13 अगस्त को फिल्म ‘भुजः द प्राइड ऑफ इंडिया’ के साथ भारत की जीत और अपने देश के लिए प्यार का जश्न मनाएं केवल डिज्नी प्लस हॉट स्टार वीआईपी पर

1 min


अभिषेक दुधैया निर्देशित फिल्म ‘‘भुजः द प्राइड ऑफ इंडिया’’ 13 अगस्त को डिज्नी हॉटस्टार वीआईपी पर रिलीज होने के लिए पूरी तरह तैयार है। वास्तविक नायकों की कहानी से प्रेरित यह फिल्म न केवल सशस्त्र बलों, बल्कि युद्ध जीतने में मदद करने वाली आम महिलाओं द्वारा दिखाई गई अपार बहादुरी की याद दिलाती है। उच्च कोटि की इस बहुप्रतीक्षित शानदार फिल्म को डिज्नी़ हॉटस्टार मल्टीप्लेक्स बैनर के तहत डिज्नी हॉटस्टार वीआईपी और डिज्नी प्लसहॉटस्टार प्रीमियम के सभी ग्राहक 13 अगस्त 2021 को देख सकेंगे।

फिल्म को गुजरात के विभिन्न हिस्सों में बड़े पैमाने पर फिल्माया गया है। मानसून के दौरान मांडवी हवाई अड्डे पर फिल्म के कुछ महत्वपूर्ण दृश्यों की शूटिंग की गयी। चूंकि इस जगह पर चार वर्षों में मानसून नहीं देखा गया था, इसलिए टीम ने सुनिश्चित किया कि शूटिंग बिना किसी रूकावट के होगी। लेकिन शूटिंग शुरू होने के कुछ दिन बाद ही जोरदार बारिश होने लगी। यहां तक कि अजय देवगन और पूरी टीम शूटिंग तो छोड़िए, किसी भी बात के लिए अपने विला से बाहर भी नहीं निकल पाते थे। परिणामतः जहां शूटिंग रोकनी पड़ी, वहीं पूरा गांव फिल्म के मुख्य कलाकार अजय देवगन और पूरी यूनिट का शुक्रगुजार था। ग्रामीणों का मानना था कि फिल्म ‘‘भुजः द प्राइड ऑफ इंडिया’’ उनकी जमीन पर किस्मत लेकर आई है।

मांडवी हवाई अड्डे पर फिल्म ‘‘भुज द प्राइड ऑफ इंडिया’’ की शूटिंग की चर्चा करते हुए निर्देशक अभिषेक दुधैया ने कहा- “हमने शूटिंग के लिए मांडवी हवाई अड्डे को बंद कर दिया। यह जगह फिल्म की शूटिंग लिए एकदम सही थी। हम मानसून यानी कि बारिश के मौसम में मांडवी एयरपोर्ट पर शूटिंग कर रहे थे। क्योंकि हमें बताया गया था कि मांडवी में पिछले चार वर्ष से बारिश बिल्कुल नहीं हुई या बहुत कम हुई है। लेकिन कुछ दिनों की शूटिंग के बाद वहां पर भारी बारिश शुरू हो गयी। हमें तुरंत कुछ दिनों के लिए शूटिंग बंद करनी पड़ी। जब हमने फिर से शूटिंग शुरू की, तो ग्रामीण अजय सर और हम सभी को धन्यवाद देने के लिए सेट पर आए। ग्रामीणों का मानना था कि हम सभी की वजह से उस जमीन के भाग्य जाग गए।”

फिल्म ‘‘भुजः द प्राइड ऑफ इंडिया’’ का निर्माण भूषण कुमार, कुमार मंगत पाठक, गिन्नी खानूजा, वजीर सिंह और बनी संघवी ने किया है। जबकि फिल्म के लेखक अभिषेक दुधैया, रमन कुमार, रितेश शाह और पूजा भावोरिया और निर्देशक अभिषेक दुधैया हैं।

SHARE

Mayapuri