ऑल्ट बालाजी और एमएक्स गोल्ड ने लॉन्च किया कार्टेल : सत्ता, विश्वासघात और शानदार प्रदर्शन की कहानी

1 min


भारत की घरेलू ओटीटी कंपनी ऑल्ट बालाजी और भारत का एंटरटेनमेन्ट सुपर ऐप एमएक्स प्लेयर कई दिलचस्प शोज़ का लगातर प्रदर्शन कर दर्शकों का मनोरंजन करते रहे हैं। इन विशाल प्लेटफॉर्म्स ने अपने नवीनतम थ्रिलर एंटरटेनर ‘कार्टेल’ के 14 एपिसोड जारी किये हैं। #कौन हैं आंग्रे? को लेकर चारों ओर चर्चाओं का बाजार गर्म करने के बाद, स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ने दर्शकों का रोमांच बढ़ा दिया है, जबकि इंटरनेट पर यह बात तूफान मचा रही है कि आखिर आंग्रे परिवार कौन थे। गैंगस्टर्स और उनके आपसी संघर्षों को लेकर दर्शकों के आकर्षण को देखते हुए, एमएक्स प्लेयर और ऑल्ट बालाजी का बहुप्रतीक्षित थ्रिलर एंटरटेनमेन्ट ‘कार्टेल’ हर किसी के देखने के लिये उपलब्ध है। अब दर्शक ‘कार्टेल’ को ऑल्ट बालाजी और एमएक्स गोल्ड (एमएक्स प्लेयर की सब्सक्रिप्शन वीओडी सर्विस) पर देख सकते हैं।

‘कार्टेल’ बिजनेस के प्रथम परिवार की कहानी है, जो शक्ति का पर्याय हैं और मुंबई पर शासन करता है। इसका नेतृत्व रानी माई (सुप्रिया पाठक द्वारा अभिनीत) करती है। इस परिवार के शासन का भविष्य उसके तीन बेटों – मेजर भाऊ (तनुज वीरवानी), अभय (ऋत्विक धनजानी), और मधु (जितेंद्र जोशी) के कंधों पर है। मौजूदा मुंबई की पृष्ठभूमि पर बना ‘कार्टेल’ हमें 5 अपराधी गिरोहों के सफर पर लेकर जाता है और कैसे उनकी दुनिया, अंडरवर्ल्ड, शहर के राजनीतिक, न्यायपालिका और कॉर्पोरेट संस्थानों तक जुड़ी हुई है।

यह कहानी शुरू होती है पाँच गिराहों के शांतिपूर्ण सह-अस्तित्व से। एक्टर सुप्रिया पाठक अभिनीत रानी माई के एक समझौते की वजह से इन गिरोहों में से कोई एक-दूसरे के लिये परेशानी खड़ी नहीं करता। हालाँकि, जैसे-जैसे कहानी आगे बढ़ती है, सभी को पता चलता है कि शांति और सन्नाटा केवल तूफान से पहले की थी। एक के बाद एक घटनाओं की कड़ी कई समस्याएं खड़ी कर देती है, जिससे सबसे बलवान को मौका मिल जाता है। आगे की कहानी ट्विस्ट और टर्न से भरी है, जो दर्शकों को जोड़-तोड़, रोमांचक, नाटकीय और एक्शन से भरपूर घटनाओं के माध्यम से भावनाओं के रोचक सफर पर लेकर जायेगी।

रानी माई की भूमिका निभा रहीं सुप्रिया पाठक का कहना है कि,  “रानी माई एक ऐसी महिला है जो पुरुषों की दुनिया से लड़ती रही है। वह शो के सबसे दिलचस्प किरदारों में से एक हैं। हमारे साथ काम करने वाली एक प्यारी टीम थी। मेरे एक्टर्स और को-एक्टर्स बहुत प्यारे थे, जिनमें ज्यादातर युवा एक्टर्स थे। इसलिये, उत्साह काफी ज्यादा था।”

अभय आंग्रे की भूमिका निभाने वाले ऋत्विक धनजानी ने कहा कि, “हमने इस शो पर बहुत मेहनत की है और इसमें हमारा खून, पसीना और आँसू लगे हैं। जब मैं यह कहता हूँ कि यह ऐसी चीज है जिसकी दर्शकों को मुझसे उम्मीद नहीं है, तो मेरा मतलब है, मुझे शो को लेकर दर्शकों की प्रतिक्रिया जानने का और इंतजार नहीं हो रहा। कॉस्ट्यूम से लेकर डायलॉग, स्क्रिप्ट और प्रोडक्शन तक, हमने कोई कसर नहीं छोड़ी है और मुझे पूरा विश्वास है कि यह शो बेहतर करेगा।”

दूसरी ओर, मेजर भाऊ की भूमिका निभाने वाले तनुज वीरवानी उत्साह से कहते हैं कि, “विविध कलाकारों, इतने बड़े पैमाने और इतनी दिलचस्प कहानी के साथ यह सबसे रोमांचक शोज़ में से एक है। हम सभी ने इसे बनाने के लिए बहुत मेहनत की है ताकि ‘कार्टेल’ दर्शकों के लिए एक बेहतरीन अनुभव हो। यह कई सुखद अनुभवों से भरा एक अनूठा और चुनौतीपूर्ण सफर रहा है, जिससे हम सभी सीख सकते हैं। मुझे उम्मीद है कि दर्शक शो का आनंद लेंगे और हम उनकी उम्मीदों से भी आगे जायेंगे।”

प्रशंसक आखिरकार आंग्रे परिवार को ऐक्शन में देखेंगे और समझेंगे कि मुंबई पर उनका राज क्यों चलता है। यह शो आंग्रे परिवार के सामने आसन्न चुनौतियों और बाधाओं के इर्द-गिर्द घूमता है, जो हमले के बाद उनके घर की किस्मत बदल देता है। “गोली कहीं से भी चले, मरता तो कोई अपना ही है”, “हारना बुजदिली नहीं, हार मान लेना बुजदिली है” जैसे दमदार संवादों के साथ, ‘कार्टेल’ जल्द ही अपने लिए एक नई शैली स्थापित करेगा। यह शो ट्विस्ट, टर्न, छल, फरेब, ऐक्शन और ढेर सारे ड्रामा के साथ-साथ हास्य, ऐक्शन, सस्पेंस और ड्रामा का एकदम सही मिश्रण है, जो इसे दर्शकों के लिए एक दिलचस्प शो बनाता है।

बालाजी टेलीफिल्म्स द्वारा निर्मित, इस शो में 137 ऐक्टर्स में सुप्रिया पाठक, तनुज वीरवानी, जितेंद्र जोशी, ऋत्विक धनजानी, प्रणति राय प्रकाश, दिव्या अग्रवाल, गिरिजा ओक गोडबोले, अमेय वाघ, मोनिका डोगरा, विक्रम कोचर, विभव रॉय, तनिष्ठा चटर्जी, सनाया पिठावाला, मयूर मोरे, मृणाल दत्त, कृष्णा कौल, अदिति वासुदेव, केवल दासानी, कण्णन अरुणाचलम, सुश्री मिश्रा, अनिल जॉर्ज जैसे कलाकारों ने काम किया है।

यह शो अभी ऑल्ट बालाजी और एमएक्स गोल्ड (एमएक्स प्लेयर की सब्सक्रिप्शन वीओडी सर्विस) पर स्ट्रीम हो रहा है। तो इन स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर सभी 14 एपिसोड देखना न भूलें!

SHARE

Mayapuri