शो में सभी इमोशन हैं और यह दर्शकों को अपनी भव्यता से प्रभावित करेगा। इसकी कहानी मुंबई की है और दर्शकों के लिए बहुत ही दिलचस्प होने वाली है क्योंकि उन्हें यह जानने का मौका मिलेगा कि फिल्म इंडस्ट्री में ऑन और ऑफ़ कैमरा क्या चलता है। मैं सभी दर्शकों से यह दरख्वास्त करना चाहूंगा कि वह शो को अपना पूरा प्यार और सहयोग दें।

अभिषेक निगम को ‘हीरो-गायब मो ऑन’ में देखिए, 7 दिसम्बर से रात 8 बजे सिर्फ सोनी सब पर


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये