ब्लू टाइगर का नया मंत्र

1 min


यह इस साल की शुरुआत में मई में था कि क्रोएशियाई इगोर स्टिमैक को भारतीय राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच के रूप में नियुक्त किया गया था और तब से, ब्लू टाइगर्स की एक आकर्षक विशेषता उनकी शैली है।

सन्देश झिंगन ने कहा, “सभी ने देखा है कि कोच हमें कैसे खिलाना चाहते हैं,” उन्होंने कहा कि खिलाड़ी नए सिस्टम से “प्यार” कर रहे हैं। उन्होंने कहा “न्यू पज़ेशन बेस्ड स्टाइल को लागू करना आसान नहीं है। हमें बहादुर बनना होगा और मैं कह सकता हूं कि कुराकाओ (किंग्स कप) से लेकर सीरिया (हीरो इंटरकांटिनेंटल कप) तक के खेलों में हमने बहुत सुधार किया है। हमारे पास सही तरह के खिलाड़ी हैं और टीम में सभी को नए दृष्टिकोण से प्यार है,”

टीम ने ओमान के खिलाफ अपने बहुप्रतीक्षित क्वालीफायर क्लैश से पहले 20 अगस्त से गोवा में एक प्रशिक्षण शिविर शुरू किया। खेल शैली में संक्रमण के बारे में बात करते हुए, संधेश ने कहा किया कि वे पिच के ओं और ऑफ दोनों पर काम कर रहे हैं।

वह कहते हैं, “प्रशिक्षण पिच पर पैटर्न बनाने और उन्हें हमारे खेल का एक स्वाभाविक हिस्सा बनाने के बारे में रहा है। एक केंद्र-पीठ के रूप में, मुझे पीछे से खेलना है और हर खिलाड़ी अपनी नई भूमिका के लिए भी अनुकूल है। मैदान के बाहर, हम भी अध्ययन कर रहे हैं और हम कर्मचारियों से वीडियो और क्लिपिंग प्राप्त करते रहते हैं, जो हमें बेहतर सीखने में मदद करता हैं।”

स्टैमैक के प्रमुख खिलाड़ियों में से एक मिडफील्डर सहल अब्दुल समद हैं, जो भारत के अब तक खेले गए पांच अंतरराष्ट्रीय मैचों में से एक में दिखाई दिए हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें अपने साथी मिडफील्डर्स के साथ “महान समझ” विकसित हुई है।

एक और चेहरा सामने आया है अनिरुद्ध थापा का, जिन्होंने जून में किंग्स कप में थाईलैंड के लिए भारत की जीत में एकमात्र गोल किया था, उन्होंने कहा “मुझे पसंद है कि कोच हमसे क्या चाहता है।”

उदंत ने समापन करते हुए कहा, “सभी लड़के गेंद से खेलना चाहते हैं और कोच पीछे से निर्माण करना चाहता है। लेकिन यह आसान नहीं है इसलिए हम कोशिश करते रहते हैं। गलतियाँ होंगी लेकिन कोच हमारी मदद करने के लिए है। मुझे सभी का स्टाइल पसंद है”

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 

 

SHARE

Mayapuri