अमेज़न प्राइम म्यूजिक द्वारा प्रस्तुत भूषण कुमार की टी-सीरीज़ के मिक्सटेप रिवाइंड सीज़न 3 के छठे एपिसोड में देखें जोनिता गांधी और मिलिंद गाबा का बेमिसाल मैशअप

1 min


अभिजीत वघानी ने दो आइकॉनिक लव सॉन्ग्स ‘वादा रहा’ और ‘प्यार किया तो निभाना’ को बेहद खूबसूरती से मिक्स किया है।

इस टी-सीरीज़ मिक्सटेप रिवाइंड एपिसोड को सबसे पहले अमेज़न प्राइम म्यूजिक पर सुनें

मिलिंद गाबा और जोनिता गांधी, अभिजीत वघानी के साथ भूषण कुमार की टी-सीरीज़ के मिक्सटेप रिवाइंड के तीसरे सीज़न में रोमांटिक क्लासिक्स को रिक्रिएट करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। इसमें आनंद राज आनंद द्वारा कम्पोज़ किया गया ‘प्यार किया तो निभाना’, और राम संपत द्वारा कम्पोज़ किया गया ‘वादा रहा’ शामिल है। अमेज़न प्राइम म्यूज़िक द्वारा प्रस्तुत किए गए इस सीज़न में सिंगर्स पहली बार एक साथ आए हैं।

अभिजीत वघानी द्वारा मिक्स किए गए ‘प्यार किया तो निभाना’ और ‘वादा रहा’ का नया रेंडिशन निश्चित रूप से आपको तरो-ताज़ा कर देगा, क्योंकि मिलिंद की एनर्जी और जोनिता की शांत और सुखदायक आवाज एक-दूसरे के पूरक हैं। अभिजीत ने कर्नाटक म्यूजिक के साथ बेस्सो स्टाइल में वॉयलिन की आवाज का अद्भुत ताना-बाना बुना है, जो पूरी तरह से एक काल्पनिक मैश-अप से मेल खाता है, क्योंकि डायरेक्टर अहमद खान सेट पर एक बेहतरीन धुन बिखेर रहे हैं।

एलेक्सा के साथ एड-फ्री और हैंड्स-फ्री वॉइस इनेबल्ड एक्सपीरियंस का आनंद लेने के लिए प्राइम मेंबर्स के लिए नया सीजन एक्सक्लूसिव तौर पर सबसे पहले अमेज़न प्राइम म्यूजिक पर उपलब्ध होगा।

‘वादा रहा’, ‘प्यार किया तो निभाना’ और जोनिता और मिलिंद के गायन के बारे में बात करते हुए कम्पोज़र अभिजीत वघानी कहते हैं, “दोनों ही सॉन्ग्स में लैटिन बोसा नोवा वाइब है और ओरिजिनल सॉन्ग्स की पैमाइश के अनुसार मैंने इन दोनों सॉन्ग्स को चुना है। हमने इस मिक्सटेप में वॉयलिन का उपयोग किया है, जिसे कर्नाटक स्टाइल में बजाया गया है। मैं बोसा नोवा स्टाइल को कर्नाटक वॉयलिन भारतीय म्यूजिक स्टाइल के साथ जोड़ना चाहता था। साथ ही मैं मिलिंद की आवाज को एक अलग अंदाज़ में आज़माना चाहता था, इसलिए मैंने इस मिक्सटेप के लिए उन्हें चुना। जोनिता इतनी वर्सेटाइल हैं कि वे किसी भी सॉन्ग को अपना सकती हैं और मैं जानता था कि वे इसके लिए उपयुक्त हैं। उनके साथ काम करना बेहद मजेदार और आसान है और वे दोनों ही गायन और म्यूजिक का भरपूर आनंद लेते हैं। इसमें मेरा एक छोटा-सा गायन का हिस्सा है; ‘कहता है पल पल’ उस दौर के मेरे सबसे पसंदीदा सॉन्ग्स में से एक है और मुझे लगा कि यह मेरी आवाज के अनुरूप होगा।”

मिलिंद गाबा कहते हैं, “इन ट्रैक्स पर काम करने के दौरान मेरी कई पुरानी यादें ताज़ा हो गईं। इन ट्रैक्स की मेलोडीज़ और लिरिक्स को आज भी पसंद किया जाता है और याद किया जाता है। अभिजीत वघानी ने मिक्स करने के लिए बेहतरीन सॉन्ग्स को चुना है। जोनिता गांधी एक अद्भुत सिंगर हैं, और उनके साथ मेरा तालमेल बहुत अच्छा था। मुझे उम्मीद है कि ऑडियंस इन क्लासिक लव सॉन्ग्स के हमारे वर्शन का आनंद लेगी।”

जोनिता गांधी कहती हैं, “मुझे मिक्सटेप पर काम करना हमेशा से ही पसंद है क्योंकि टी-सीरीज़ हमेशा ही म्यूजिक, सॉन्ग्स तथा आर्टिस्ट्स की अविश्वसनीय प्रस्तुति देता है। मिक्सटेप की बात करें तो अभिजीत वघानी जादूगर हैं, क्योंकि दो सॉन्ग्स को इतनी सहजता से कोई जादूगर ही मिक्स कर सकता है। इसी तरह, ‘कहता है पल पल’ और ‘वादा रहा’ के इस मिक्स के साथ, उन्होंने सॉन्ग्स को इतना अच्छा फ्लो दिया है कि अब एक सॉन्ग के बिना दूसरे सॉन्ग की कल्पना करना भी मुश्किल है। मिलिंद के साथ काम करने का यह मेरा पहला मौका है और वे अविश्वसनीय रूप से प्रतिभाशाली हैं। उनके साथ काम करके बहुत अच्छा लगा। वे सेट पर बहुत एनर्जेटिक थे, इसलिए उनके साथ परफॉर्म करना बेहद आसान और मजेदार था। मुझे उम्मीद है कि हम आगे भी बहुत सारे कोलेबरेशंस करेंगे।”

टी-सीरीज़ के मिक्सटेप रिवाइंड पर मिलिंद गाबा और जोनिता गांधी के ‘वादा रहा’ और ‘प्यार किया तो निभाना’ के गायन को देखना न भूलें।

यूट्यूब/टी-सीरीज़ पर लाइव:

SHARE

Mayapuri