रेप के बयान को लेकर सलमान के खिलाफ केस दर्ज

1 min


बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान की मुश्किलें कम होती नही दिख रही हैं  अपने ‘रेप्ड  वुमन’ वाले बयान को लेकर सलमान के खिलाफ केस दर्ज हुआ है। सामाजिक कार्यकर्ता रफात जमाल ने मुख्य न्यायिक मैजिस्ट्रेस (सीजेएम) के समक्ष लखनऊ में मामला दर्ज किया है।

उन्होंने अपनी याचिका में कहा कि दुष्कर्म पीड़ित महिला को लेकर इस तरह का रवैया दिखाने वाले सलमान खान के खिलाफ कार्यवाई की जाए। वही उत्तार प्रदेश के एक वकील ने कानपुर की निचली अदालत में सलमान के खिलाफ महिलाओं के सम्मावन को चोट पहुंचाने को लेकर या‍चिदा दायर की है।

वकील मनोज दीक्षित ने कहा, ”मैंने सोचा कि उन्हें  रेप की फीलिंग के बारे में कैसे पता। आखिरकार वो शादीशुदा भी नहीं हैं। उन्हों ने महिलाओं के सम्मा न को चोट पहुंचाई है। उनका कमेंट महिला विरोधी, बेइज्जकत और घटिया मानसिकता दर्शाता है। इस मामले में इंडियन पीनल कोड की धारा 294 और 509 के तहत शिकायत दर्ज कराई गई है। अदालत ने इसका संज्ञान लिया है और मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए हैं।” अदालत ने इस मामले की सुनवाई के लिए 14 जुलाई की तारीख निर्धारित की है।

बता दें कि सलमान खान ने हाल ही में एक इंटरव्यू में कहा था कि ‘सुल्तान’ की शूटिंग के बाद वो ‘बलात्कार की शिकार महिला’ की तरह महसूस करते थे। जब सलमान खान से पूछा गया कि ‘सुल्तान’ में पहलवान के किरदार को करना कितना मुश्किल था? इस पर उनका जवाब था, “शूटिंग के दौरान उन 6 घंटो में उठाने का काम काफी करना होता था, जो मेरे लिए काफी मुश्किल था क्योंकि किसी को उठा रहा हूं तो 120 किलो के शख्स को 10 बार 10 एंगल से उठाना होता था, फिर जमीन पर फेंकना होता था।” उनके इस बयान की कई बॉलीवुड सेलिब्रेटी फैंस और महिला एक्टिविस्ट्स  ने खूब आलोचना की थी।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये