फिल्म ‘सूबेदार जोगिंदर सिंह’ हो सकती है टैक्स फ्री, पंजाब सरकार से की गई मांग

1 min


0

1962 में भारत और चीन के बीच हुए युद्ध पर आधारित फिल्म ‘सूबेदार जोगिंदर सिंह’ दर्शकों को बेहद पसंद आ रही है। फिल्म में गिप्पी ग्रेवाल के अभिनय की काफी तारीफ की जा रही है। वहीं अब इस फिल्म को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने के लिए अब इसे टैक्स फ्री करने की मांग भी की जा रही है। फिल्म देखने के बाद ब्रिगेडियर इंद्रजीत सिंह गखल ने सरकार से फिल्म को टैक्स फ्री करने की अपील की है। उनका कहना है कि अगर फिल्म टैक्स फ्री कर दी जाती है, तो इससे फिल्म को ज्यादा ऑडियंस मिलेगी।

घायल हो जाने के बाद भी अपनी पोस्ट को खाली नही किया

आपको बता दें, इस फिल्म में सिख रेजीमेंट के 21 जवान और उनके कप्तान और परमवीर चक्र विजेता सूबेदार जोगिंदर सिंह की कहानी है, जिन्होंने अचानक हुए चीनी हमले के आगे घुटने नहीं टेके और 21 भारतीय जवानों के साथ चीनी सेना से लोहा लिया। सूबेदार जोगिंदर सिंह और उनके 21 जवानों ने इस बड़े हमले को लंबे समय तक रोके रखा और घायल हो जाने के बाद भी भारत के इस सच्चे हीरो ने अपनी पोस्ट को खाली नहीं किया। सिख रेजीमेंट की इस वीरता भरी कहानी को दुनिया तक पहुंचाने के लिए बनाई गई फिल्म’सूबेदार जोगिंदर सिंह’ 6 अप्रैल को रिलीज की गई।

इस फिल्म को देख चुके लोगों ने इस फिल्म की तुलना हॉलीवुड फिल्म ‘डनकर्क’ से की है। इस फिल्म में पंजाबी गायक और अभिनेता गिप्पी ग्रेवाल सूबेदार जोगिंदर सिंह की भूमिका में हैं। गिप्पी कहते हैं, “ये उन कहानियों में से है, जो आपने कभी नहीं सुनी होती और फिर जब आप उन कहानियों को सुनते हैं तो आप हैरान हो जाते हैं कि कोई कैसे इतने बड़े वीर को भूल सकता है। मेरे लिए ये इतिहास को जीने जैसा है और मैंने अपनी पूरी कोशिश की है कि मैं इसके साथ न्याय कर सकूं।”

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Sangya Singh