बिजनेस लीडर्स ने डिजिटल लीडरशिप समिट 3.0 पर की चर्चा

0 126

Advertisement

1954 में स्थापित, बॉम्बे मैनेजमेंट एसोसिएशन को परिचित BMA द्वारा लोकप्रिय रूप से जाना जाता है, जो कि व्यवसाय और कॉर्पोरेट प्रबंधन में प्रबंधकीय उत्कृष्टता के लिए भारत के अग्रणी प्रबंधकीय समुदायों में से एक है। BMA AIMA (ऑल इंडिया मैनेजमेंट एसोसिएशन) के साथ साझेदारी में डिजिटल युग में विनिंग नामक डिजिटल लीडरशिप समिट 3.0 के साथ आया था। यह साझेदारी न केवल दो टीम के उद्देश्यों को एक साथ लाती है, बल्कि बड़े प्रबंधन समुदाय और पारिस्थितिकी तंत्र को भी मूल्य प्रदान करती है।

डिजिटल लीडरशिप
Sanjay Kirloskar

इस अवसर पर बोलते हुए, सुश्री प्रशांति रेड्डी, अध्यक्ष – रणनीतिक पहल, यस बैंक ने कहा; “उत्पादन और खपत के डिजिटलीकरण ने व्यापार निर्णय लेने के केंद्र में डेटा डाल दिया है। कनेक्टेड डिवाइस और लोग उत्पादों और उनके उपयोग के बारे में बड़ी मात्रा में बुद्धि पैदा कर रहे हैं, जो संगठनों को उनके अनुभव पर भरोसा करने के बजाय अधिक सूचित निर्णय लेने की अनुमति दे रहा है। “

डिजिटल लीडरशिप
Prashanthi Reddy with Chhaya Sehgal

श्री प्रमोद भसीन, संस्थापक जेनपैक्ट लिमिटेड और अध्यक्ष, क्लिक्स कैपिटल ने कहा; “अधिक और बेहतर डेटा वाली कंपनियां ग्राहकों को अधिक गहराई से समझ सकती हैं, तेजी से नवाचार कर सकती हैं और भविष्य के बाजार की घटनाओं की भविष्यवाणी भी कर सकती हैं। इस डिजिटल युग में, एक व्यवसाय जो डेटा निष्कर्षण और एनालिटिक्स में पीछे रहता है, वह दृश्य से गायब होने की संभावना है। इसके अलावा, यह सुनिश्चित करना। डेटा सुरक्षा और गोपनीयता किसी व्यवसाय की वृद्धि और दीर्घायु के लिए आवश्यक है। “

डिजिटल लीडरशिप
Mohit Kapoor Reliance JIO and Murtuza Khorakiwla, Wockhardt

वॉकहार्ट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक डॉ, मुर्तुज़ा खोराकीवाला ने कहा, “डिजिटलीकरण ने अधिक संचार चैनल खोलकर और विपणनकर्ताओं को ग्राहक व्यवहार में गहरी अंतर्दृष्टि प्रदान करके विपणन में बदलाव किया है।” इसके अलावा, श्री मोहित कपूर, उपाध्यक्ष ग्रुप अनियनस एंड एडवरटाइजिंग रिलायंस ग्रुप ने कहा। “आज, उद्यम अनुनय से परे जा सकते हैं और निजीकरण का लक्ष्य बना सकते हैं। प्रौद्योगिकी ने विपणक को सशक्त बनाया है कि वह न केवल उपभोक्ताओं की अपेक्षाओं को आकार दे, बल्कि एक ब्रांड के अपने अनुभव को भी आकार दे। हालांकि, एक उच्च-प्रतिस्पर्धी वातावरण में, व्यवसायों को खोजने के लिए प्रौद्योगिकी का उपयोग करने में उत्कृष्टता प्राप्त करने की आवश्यकता है,  ग्राहकों को प्रोत्साहित करना और ग्राहकों से जुड़ना। ”

डिजिटल लीडरशिप
Harshit Vyas OYO Rooms

श्री राकेश बारिक, सेवा क्षेत्र के नेता – प्रौद्योगिकी परामर्श डेलोइट तोउथेत्सु इंडिया एलएलपी ने कहा“ डेटा हमें बेहतर व्यावसायिक निर्णय लेने में सक्षम बनाता है। संगठनों को हमेशा अपने संचालन और ग्राहकों पर अधिक डेटा प्राप्त करने का प्रयास करना चाहिए। कंपनियों को बाजार की भविष्यवाणी और नवाचार के लिए डेटा का उपयोग करना चाहिए और उसी समय गोपनीयता की रक्षा करना चाहिए। “एल एंड टी फाइनेंशियल सर्विसेज के मुख्य डिजिटल अधिकारी अभिषेक शर्मा ने कहा” डिजिटल मार्केटर्स को उपभोक्ता डेटा का मुद्रीकरण करने और नवाचार लाने के लिए गोपनीयता और विनियमन की खान को नेविगेट करने की बाज़ार तक आवश्यकता है।”

डिजिटल लीडरशिप
Shailesh Haribhakti Blue Star

इस कॉन्क्लेव में देश भर के 200 से अधिक प्रतिनिधियों ने भाग लिया। डीएलएस 3.0 दृष्टिकोण सरल था फिर भी लगभग सभी उद्योगों में आज की डिजिटल लहर में पूरी अंतर्दृष्टि दी गई है।

और पढें- क्यों अनिल कपूर ने करवाया अपने बेटे हर्षवर्धन का ब्रेकअप ?

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

Advertisement

Advertisement

Leave a Reply